Wednesday, 17 April 2024

 

 

खास खबरें अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे

 

निरंकारी मिशन द्वारा रक्त दान शिविर का आयोजन

111 श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान

Sant Nirankari Mission Mohali
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर / मोहाली , 24 Dec 2023

सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से आज टी डी आई सिटी के स्थानीय सैक्टर 74 ए स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में सन्त निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन (निरंकारी मिशन के समाज कल्याण विभाग) द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 111   श्रद्धालुओं  ने रक्तदान किया इसमें   महिलाएं भी शामिल रही। इन सभी ने रक्तदान कर मानवता की सेवा में योगदान दिया।

इस रक्तदान शिविर का उद्घाटन संत निरंकारी मंडल चंडीगढ़ जोन के ज़ोनल इन्चार्ज श्री ओ0 पी0 निरंकारी जी ने अपने कर कमलों द्वारा किया,इस अवसर पर मोहाली जिला योजना बोर्ड के चेयरपर्सन श्रीमती प्रभजोत कौर जी उपस्थित थे। श्री निरंकारी जी ने निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी के प्रेरक सन्देश की याद दिलाते हुए कहा कि ‘‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए’’ रक्त दान करने से रक्तदाता के स्वास्थ्य पर किसी भी प्रकार का कोई विपरीत प्रभाव नहीं पड़ता और बदले में किसी जरूरतमन्द को जीवनदान मिलता है इसलिए रक्त दान महादान है। 

मिशन द्वारा अभी तक 7927 रक्तदान शिविरों के आयोजन से 12,98,971 युनिट रक्त एकत्रित किया जा चुका है। मोहाली ब्रांच के संयोजक श्रीमती डा जे.के.चीमा जी ने कहा मानव कल्याण हेतु सन्त निरंकारी मिशन द्वारा समय-समय पर भारत के कोने-कोने में न केवल रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता है बल्कि पौधारोपण, सफाई अभियान, अचानक आने वाली विपदाऐं जैसे भूकम्प या बाढ़ आदि के अवसर पर भी जरूरतमंदों की भरपूर सहायता की जाती है ।

मोहाली के सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक से ए बी ओ डा0 मनप्रीत कौर जी के साथ आई 12 सदस्यों की टीम ने इस शिविर में रक्त के यूनिट एकत्रित किए। अन्त में स्थानीय मुखी श्री गुरप्रताप सिंह जी ने सरकारी सिविल अस्पताल  से आई 12 सदस्यों की टीम, मुख्य अतिथि, सभी गणमान्य व रक्तदाताओं, सेवादल का धन्यवाद किया । 

उन्होंने कहा कि यह सतगुरु माता जी की सिखलाई है कि हमें मानव कल्याण के लिए निस्वार्थ भाव से सेवा करनी चाहिए। इस अवसर पर संत निरंकारी सेवादल के अधिकारी और सेवादल के सदस्यों ने अपनी भरपूर सेवाएं दी।

 

Tags: Nirankari , Satguru Mata Sudiksha ji Maharaj , Sant Nirankari charitable Foundation , Sant Nirankari Mission , Blood camp , Blood Donation Camp , Mohali

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD