Thursday, 22 February 2024

 

 

खास खबरें संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया कांगड़ा जिला में 03 मार्च को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक: डी सी डा हेमराज बैरवा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को विश्वभर में श्री राम पर जारी स्मारक डाक टिकट की पुस्तिका भेंट की प्रतिष्ठित पीईसी के पूर्व छात्र डॉ. रूप लाल महाजन ने पीईसी का दौरा किया विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बने मानव मन्दिर के ब्रांड एम्बेसेडर 10,000 रुपये रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई को विजीलैंस ने किया काबू नगर निगम कर्मचारियों के नाम पर 30,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, राष्ट्र को समर्पित किया और आधारशिला भी रखी पंजाब में नहरी पानी के बुनियादी ढांचे नहरों और खालों को मज़बूत किया जायेगा : चेतन सिंह जौड़ामाजरा चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई जीत- अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ मेयर चुनाव : सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत - आप राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित पर्यटन व संस्कृति विभाग की ओर से 1 से 5 मार्च तक होगा ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’: कोमल मित्तल चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा तलवंडी भाई और ज़ीरा में संशोधित पानी को सिंचाई के लिए बरतने के प्रोजेक्टों का उद्घाटन 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू राज्यपाल ने दिव्यांगजनों के समावेशी विकास में चेतना संस्था के प्रयासों को सराहा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया सीजीसी लांडरां के सीबीएसए ने वित्तीय सम्मेलन की पृष्ठभूमि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: ब्रम शंकर जिंपा

 

विश्व विख्यात गायक सरदुल सिकंदर की पत्नी अमन नूरी का वीरेश शांडिल्य ने किया जोरदार स्वागत

शांडिल्य बोले: अमन नूरी को पंजाब सरकार में कल्चरल बोर्ड का गठन कर कैबिनेट का दर्जा दिया जाएं

Viresh Shandilya, Anti Terrorist Front India, ATFI, Ambala, Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अंबाला , 08 Dec 2023

अंतर्राष्ट्रीय कलाकार मंच की प्रमुख एवं देश विदेश में अपने गीतों के माध्यम से भारत का नाम रोशन करने वाले विश्व विख्यात अंतरराष्ट्रीय गायक सरदुल सिकंदर की धर्मपत्नी अभिनेता एवं गायिका अमन नूरी अंबाला शहर में विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य के निवास स्थान पर पहुंची ।

उनके साथ सरदुल सिकंदर के बड़े बेटे गायक सारंग सिकंदर भी पहुंचे थे । यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया । अमन नूरी वीरेश शांडिल्य को पिछले 21 वर्षों से पंजाब के खन्ना में हो रहे विशाल भगवती जागरण में बतौर अतिथि निमंत्रण देने के लिए पहुंची थी । शांडिल्य व उनके परिवार के साथ ही विश्व हिन्दू तख्त एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के सदस्यों ने भी अमन नूरी को स्मृति चिन्ह व दोषाला देकर सम्मानित किया ।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए अमन नूरी ने कहा कि विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख व एन्टी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य पूरे विश्व में भाईचारे के संदेश के साथ कार्य कर रहे है और देश को तोड़ने वाली ताकतों को चुनौती दे रहे है को तारीफ के काबिल है । अमन नूरी ने कहा वह शांडिल्य को अपना भाई मानती है । भगवान उन्हें ऐसे ही मातृभूमि की रक्षा करने के इस यज्ञ में मजबूती देता रहें ।

वहीं अमन नूरी ने पंजाबी इंडस्ट्री को लेकर भी बातचीत की और कहा कि पंजाब का युवा भटक रहा है और जो गीत आज युवाओं तक जा रहे है वह शोभनीय नहीं हैं पहले हर गीत में एक संदेश होता था और स्कारात्मकता मिलती थी । आज के गीतों में लड़ाई झगडे गन कल्चर को प्रमोट कर युवाओं को भड़काने का काम किया रहा है । उन्होंने कहा इसके लिए अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच जल्द कठोर निर्णय लेगा ।वहीं अपने पति सरदूल सिकंदर को याद करते हुए अमन नूरी ने कहा कि जो सरदुल गायकी करते थे आज वह लुप्त हो रही है ।

पंजाब को अपनी मिट्टी के साथ जुड़कर आगे बढ़ना चाहिए और पंजाबियत को आगे बढ़ाना चाहिए । अंतरराष्ट्रीय कलाकार मंच की प्रमुख अमन नूरी और सरदूल सिकंदर के बेटे सारंग सिकंदर ने कहा कि गन कल्चर को प्रमोट करना है तो उसे भारतीय सेना के सम्मान में बनाया जाए और भी बेहद स्कारतमक पहलू है पर युवाओं को भटकाने के लिए और उनका मानसिक स्वास्थ्य खराब करने में अभद्र गीत बड़ी भूमिका निभा रहे है जो संतोषजनक नहीं है ।

अमन नूरी ने बताया कि हर वर्ष की बात तरह पंजाब के खन्ना में विशाल भगवती जागरण का आयोजन किया जा रहा है जिसमे उनके भाई वीरेश शांडिल्य कार्यक्रम की अध्यक्षकता करेंगे। और यह जागरण पिछले लंबे समय से उनके पति सरदुल सिकंदर करवाते थे पर उनके निधन के बाद भी यह सिलसिला जारी है ।  वहीं वीरेश शांडिल्य ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए जहां अमन नूरी को अपनी बड़ी बहन का दर्जा दिया वहीं उन्होंने कहा की वह सरदुल सिकंदर के साथ ताउम्र खड़े है ।

शांडिल्य ने कहा सरदुल सिकंदर ने पंजाबी इंडस्ट्री को जहां राह दिखाई थी वहीं सरदुल एवं अमन नूरी के गीतों ने पूरे विश्व में एक विशेष चाप छोड़ी है । शांडिल्य ने कहा वह जल्दी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात करेंगे और उनसे मांग करेंगे कि अमन नूरी को पंजाब में कल्चरल बोर्ड का गठन कर उसका चेयरमैन बनाकर कैबिनेट का दर्जा दिया जाएं ताकि पंजाब के गायकों को अपने तुजूर्बे के कारण वह रास्ता दिखाएं और पंजाब की युवा पीढ़ी में एक अच्छा संदेश गीतों के माध्यम से जाएं और सामाजिक भाईचारा मजबूत हों ।

इस मौके पर पंकज शांडिल्य, एडवोकेट वासु रंजन शांडिल्य, शिव रंजन शांडिल्य, हरीश अरोड़ा, पारस शर्मा, नीलम विकास जैन, शर्मा, कमलजीत सिंह, वंश शांडिल्य, रमा शर्मा, किरण शर्मा, गगन बसंत, एडवोकेट ईशान भारद्वाज, मेघा शर्मा, तान्या शर्मा, भूषण शर्मा, सत्य प्रकाश समेत कई गणमान्य मौजूद रहे । इस मौके पर अमर नूरी व उनके बेटे सारंग ने शांडिल्य परिवार सहित होटल अमर पैलेस में भोजन ग्रहण किया होटल आगमन पर एमडी विकास जैन ने अमर नूरी को फूलों का गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि 25 वर्ष पहले वो इस होटल में अपने पति सरदूल सिकंदर के साथ भी आये थे। विकास जैन को भी सरदूल सिकंदर की याद में खन्ना में होने वाले जागरण का निमंत्रण दिया। अम्बाला कैंट में गृह मंत्री अनिल विज द्वारा बनाये सुभाष चंद्र बोस पार्क में भी भ्रमण किया व अनिल विज की सोच का प्रणाम किया।शांडिल्य ने अमर नूरी को मुँहबोली बहन मानते हुए कहा कि उनकी सोच को पूरे देश मे लेकर जाएंगे उन्होंने कहा कि गायक की जुबान पर सरस्वती होती है और सरस्वती समाज को जोड़ती है और लोगो को राह प्रदान करती है।

 

Tags: Viresh Shandilya , Anti Terrorist Front India , ATFI , Ambala , Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD