Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें जनरल पर्यवेक्षक श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा ने गढ़शंकर में ग्रीन चुनाव प्रकिया की करवाई शुरुआत मोनिका ग्रोवर अपने साथियों सहित कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल, बीबा जयंइंद्र कौर ने भाजपा में आने पर किया स्वागत अपने संदूक, अलमारी व लॉकर से निकालें वोटर कार्ड राजनीतिक मंडी में बिके हमीरपुर जिला के तीन विधायक खनन व भू- माफिया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाबियों से दिल्ली स्थित पार्टियों को खारिज करने की अपील की जो लोगों को बांटने पर तुली हुई हैं: सरदार सुखबीर सिंह बादल राजा वड़िंग ने प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन के लिए एनओसी पर सीएम मान के झूठे वादे को किया उजागर कांग्रेस नेता गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी का समर्थन किया दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में चुनावी रैलियां गुरजीत सिंह औजला ने राजासांसी और अटारी विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात की नालागढ़ के आजाद विधायक का नया नाम 'केएल बिके' : सुखविंदर सिंह सुक्खू गुरजीत सिंह औजला ने की प्रवासियों की सराहना हम संसद में पंजाब के हक्कों की रक्षा के लिए लड़ेंगे: मीत हेयर समाना हलके से एनके शर्मा की जीत को यकीनी बनाएंगे: सुरजीत सिंह रखड़ा खन्ना द्वारा लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फरीदकोट से आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए जैतो और मोगा में किया प्रचार, भारी वोटों से अनमोल को जिताने की अपील की पंजाब में लगातार बढ़ता जा रहा है आम आदमी पार्टी का कुनबा, कई बड़े नेता आप में हुए शामिल राजपुरा में पंजाब का मुख्य औद्योगिक केंद्र बनने की सभी विशेषताए : परनीत कौर श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा पंजाब के औद्योगिक विकास को देंगे गति, लाएंगे टॉप पर : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला की जीत सुनिश्चित होगी : गुरप्रताप पडियाला

 

केंद्रिय मंत्री सोम प्रकाश द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना, आवास योजना व उज्जवला योजना के लाभार्थियों को लाभ वितरित

प्रधान मंत्री की लाभार्थियों से बातचीत का दसुहा की जनता ने सुना प्रसारण

Som Parkash BJP
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

दसुहा (होशियारपुर) , 08 Jan 2024

केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से देश के प्रत्येक नागरिक को सशक्त और समृद्ध बनाने की नीतियां देश को नई ऊंचाइयों की ओर लेकर जा रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी जन मानस को इन योजनाओं का लाभ लेते हुए भारत को विश्व का एक विकसित और अग्रणी राष्ट्र बनाना है। 

उन्होंने कहा की उन्हे उम्मीद है की भारत इस अमृत काल में वर्ष 2047 से पहले ही एक मजबूत और विकसित भारत बन कर उभरेगा। आज होशियारपुर के दसूहा रेलवे स्टेशन के प्रांगण में विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ जुड़े लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित हैं, वह इस यात्रा के माध्यम से इन योजनाओं का लाभ उठा सकते है।

इस प्रोग्राम के दौरान केंद्रिय मंत्री सोम प्रकाश सहित सभी लोगों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के गुरदासपुर के लाभार्थियों सहित और राज्यों के लाभार्थियों से किए गए सीधे संवाद को बड़ी दिलचस्पी से सुना। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश द्वारा प्रधान मंत्री स्वनिधि योजना व प्रधान मंत्री आवास योजना शहरी के नए लाभार्थियों को इन योजनाओं के पहचान पत्र वितरित किए जिसके द्वारा वह अपना खुद का कामकाज शुरू कर सकते हैं और आवास के लिए भी कार्य कर सकते हैं। 

उन्होंने उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मौके पर ही गैस कनेक्शन भी वितरित किए। भारत सरकार की अनेक कल्याणकरी योजनाओं का पहले से लाभ ले रहे लाभार्थियों द्वारा और योग्य व्यक्तियों को भी इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से 'मेरी कहानी मेरी ज़ुबानी' विषय के अंतर्गत बताया गया कि किस तरह इन कल्याणकारी योजनाओ से उनके जीवन में बदलाव आया है।

इस अवसर पर सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं का लाभ देने के लिए स्टॉल भी लगाए गये थे। विकसित भारत संकल्प यात्रा में जागरूकता वैन होशियापुर सहित पंजाब के सभी जिलों में चल रही है। इसके माध्यम से केंद्र सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं के बारे में जागरूकता पैदा की जा रही है और योग्य लाभार्थियों को मौके पर ही इन योजनाओं से जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

श्री सोम प्रकाश ने कहा कि भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए देशवासियों की सामूहिक भागीदारी जरूरी है। उन्होंने सभी को अपना व दूसरों का जीवन स्तर ऊंचा उठाने के लिए योजनाओं का लाभ उठाने व दूसरों को जागरूक करने के लिए आमंत्रित किया। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को विकसित भारत की शपथ भी दिलवाई।

बाद में केंद्रिय राज्य मंत्री सोम प्रकाश द्वारा दसूहा रेलवे स्टेशन पर तीन रेल गाड़ियों जम्मू तवी - पुणे ( झेलम एक्सप्रेस), जम्मू तवी -  जैसलमेर ( शालीमार एक्सप्रेस) और जम्मू तवी -  कोलकाता ( सियालदह एक्सप्रेस ) के रुकने का भी शुभारंभ किया गया। उन्होंने मुकेरियां रेलवे स्टेशन पर कुछ विकासात्मक परियोजनाऔ का भी उदघाटन किया।

 

Tags: Som Parkash , BJP , Bharatiya Janata Party , Hoshiarpur , Viksit Bharat Sankalp Yatra , VBSY , Information Education and Communication , Meri Kahani Meri Zubani

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD