Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार प्रवासियों के खिलाफ है कांग्रेस : संजय टंडन अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा

 

लंबित इंतकाल दर्ज करने के लिए राज्यव्यापी अभियान को मोहाली जिले में जबरदस्त सफलता

एक ही दिन में 1942 इंतकाल आवेदनों का निस्तारण

Pending Mutation cases in Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

साहिबजादा अजीत सिंह नगर , 06 Jan 2024

मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के पंजाब में लंबित इंतकाल के मामलों को निपटाने के लिए  शुरू किए राज्यव्यापी अभियान को साहिबजादा अजीत सिंह नगर जिले में जबरदस्त सफलता मिली। उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने बताया कि जिले की सभी तहसीलों एवं उपतहसीलों से संबंधित तहसीलदारों/नायब तहसीलदारों द्वारा 1942 इंतकाल आवेदनों का निपटारा किया गया।

उन्होंने कहा कि लम्बित इंतकाल आवेदनों को अवकाश के दिन ही निपटाने के इस विशेष अभियान से उन लोगों को बहुत लाभ हुआ है, जिनका काम किसी न किसी कारण से लम्बित था। उन्होंने कहा कि आम दिनों के दौरान लंबित इंतकाल आवेदनों का निपटारा न कर पाने के मद्देनजर मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान ने राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री ब्रहम शंकर जिम्पा से 6 जनवरी को छुट्टी के दिन पंजाब भर में इंतकाल आवेदनों के निपटारे के लिए एक विशेष शिविर लगाने को कहा था।

उन्होंने कहा कि राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री पंजाब श्री ब्रम शंकर जिम्पा के निर्देश पर आज जिले की तहसीलों और उप-तहसीलों में लंबित तबादलों का निपटारा किया गया। डिप्टी कमिश्नर ने हर तहसील में हुई प्रगति का ब्यौरा देते हुए बताया कि जिले में सबसे ज्यादा 1079 इंतकाल खरड़ तहसील में दर्ज किए गए। खरड़ में उपतहसील घरुआं और माजरी भी शामिल हैं। 

इसी तरह डेराबस्सी तहसील, जिसमें जीरकपुर भी शामिल है, में 562 इंतकालों का निपटारा किया गया। मोहाली तहसील, जिसमें बनूर उपतहसील शामिल है, में 301 इंतकाल दर्ज किए गए। इन विशेष कैंपों में तहसीलदार जसविंदर सिंह खरड़, तहसीलदार मोहाली कुलदीप सिंह ढिल्लों, तहसीलदार डेराबस्सी कुलदीप सिंह, नायब तहसीलदार माजरी जसवीर कौर, नायब तहसीलदार मोहाली रविंदर सिंह और नायब तहसीलदार डेराबस्सी गुरिंदरजीत सिंह ने इंतकाल निपटाने में विशेष योगदान दिया।

डिप्टी कमिश्नर श्रीमती आशिका जैन ने आगे बताया कि अगर राजस्व विभाग में किसी भी स्तर पर लोगों को काम करवाने में कोई दिक्कत आ रही है तो इस संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने हेल्पलाइन नंबर 8184900002 जारी किया है, जिस पर लिखित शिकायत व्हाट्सएप की जा सकती है। एनआरआई अपनी लिखित शिकायत 9464100168 पर भेज सकते हैं।

मोहाली के विधायक  कुलवंत सिंह और डेराबस्सी के विधायक  कुलजीत सिंह रंधावा ने इन शिविरों का दौरा किया और लोगों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। आम लोगों को राहत देने के मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के फैसले की भी सराहना की गई। उन्होंने कहा कि जनता की चुनी हुई सरकार जनता के हित में हर काम कर उनकी सभी कठिनाइयों को दूर करने का प्रयास कर रही है।

 

Tags: Kulwant Singh Mohali , S.A.S.Nagar , Mohali , S.A.S. Nagar Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Kuljit Singh Randhawa

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD