Tuesday, 27 February 2024

 

 

खास खबरें कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया

 

भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम सभी को मिल काम करना होगा : अनिल विज

”नरेंद्र मोदी गाड़ी” गारंटी वाली गाड़ी है, मोदी जी जो कहते है वह काम पूरा होना ही है : अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 09 Dec 2023

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा। उन्होंने कहा कि “नरेंद्र मोदी गाड़ी” गारंटी वाली गाडी है और मोदी जी जो कहते है वह काम पूरा होना ही है। श्री विज आज अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के गांव बाडा में विकसित भारत संकल्प जनसंवाद यात्रा में बतौर मुख्यतिथि उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि जनसंवाद यात्रा के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी से संवाद कर देश को ऊंचाई पर ले जाने का कार्य कर रहे हैं। वह पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है और इस संकल्प एवं सपने को हमें पूरा करना है। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जनसंवाद यात्रा के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी की जरूरतों के बारे में उनसे सीधा संवाद कर रहे हैं। 

यह यात्रा कश्मीर से कन्याकुमारी तक चल रही है। उन्होंने कहा कि 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए सभी को संकल्प लेना चाहिए, वास्तव में जब देश आजाद हुआ था उसी समय भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लेना चाहिए था लेकिन किसी ने ऐसा कार्य नहीं किया। गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में देश व प्रदेश में जनहित के लिए अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की हुई है। 

जिनका लाभ लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। विकास के भी अनेकों काम हुए हैं। गांव बाड़ा की बात करें तो पूर्व सरपंच ने यहां पर हुए विकास कार्यों के बारे में आपको विस्तार से जानकारी दी है। अम्बाला छावनी में आधुनिक सिविल अस्पताल, अटल कैंसर केयर सेंटर, शहीदी स्मारक, बैंक स्कवेयर कम शॉपिंग मॉल, अंतरराष्ट्रीय स्तर का फुटबाल स्टेडियम, लघु सचिवालय, ऑल वेदर स्वीमिंग पुल, जिम्नास्टिक हाल के साथ-साथ अनेकों विकास कार्य शामिल हैं जिनमें से अधिकतर कार्यों को पूरा कर लिया गया है और कुछ कार्य शेष बचे हैं।

यात्रा के दौरान मौके पर ही हैं मौजूद अधिकारी, कोई त्रुटि है तो उसे वहीं ठीक किया जा रहा है : गृह मंत्री अनिल विज

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा जो योजनाएं घोषित की गई हैं, उन योजनाओं का लाभ योग्य पात्रों को दिलवाने के लिए सरकार कृत संकल्प है। यात्रा का मुख्य उद्देश्य यही है कि यदि किसी की वृद्धा सम्मान भत्ता, फैमिली आईडी कार्ड या अन्य किसी कार्य से सम्बन्धित किसी जन की कोई त्रुटि है तो यहां पर मौके पर ही अधिकारियों द्वारा उसका समाधान किया जा रहा है। सारी सरकार यानि विभागों के अधिकारी यहां पर मौके पर ही लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।

स्टॉलों का निरीक्षण किया गृह मंत्री अनिल विज ने

इससे पहले, गृहमंत्री ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का बारीकी से अवलोकन किया और संबंधित अधिकारियों द्वारा उनके विभाग से सम्बन्धित जो जानकारी दी जा रही थी, इस संबंध में उन्होंने कहा कि वे लोगों को योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दें और जो भी योजना से सम्बन्धित पात्र व्यक्ति है उसे योजना का लाभ दिलवाने में उसकी सहायता करें। इस मौके पर गृहमंत्री ने विभिन्न गतिविधियों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले विद्यार्थियों, भूतपूर्व सैनिक या अन्य क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया।

गृहमंत्री ने इस मौके पर पैंशन से सम्बन्धित 5 लाभार्थी जिसमें बचनो देवी, गुरमेल कौर, महेंद्र कौर, मामचंद, गुरमेल सिंह को मौके पर ही प्रमाण पत्र वितरित किया। इसके साथ-साथ आयुष्मान कार्ड के लाभार्थियों को भी आयुष्मान कार्ड वितरित किए। गृह मंत्री ने इस मौके पर हमारा संकल्प विकसित भारत की उपस्थित सभी को शपथ दिलाते हुए भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए आह्वान भी किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑनलाइन जनसंवाद व संबोधन सुना

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों के तहत लाभार्थियों से सीधा संवाद भी किया। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी को लेकर सभी में भारी उत्साह है। अभी कुछ दिन पहले ही यह जन संवाद यात्रा चली है। लगभग 40 हजार ग्राम पंचायतों के साथ-साथ यह कईं शहरों में पहुंच चुकी है।

इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता, एसडीएम अम्बाला छावनी लक्षित सरीन, प्रदेश महामंत्री वेदपाल, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, किरण पाल चौहान, बिजेन्द्र चौहान, सरपंच प्रतिनिधि गुरमीत सिंह, पूर्व सरपंच विकास बहगल, बीएस बिन्द्रा, नरेन्द्र अरोड़ा, मामचंद शर्मा, डीडीपीओ दिनेश शर्मा, डीएफओ पवन शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार, सिविल सर्जन डा. कुलदीप सिंह, जीएम रोडवेज अश्वनी कुमार डोगरा, डीएसपी रमेश कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी मीक्षा रंगा, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सुधीर कालड़ा, डा. सुखप्रीत के साथ-साथ गांव के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD