Tuesday, 27 February 2024

 

 

खास खबरें कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया

 

आयुर्वेद हमारी अमूल्य विरासत इसे संभालना जरुरी: ब्रम शंकर जिंपा

कैबिनेट मंत्री ने धन्वंतरि वैद्य मंडल की ओर से आयोजित प्रदेश स्तरीय आयुर्वेदिक सम्मेलन में की शिरकत

Bram Shanker Jimpa, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Hoshiarpur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 03 Dec 2023

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने धन्वंतरि वैद्य मंडल की ओर से आयोजित प्रदेश स्तरीय आयुर्वेदिक सम्मेलन में बतौर मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करते हुए कहा कि आयुर्वेद हमारी अमूल्य विरासत है और इसे संभालना समय की मांग है। उन्होंने कहा कि उपचार के लिए आयुर्वेद सबसे अच्छी प्रणाली है और लोगों का इसके प्रति विश्वास भी बढ़ा है, इस लिए इस क्षेत्र में अधिक से अधिक शोध कार्य बहुत जरुरी है। 

सबसे पहले उन्होंने भगवान धन्वंतरि जी के चित्र को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, डिप्टी मेयर रंजीता चौधरी, धन्वंतरि वैद्य मंडल के अध्यक्ष वैद्य सुमन सूद के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने प्रदेश भर से आए वैद्यों को संबोधित करते कहा कि आज पूरी दुनिया आयुर्वेद प्रणाली का लोहा मान रही है। हमें गर्व है कि आयुर्वेद हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर हैं और हजारों वर्षों से चली आ रही इस आयुर्वेद प्रणाली की विरासत को वैद्यों ने संजो कर रखा है। 

उन्होंने कहा कि आयुर्वेद के और प्रचार व प्रसार की जरु रत हैं क्योंकि आयुर्वेदिक इलाज सस्ता होने के साथ-साथ आम व्यक्ति  की पहुंच में भी है। ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि आयुर्वेद प्रणाली दुनिया के विकसित देशों में प्रभावशाली ढंग के साथ प्रफुल्लित हो चुकी है। उन्होंने कहा कि धन्वंतरि वैद्य मंडल के सदस्य जहां आयुर्वेदिक ढंग से लोगों का इलाज कर रहे हैं वहीं अलग-अलग स्थानों पर नि:शुल्क आयुर्वेदिक मैडिकल कैंप लगा कर भी लोगों की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। 

इस दौरान मंडल की ओर से प्रकाशित वार्षिक पत्रिका का भी विमोचन किया। समागम में अलग -अलग जिलों से आए वैद्यों की तरफ से अपनी नवीनतम रिचर्स के बारे में जानकारी सांझी की गई। धन्वंतरि वैद्य मंडल की तरफ से मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों  व अलग -अलग जिलों से आए वैद्यों का सम्मान भी किया गया। इससे पहले मुख्य अतिथि ने अलग -अलग जिलों से आए वैद्यों की तरफ से जड़ी-बूटियों से बनाईं गई दवाएं और जड़ी बूटियों से संबंधित जानकारी देने के लिए लगाई गई प्रदर्शनी को देखा और उसकी प्रशंसा की।

वैद्य सुमन कुमार सूद ने कहा कि धन्वंतरि वैद्य मंडल का एकमात्र उद्देश्य आयुर्वेद का प्रचार व प्रसार करना है। इसी उद्देश्य से मंडल की ओर से वर्ष भर में 2 दर्जन के करीब नि:शुल्क चिकित्सा शिविर लगाए जाते हैं। उन्होंने इस दौरान प्रदेश भर से आए हुए वैद्यों का आभार व्यक्त किया। 

इस मौके पर भाम वाले माता विनोद बहन जी, वरिंदर शर्मा बिंदू, वरिंदर वैद, संदीप सूद, मोनिका, कुलविंदर कौर, परषोत्तम दास, रंजीत सिंह, गुरमेज राम, परमजीत, हरमिंदर सिंह, राम जी, दीपक कुमार, शमशेर सिंह, राकेश भार्गव, बलवीर सिंह, मोहन सिंह, इंद्रजीत कौर, चमन लाल, चारु वालिया, हरदयाल सिंह, अजमेर सिंह, सुखविंदर समरा, मनप्रीत कौर, हरभजन सिंह, राजेश कुमार, कंचन कुंद्रा, नम्रता खन्ना, हरजिंदर विर्क, अजय बद्धण, सुखवीर लाल, डा. बलविंदर वालिया, हरीश कपूर के अलावा अन्य गणमान्य भी मंौजूद थे।

 

Tags: Bram Shanker Jimpa , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Hoshiarpur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD