Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा

 

छोटे साहिबजादों की शाहदत को नमन करने के लिए शहर में अलग-अलग जगह पर धार्मिक कार्यक्रम का अयोजन

फेज-11 के गुरुद्वारा साहिब में श्री सुखमनी साहिब का पाठ करवाया, पूरे शहर में लोगों ने लगाए लंगर

Sanjeev Vashisht BJP
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोहाली , 26 Dec 2023

दशम पिता श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के छोटे साहबजादों बाबा जोरावर सिंह और फतेह सिंह तथा माता गुजरी की शहादत को नमन करने के लिए मंगलवार को शहर में जगह-जगह धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन किए गए। वहीं शहर में अनेकों स्थानों पर लंगर लगा कर लोगों ने सेवा निभाई। इस दौरान फेज-11 के गुरुद्वारा साहिब में बीजेपी मोहाली की टीम द्वारा अध्यक्ष संजीव वशिष्ट की अगुवाई में विशेष धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

इस दौरान गुरुद्वारा साहिब में श्री सुखमनी साहिब का पाठ करवाया गया। वशिष्ट ने बताया कि श्री सुखमनी साहिब के पाठ के भोग के बाद गुरुद्वारा साहिब में मौजूद रागी-ढाढी जत्थों द्वारा गुरु गोबिंद सिंह जी के छोटे साहिबजादो की महान शहादत के बारे में संगतों को विस्तार से जानकारी दी। साथ ही बताया गया कि किस प्रकार से दशम पिता गुरु गोबिंद सिंह जी द्वारा अपनी कौम और धर्म की रक्षा के लिए अपने चार बेटे तथा माँ का बलिदान दे दिया। 

अंत में गुरुद्वारा साहिब में संगतों के अटूट लंगर बरताया गया। इस धार्मिक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा, राज्य उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा, सुखविंदर सिंह गोल्डी, मंगल 4 अध्यक्ष संजीव जोशी, जगदीप ओजला, उमाकांत तिवारी के अलावा भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

वीर बाल दिवस पर जगह-जगह लगाए गए लंगर

वीर बाल दिवस पर बीजेपी के सभी मंडलों में छोटे साहिबजादों तथा माता गुजरी की शहादत को नमन करते हुए लंगरों का आयोजन किया गया। इस दौरान मंडल 1 में अनिल कुमार गुड्‌डू, मंडल 2 में रमन सैली, मंडल 3 में जसमिंदर सिंह तथा मंडल 5 में राखी पाठक की अगुवाई में लंगर लगाए गए। वशिष्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में इस दिन को वीरपाल दिवस के रूम में मनाने का ऐलान किया गया था। 

इसको लेकर देश-विदेश में लाखों स्थानों में धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन किए गए। लोगों को हिंद के लिए अपने परिवार को कुर्बान करने वाले दशम पिता तथा छोटे साहिबजादों और माता गुजरी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

 

Tags: Sanjeev Vashisht , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Punjab , S.A.S.Nagar , Mohali , S.A.S. Nagar Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD