Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

पंजाब में 1150 करोड़ से बदलेगी फोकल पवाइंटों की नुहार: अनमोल गगन मान

पीएचडीसीसीआई द्वारा आयोजित 17वें पाईटैक्स का किया उदघाटन

Anmol Gagan Mann, Anmol Gagan Maan, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 07 Dec 2023

पंजाब की पर्यटन, सांस्कृतिक मामले तथा निवेश प्रोत्साहन मंत्री अनमोल गगन मान ने कहा है कि पंजाब में इकौ-टूरिज्म, एडवेंचर और वाटर स्पोर्टस और पर्यटन को समूचे रूप में विकसित करना सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है। सरकार की तरफ से इन क्षेत्रों में किये जा रहे प्रयासों से भविष्य में मिसाली नतीजे सामने आऐंगे। अनमोल गगन मान आज यहां पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित किए जा रहे 17वें पंजाब इंटरनेशनल ट्रेड एक्सपो (पाईटैक्स) के औपचारिक उदघाटन के अवसर पर देश-विदेश से आए हुए कारोबारियों को संबोधित कर रही थी।

अनमोल गगन ने कहा कि पंजाब में फोकल प्वाइंटों के सुधार हेतु 1150 करोड़ रुपये खर्च करके नवीनीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार आद्योगिक नीति के परिणाम स्वरूप पिछले करीब डेढ़ साल में 60 हजार करोड़ का पूंजी निवेश हो चुका है। पंजाब में उद्योगपतियों को जहां सस्ती बिजली मुहैया करवाई जा रही है वहीं कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में यहबपहली बार है कि पंजाब के विरासती मेलों और त्योहारों को सरकार द्वारा मनाया जा रहा है और इसलिए अलग तौर पर बजट रखा गया है।

मान ने कहा कि पाईटैक्स ने पंजाब में पर्यटन को बढ़ावा देने और निवेश वृद्धि के हमारे दृष्टिकोण के साथ तालमेल बिठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मान ने कहा कि सरकार का लक्ष्य उन महिलाओं के लिए प्रशिक्षण और कौशल विकास कार्यक्रम प्रदान करना है जो आतिथ्य, टूर गाइडिंग, ग्राहक सेवा और इवेंट प्रबंधन सहित पर्यटन क्षेत्र में विभिन्न भूमिकाओं में रुचि रखती हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के डिप्टी महासचिव नवीन सेठ ने कहा कि पंजाब की आर्थिकता में योगदान देने वाले उद्योगों व कारोबारियों को बेहतर मंच प्रदान करना ही पीएचडी चैंबर का प्रयास रहा है। व्यापार, निवेश और आर्थिक समृद्धि को बढ़ावा देने में हमारी प्रतिबद्धता पंजाब सरकार के दृष्टिकोण के साथ सहजता से मेल खाती है।

कार्यक्रम के दौरान विशेष रूप से पधारे पंजाब ब्यूरो ऑफ इनवेस्टमेंट प्रमोशन के सीईओ डीपीएस खरबंदा ने कहा की पंजाब में आप सरकार के गठन के बाद न केवल कई नामी कंपनियों ने निवेश किया है बल्कि पंजाब में रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं। इस अवसर पर विशेष रूप से पधारे बॉलीवुड अभिनेता जिम्मी शेरगिल ने कहा कि इस तरह के आयोजन ही पंजाब को सही मायने में रंगला पंजाब बनाते हैं।

इस अवसर पर पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर के चेयर आर.एस. सचदेवा ने बताया कि पाईटैक्स का यह 17वां संस्करण है, जिसे पंजाब सरकार के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है। पंजाब सरकार के सहयोग से इसका लगातार विस्तार किया जा रहा है। इस अवसर पर अमृतसर के जिला उपायुक्त घनशाम थोरी, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर, पीएचडीसीसीआई पंजाब चेप्टर के को-चेयर संजीव सेठी, करण गिल्होत्रा, चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक भारती सूद, स्थानीय संयोजक जयदीप सिंह, चैंबर के महिला विंग शी फोरम में अमृतसर की संयोजक टीना अग्रवाल, सह-संयोजक मीना सिंह व सरगुण सचदेव समेत कई गणमान्य मौजूद थे।

 

Tags: Anmol Gagan Mann , Anmol Gagan Maan , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD