Wednesday, 21 February 2024

 

 

खास खबरें चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा तलवंडी भाई और ज़ीरा में संशोधित पानी को सिंचाई के लिए बरतने के प्रोजेक्टों का उद्घाटन 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू राज्यपाल ने दिव्यांगजनों के समावेशी विकास में चेतना संस्था के प्रयासों को सराहा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया सीजीसी लांडरां के सीबीएसए ने वित्तीय सम्मेलन की पृष्ठभूमि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: ब्रम शंकर जिंपा गृह मंत्री अनिल विज ने ज्ञानेंद्र भरतरिया के परिवार को एम डब्ल्यु बी द्वारा करवाए 10 लाख रुपए के टर्म इंश्योरेंस की राशि दी मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एकल नारी संगठन के राज्य स्तरीय समारोह की अध्यक्षता की तहसीलदार के नाम पर लाख रुपए की रिश्वत मांगने वाला व्यक्ति विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार हरचंद सिंह बरसट ने विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने के दिये निर्देश क्रिकेट खिलाड़ियों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है डी.सी.ए - कोमल मित्तल अभिनेत्री मधुरिमा तुली को है सूर्यास्त की सकारात्मक तरंगो से अपार प्रेम मुख्यमंत्री भगवंत सिंह ने वैकल्पिक फ़सलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी की माँग की ब्रहाज्ञान के द्वारा ही सहज अवस्था प्राप्त की जा सकती है : निंरकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज तेजिन्दर तूर और हरमिलन बैंस ने एशियन इंडोर एथलैटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीते कराधान विभाग द्वारा जाली आई. टी. सी का दावा करने वाला जी. एस. टी धोखेबाज़ पंजाब पुलिस के सहयोग के साथ काबू: हरपाल सिंह चीमा कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने ‘मुख्य मंत्री तीर्थ यात्रा स्कीम’ के अंतर्गत होशियारपुर से बस को दिखाई हरी झंडी शिक्षा में होगा व्यापक सुधार, 9560 करोड़ के बजट का प्रावधान : आशीष बुटेल सनी लियोनी प्रभुदेवा के साथ "पेट्टा रैप" डांस नंबर से एंटरटेन करेंगी अपनी फिल्म की रिलीज़ से पहले बाबा रामदेव से मिले संग्राम सिंह एक लाख रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पूर्व कानूनगो गिरफ़्तार

 

गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर लगा सैकड़ों फरियादियों का तांता, न्याय की आस में प्रदेश के कोने-कोने से पहुंचे लोग

कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने एसआईटी को सौंपी जांच

Anil Vij, Haryana, Ambala, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 02 Dec 2023

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज का जनता दरबार आजकल नहीं लग रहा है, मगर उनके आवास पर प्रतिदिन प्रदेशभर से फरियादियों का तांता लग रहा है। शनिवार सैकड़ों की संख्या में फरियादी न्याय की आस में मंत्री विज के अम्बाला आवास पर अपनी फरियाद लेकर पहुंचे जिन्हें गृह मंत्री ने सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए गए।

जन सुनवाई के दौरान कबूतरबाजी के कई मामले सामने आए जिसपर गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के मामलों के लिए गठित एसआईटी को जांच सौंपी। करनाल से आए व्यक्ति ने आरोप लगाया कि एजेंट ने उसे अमेरिका भेजने का झांसा दिया था। वह जमींदार है और उसने अपनी जमीन गिरवी रखकर 75 लाख रुपए अलग-अलग दिनों में एजेंट को दिए। मगर इसके बाद एजेंट फरार हो गया और अब उसे पता चला कि एजेंट अमेरिका में चला गया है। इसी तरह, पंजाब के कपूरथला से आए व्यक्ति ने बताया कि अमेरिका भेजने के लिए एजेंट ने उससे 90 लाख रुपए मांगे थे और 55 लाख रुपए में बात तय हुई थी। 

उसने एजेंट को विभिन्न माध्यम से 55 लाख रुपए की राशि दी जिसके बाद एजेंट ने उसे अमेरिका भेजने के बजाए तुर्की भेज दिया। इसके बाद एजेंट का फोन बंद हो गया और तुर्की से उसे डि-पोर्ट कर दिया गया। वहीं, करनाल निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसे अर्मेनिया भेजने का झांसा देकर एजेंट ने 3.25 लाख की धोखाधड़ी की जबकि नारायणगढ़ निवासी व्यक्ति ने उसे न्यूजीलैंड भेजने के नाम पर 2 लाख ठगी के आरोप लगाए।

गृह मंत्री अनिल विज ने हत्या के मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए 

गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष हत्या के कई मामले सामने आए जिनपर विभिन्न जिलों के एसपी को एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। महेंद्रगढ़ से आए व्यक्ति ने कहा कि उसके भाई की हत्या के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। इसी तरह कुरुक्षेत्र से आए परिवार ने बताया कि उनके बेटे की हत्या मामले में आरोपी पकड़े नहीं गए हैं और उलटा आरोपी अब उन्हें धमकियां दे रहे हैं। 

गृह मंत्री ने मामले में एसपी ने इस मामले में एक्शन रिपोर्ट तलब करते हुए एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए। इसी तरह, सिरसा से आए बाजीगर समाज के लोगों ने युवक की हत्या के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के आरोप लगाए। गृह मंत्री ने मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने के निर्देश दिए।

जमीनी धोखाधड़ी के कई मामलों में गृह मंत्री ने कार्रवाई के निर्देश दिए

जनसुनवाई के दौरान जमीनी धोखाधड़ी के भी कई मामले गृह मंत्री अनिल विज के सामने आए जिनपर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। यमुनानगर निवासी परिवार ने उनकी खेती की जमीन फर्जी कागजात बनाकर रिश्तेदारों द्वारा हड़पने की शिकायत दी जिसपर मंत्री विज ने एसपी यमुनानगर को केस की जांच कर मामला दर्ज करने के निर्देश दिए। 

इसी तरह यमुनानगर के गांव शाहपुर निवासी व्यक्ति ने गांव में अम्बेडकर भवन निर्माण में गबन के आरोप लगाए। भिवानी में जमीनी धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई नहीं होने पर गृह मंत्री अनिल विज ने जांच स्टेट क्राइम ब्रांच से कराने के निर्देश दिए।

पूर्व सैनिक के बेटे को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 7 लाख ठगी, मंत्री विज ने एसपी करनाल को जांच के निर्देश दिए

गृह मंत्री अनिल विज को करनाल से आए पूर्व सैनिक ने शिकायत देते बताया कि उसके बेटे को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर आरोपियों ने 7 लाख रुपए की ठगी की। न तो नौकरी मिली न ही पैसे वापस दिए गए, मंत्री विज ने करनाल एसपी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। 

इसी तरह करनाल से आई आशा वर्कर ने उसे जान से मारने की धमकी देने, शाहबाद निवासी महिला ने घर में घुसकर उससे मारपीट करने, जगाधरी वर्कशॉप निवासी परिवार ने घर के पास मैरिज पैलेस पर देर रात तक डीजे बजाने के आरोप लगाए, कैथल निवासी कई लोगों ने जोहड़ की खुदाई के दौरान उनके मकानों में दरारें आने की शिकायत दी, रेवाड़ी निवासी महिला ने पुराने रंजिश को लेकर मारपीट करने एवं अन्य कई मामले सामने आए जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Ambala , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD