Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

4th Onshore Security Coordination Committee Meeting: पंजाब पुलिस राष्ट्रीय संपत्ति तेल और गैस की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध

एडीजीपी एसएस श्रीवास्तव ने डीजीपी पंजाब गौरव यादव की तरफ़ से 4वीं ओऐससीसी मीटिंग की अध्यक्षता की, तेल और गैस बुनियादी ढांचे की सुरक्षा की समीक्षा की

4th Onshore Security Coordination Committee Meeting
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 02 Dec 2023

पंजाब राज्य के लिए चौथी ओनशोर सिक्यूरटी कोआर्डीनेशन कमेटी (4th Onshore Security Coordination Committee Meeting) की मीटिंग गुरूवार को अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस ( ए. डी. जी. पी.) सुरक्षा एस. एस. श्रीवास्तव की अध्यक्षता अधीन हुई। डीजीपी पंजाब गौरव यादव की तरफ़ से एडीजीपी सुरक्षा इस मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे थे। 

ज़िक्रयोग्य है कि इस मीटिंग में एडीजीपी काउन्टर इंटेलिजेंस अमित प्रसाद, गेल के कार्यकारी सलाहकार ( सुरक्षा) सौरभ टोलम्बिया और अलग-अलग संस्थाएं जिनमें गेल, आईओसीऐल, एचपीसीएल, बीपीसीएल, ऐचऐमईऐल, थिंक गैस और टोरैंट गैस के प्रतिनिधि शामिल थे, इसके साथ ही राज्य की इंटेलिजेंस ब्यूरो, बीएसएफ, फायर विभाग, सी. आर. पी. और माइनिंग विभाग के प्रतिनिधि मौजूद थे। 

इस मीटिंग के दौरान भाईवालों ने जानकारी और सुझावों के आदान-प्रदान के दौरान, स्टैंडर्ड ओपरेटिंग प्रक्रियाएं (एस. ओ. पीज), सुरक्षा को बढ़ाने, सीसीटीवी और ड्रोन निगरानी द्वारा चौकसी रखने के बारे भी चर्चा की। इसके इलावा कॉर्पोरेट सामाजिक ज़िम्मेदारी (सी. एस. आर.) फंडों और ओआइल पी. एस. यूस. के अलग-अलग प्रोजैक्टों पर एक इंटरऐकटिव सैशन भी आयोजित किया गया, जिसका उद्देश्य सम्बन्धित क्षेत्रों में उभरती चुनौतियों से निपटने के लिए उनके समाधानों के लिए प्रभावशाली तालमेल करना था। 

बेहतरीन तैयारियों के लिए सम्बन्धित मुखियों के साथ इनपुटस का आदान-प्रदान करते हुये डी. आई. जी. / बी. एस. एफ. शशांक द्वारा कई सुझाव भी दिए गए।मीटिंग में विस्तृत सैशन के दौरान एडीजीपी काउन्टर इंटेलिजेंस अमित प्रसाद और आईजीपी लॉ एंड आर्डर पी के यादव द्वारा राज्य में अमन- कानून से सम्बन्धित विषयों के बारे भी चर्चा की गई। 

एडीजीपी सुरक्षा एसएस श्रीवास्तव ने तेल चोरी या पाइपलाइन लीकेज सम्बन्धी जानकारी के लिए एक मज़बूत नैटवर्क होने और पीएमपी एक्ट की धाराओं के अंतर्गत दोषियों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने की महत्ता पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि बठिंडा और जालंधर रिफायनरियो में विशेष मोक ड्रिल्लें/ ओपरेशनों को सक्रिय किया जाये, जो सम्बन्धित जिलों में डीपीओ स्तर पर तैयार की गई रिपोर्ट द्वारा अपराधों और सुरक्षा से सम्बन्धित मुद्दों की निगरानी करेंगे। यह विशेष आपरेशन किसी भी तरह के खतरे से निपटने के लिए समर्पित होंगे। 

इसके साथ ही प्रौद्यौगिकी के विकास के मुताबिक संभावित योजनाओं को नियमित अपडेट करने की महत्ता के बारे भी चर्चा की गई।गेल के प्रतिनिधियों की तरफ से दी गई पेशकारी में सुरक्षा मामलों से सम्बन्धित घटनाओं को रोकने के लिए पंजाब पुलिस की तरफ से किये जा रहे यत्नों और सहयोग की विशेष तौर पर सराहना की गई, जिसके नतीजे के तौर पर पिछले दो सालों में ऐसी घटनाएँ लगभग ख़त्म हो गई हैं।चेयरमैन ने सभी तेल और गैस कंपनियों को किसी भी तरह की सहायता के लिए पंजाब पुलिस के साथ बेझिझक संपर्क करने के लिए भी कहा।

 

Tags: Amit Prasad , Gaurav Yadav , Corporate Social Responsibility , 4TH OSCC Meeting

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD