Tuesday, 27 February 2024

 

 

खास खबरें कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया

 

उपराज्यपाल ने ऐतिहासिक झिड़ी मेले में भाग लिया, बाबा जित्तो को श्रद्धा सुमन अर्पित किये

बाबा जित्तो की सादगी, एक प्रबुद्ध आत्मा के रूप में उनका दृष्टिकोण, एक किसान के रूप में उनका जीवन कार्य हमारे आध्यात्मिक-सांस्कृतिक लोकाचार का अभिन्न अंग है-एलजी

Manoj Sinha, Lieutenant Governor J&K, Raj Bhavan, Jammu, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 05 Dec 2023

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने ऐतिहासिक झिड़ी मेले में भाग लिया और झिड़ी गांव में बाबा जित्तो की समाधि पर पूजा-अर्चना की। उपराज्यपाल ने झिड़ी मेले के सफल आयोजन हेतु भक्तों और सभी हितधारकों को बधाई दी।उन्होंने कहा कि बाबा जित्तो और बुआ कोडी की श्रद्धेय स्मृति में आयोजित वार्षिक मेला विभिन्न राज्यों के भक्तों को समाज में उनके अमूल्य योगदान के लिए सत्य, करुणा और किसानों के प्रति सम्मान के शाश्वत मूल्यों को साझा करने के लिए एक साथ लाता है।

“बाबा जित्तो की सादगी, एक प्रबुद्ध आत्मा के रूप में उनका दृष्टिकोण, एक किसान के रूप में उनका जीवन कार्य हमारे आध्यात्मिक-सांस्कृतिक लोकाचार का अभिन्न अंग है। सामाजिक न्याय और समानता के लिए उनका बलिदान इतना गहरा है कि इसने देश भर में कई पीढ़ियों को प्रभावित किया है।”उन्होंने युवाओं से बाबा जित्तो द्वारा अपनाए गए मूल्यों को पहचानने और आत्मसात करने और शोषण और भेदभाव से मुक्त एक समतावादी समाज के निर्माण में योगदान देने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि यही बाबा जित्तो को सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हम एक आदर्श और विकसित समाज के निर्माण के लिए खुद को समर्पित कर दें। कृषक समुदाय के सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण के प्रति यूटी प्रशासन के संकल्प को दोहराते हुए, उपराज्यपाल ने कहा कि प्रशासन द्वारा शुरू किए गए समग्र कृषि विकास कार्यक्रम और अन्य किसान-केंद्रित सुधार बाबा जित्तो के अच्छे आदर्शों के लिए समर्पित हैं।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन की युवा वाणी पहल युवाओं को कृषि और संबद्ध क्षेत्र में आगे बढ़कर नेतृत्व करने का अवसर प्रदान करती है। उन्होंने कहा, कड़ी मेहनत, प्रतिबद्धता, कौशल और वित्तीय सहायता के साथ युवा कृषि उद्यमी जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के गौरवशाली भविष्य के निर्माता होंगे। उपराज्यपाल ने पीआरआई प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों और विभिन्न हितधारकों को संपूर्ण कृषक समुदाय के लिए एक मजबूत सहायता प्रणाली बनाने के लिए योजनाओं और कार्यक्रमों के लाभों के विस्तार के लिए सरकार के प्रयासों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर, उपराज्यपाल ने प्रगतिशील किसानों, कृषि उद्यमियों और झिड़ी मेला के संचालन में लगे अधिकारियों को सम्मानित किया। उन्होंने तेशिल मंडल, सतवारी से एक किसान उत्पाद संगठन-’द नारी शक्ति’ का भी उद्घाटन किया। कलाकारों ने क्षेत्र की समृद्ध कला और संस्कृति का प्रदर्शन करते हुए मनमोहक प्रस्तुतियां दीं।

इस अवसर पर अध्यक्ष जिला विकास परिषद जम्मू भारत भूषण, आयुक्त सचिव सहकारिता विभाग यशा मुदगुल,  मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार, डीआइजी जेएसके रेंज शक्ति पाठक, पूर्व मंत्री सुखनंदन चैधरी, पीआरआई सदस्य और समाज के सभी क्षेत्रों के लोग उपस्थित थे।

 

Tags: Manoj Sinha , Lieutenant Governor J&K , Raj Bhavan , Jammu , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD