Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

एलपीयू ने अपने 5500 स्टाफ और फैकल्टी सदस्यों के साथ 22 वर्ष की एकजुटता का जश्न मनाया

अवसर था कैंपस में 22वें वार्षिक सम्मेलन 'शेयर द विजन-2023' का

Share the Vision 2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 29 Dec 2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) का तीन दिवसीय 22वां वार्षिक सम्मेलन 'शेयर द विजन-2023' कैंपस में संपन्न हुआ, जिसमें 5500 फैकल्टी और स्टाफ सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इन सभी ने 22 साल की एकजुटता की गर्मजोशी का जश्न मनाया।

इस दौरान साल भर की विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय उपलब्धियों को भी बताया गया।  इस वर्ष  मनाए गए प्रोग्राम का शीर्षक था "मैं महत्वपूर्ण हूं" - (मैं विद्यार्थियों और संस्थान के लिए जिम्मेदार हूं)। इस अवसर पर, 560 से अधिक विश्वविद्यालय के कर्मचारियों को लंबे समय से अपनी बहुमूल्य सेवाएं प्रदान करने के लिए 20, 15, 10 और 5 साल के 'एसोसिएशन अवार्ड्स' से सम्मानित किया गया। एक साथ आने और मौजूदा बंधन को मजबूत करने की खुशी ने समारोह में चमक बढ़ा दी।

एलपीयू के संस्थापक चांसलर और राज्यसभा सदस्य डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने संबोधित करते हुए, सभी से एलपीयू को 2030 तक दुनिया के शीर्ष 200 विश्वविद्यालयों में शामिल कराने के प्रति नेतृत्व करने का आह्वान किया। इस अवसर पर, डॉ. मित्तल ने शैक्षणिक, अनुसंधान, प्लेसमेंट, शीर्ष नेक ए++ मान्यता, रैंकिंग, पुरस्कार, और वैज्ञानिक और तकनीकी प्रतियोगिताओं, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों तथा अन्य प्राप्त विभिन्न उपलब्धियों को साझा किया। 

सामना की गई चुनौतियों और उपलब्धियों को स्वीकार करते हुए, डॉ. मित्तल ने सभी को प्रेरित किया: “एलपीयू को सामूहिक भावना के माध्यम से दुनिया के सामने अपनी ताकत दिखाने के लिए पहले से बेहतर प्रदर्शन करें। इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को एक विद्यार्थी की निर्बाध यात्रा और अंततः विश्वविद्यालय के समग्र विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। आपमें से प्रत्येक व्यक्ति समान रूप से महत्वपूर्ण है।”

हर साल की तरह, एलपीयू के स्टाफ सदस्य फलों, सब्जियों, फसलें एवं बाजरा; पक्षी, जानवरों; और, पाँच तत्व (वायु, जल, पृथ्वी, अग्नि समेत आकाश) पांच विषयों पर आधारित 10 किलोमीटर के परिसर में एक जीवंत उत्सव मनाने के लिए एकजुट हुए। सभी ने विचारों के खेल के माध्यम से टीम वर्क, एकजुटता, एकता के कौशल सीखने के लिए उत्साहपूर्वक भाग लिया। उत्सव के इस आनंदमय हिस्से की विशेषता विशेष मुखौटों, रंगीन पोशाकों और अन्य निर्दिष्ट अर्थों के माध्यम से महत्वपूर्ण संदेश थे।

इस वर्ष 20 वर्ष की सेवा पूरी करने वाले एलपीयू स्टाफ सदस्यों में विश्वविद्यालय के महानिदेशक इंजिनियर एच.आर.सिंगला; वरिष्ठ निदेशक सुश्री गिन्नी निझावन; निदेशक श्री मनीष कुमार; एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कुलविंदर सिंह; एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक डीन श्री जगजीत सिंह और अन्य सम्मानित हुए। प्रो वाइस चांसलर प्रोफेसर डॉ लोवी राज गुप्ता; अतिरिक्त रजिस्ट्रार डॉ. नमिता कौर तथा कई अन्य लोगों को भी 15 साल की सेवा के लिए सम्मान मिला।

 

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , Rashmi Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD