Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरमीत खुड्डियां के लिए किया चुनाव प्रचार हम बांटने की नहीं जोड़ने की राजनीति कर रहे हैं: मीत हेयर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सुनाई किकली-2, किकली कलीर दी बुरी हालत सुखबीर दी शिरोमणी अकाली दल सत्ता में आने पर राजस्थान और हरियाणा के साथ सभी जल बंटवारा समझौते को रदद कर देगा : सुखबीर सिंह बादल अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने लुधियाना में भाजपा और आप पर साधा निशाना; पंजाब के लिए असली समाधान का वादा किया एलन चंडीगढ़ के छात्रों ने जूनियर साइंस ओलंपियाड 2024 में रचा इतिहास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से करतारपुर कॉरिडोर खुला जोकि कांग्रेस की गलती के कारण बंद था : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज तपती दोपहर में गुरजीत सिंह औजला ने की दुकानदारों से मुलाकात आप सरकार ने कर्मचारियों की बकाया राशी और 12% डीए का नहीं किया भुगतान - गुरजीत औजला कंग और सिंगला बताएं राहुल और केजरीवाल दोस्त हैं की दुश्मन : डॉ.सुभाष शर्मा गुजरात के विधायक ने मोहाली में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार किया सुनील जाखड़ द्वारा यादविंदर सिंह बुट्टर प्रदेश प्रवक्ता नियुक्त हरियाणा में प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की जा रही सख्त कार्रवाई बिकाऊ पूर्व विधायक लखनपाल की जुबान मीठी, दिल काला : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भारत की संगीत विरासत को दुनिया के मंच पर ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए तैयार : डेविड अंगु किसानों को देख गाड़ी से उतरे पूर्व गृह मंत्री अनिल विज आप ने बठिंडा में शिरोमणि अकाली दल और फिरोजपुर में भाजपा को दिया बड़ा झटका सी जी सी झंजेडी कैंपस और अमेरिकी यूनिवर्सिटी के साथ रणनीतिक शिक्षा साझेदारी अनिल कुमार चूना ने अमृतसर में भाजपा उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू के समर्थन में युवा बैठक का आयोजन किया राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भरत बरोवालिया की पुस्तक का विमोचन किया हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

 

भारत प्रबल दावेदार लेकिन इंग्लैंड की सफलता को खारिज नहीं किया जा सकता : नासिर हुसैन

Sports News,Ind Vs Eng Test 2024,Ind Vs Eng 2024 Test,Ind Vs Eng 2024,Ind Vs Eng Test Squad,Ind Vs Eng Test Schedule,Ind Vs Eng Test Schedule 2024,Nasser Hussain
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 20 Jan 2024

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारत प्रबल दावेदार है, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में बैज़बॉल की सफलता को देखते हुए मेहमान टीम की उम्मीदें मजबूत हो सकती हैं और इसे पूरी तरह से खारिज नहीं किया जा सकता।

जब दोनों टीमें आखिरी बार 2021 में देश में भिड़ी थीं, तब भारत ने 3-1 से सीरीज़ जीत हासिल की थी, हालांकि इंग्लैंड ने शुरुआती मैच जीता था। स्टोक्स-मैकुलम नेतृत्व समूह के तहत इंग्लैंड ने अभी तक एक भी टेस्ट श्रृंखला नहीं हारी है और 2012 में अपनी उल्लेखनीय 2-1 की जीत के बाद से श्रृंखला जीतने के लिए भारत आएगा।

आगामी दौरा 25 जनवरी को हैदराबाद से शुरू होगा, इसके बाद अन्य मैच विशाखापत्तनम (2-6 फरवरी), राजकोट (15-19 फरवरी), रांची (23-27 फरवरी) और धर्मशाला (7-11 मार्च) में होंगे। हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "भारत प्रबल दावेदार है, लेकिन बैज़बॉल ने जिस भी चुनौती का सामना किया है, वे अपनी शैली पर अड़े रहे हैं और बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड वास्तव में अच्छा है, मैं उन्हें नज़रअंदाज नहीं करूंगा। 

बैज़बॉल विशेष रूप से घरेलू मैदान पर बहुत सफल रहा है लेकिन विदेशी दौरों में दो सबसे कठिन स्थान भारत या ऑस्ट्रेलिया हैं।" "यह इंग्लैंड के लिए एक बड़ी चुनौती होने जा रही है। भारत देखना चाहता है कि यह नया दृष्टिकोण घर पर कैसे काम करेगा। यह आकर्षक क्रिकेट होगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि यह विशेष टीम महान क्रिकेट संगठनों में से एक के खिलाफ कैसे जाएगी फिलहाल, जो भारत का पक्ष है।"

इंग्लैंड की आखिरी विदेशी जीत पाकिस्तान में थी, जहां उन्होंने दिसंबर 2022 में 3-0 से सीरीज जीती थी। हुसैन ने कहा, "पिछली सर्दियों में पाकिस्तान में, स्टोक्स की कप्तानी शानदार थी, जिस तरह से उन्होंने रिवर्स स्विंग का इंतजार किया और खुद को आगे बढ़ाया और फिर विकेट को टर्न लेते देखा और इसे अपने स्पिनरों पर छोड़ दिया।"

इंग्लैंड ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स में से कौन विकेटकीपर होगा, जो एक मुश्किल फैसला होगा क्योंकि स्टोक्स पिछले साल बाएं घुटने की सर्जरी के बाद श्रृंखला में गेंदबाजी नहीं करेंगे। फोक्स ने 2021 दौरे पर भारतीय पिचों पर अपनी अपेक्षित विकेटकीपिंग के लिए प्रशंसा अर्जित की थी।

"जैसे-जैसे एशेज आगे बढ़ी, बेयरस्टो बल्ले और दस्तानों के साथ बेहतर होते गए। उन्होंने स्वीकार किया कि उस गंभीर चोट के बाद वह कमजोर हो गए थे और स्टोक्स के गेंदबाजी नहीं करने से टीम का संतुलन और भी चुनौतीपूर्ण होने वाला है।" हुसैन ने निष्कर्ष निकाला, "शायद बेयरस्टो ही वह खिलाड़ी हैं जिन पर वे ध्यान देंगे जब तक कि यह बड़ी स्पिन न ले ले, ऐसी स्थिति में इंग्लैंड फोक्स को चाहेगा क्योंकि वह एक अविश्वसनीय ग्लवमैन हैं।"

 

Tags: Sports News , Ind Vs Eng Test 2024 , Ind Vs Eng 2024 Test , Ind Vs Eng 2024 , Ind Vs Eng Test Squad , Ind Vs Eng Test Schedule , Ind Vs Eng Test Schedule 2024 , Nasser Hussain

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD