Thursday, 22 February 2024

 

 

खास खबरें संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया कांगड़ा जिला में 03 मार्च को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक: डी सी डा हेमराज बैरवा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को विश्वभर में श्री राम पर जारी स्मारक डाक टिकट की पुस्तिका भेंट की प्रतिष्ठित पीईसी के पूर्व छात्र डॉ. रूप लाल महाजन ने पीईसी का दौरा किया विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बने मानव मन्दिर के ब्रांड एम्बेसेडर 10,000 रुपये रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई को विजीलैंस ने किया काबू नगर निगम कर्मचारियों के नाम पर 30,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, राष्ट्र को समर्पित किया और आधारशिला भी रखी पंजाब में नहरी पानी के बुनियादी ढांचे नहरों और खालों को मज़बूत किया जायेगा : चेतन सिंह जौड़ामाजरा चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई जीत- अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ मेयर चुनाव : सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत - आप राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित पर्यटन व संस्कृति विभाग की ओर से 1 से 5 मार्च तक होगा ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’: कोमल मित्तल चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा तलवंडी भाई और ज़ीरा में संशोधित पानी को सिंचाई के लिए बरतने के प्रोजेक्टों का उद्घाटन 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू राज्यपाल ने दिव्यांगजनों के समावेशी विकास में चेतना संस्था के प्रयासों को सराहा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया सीजीसी लांडरां के सीबीएसए ने वित्तीय सम्मेलन की पृष्ठभूमि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: ब्रम शंकर जिंपा

 

स्वामी विवेकानंद पर बन रहे टीवी सीरियल के पोस्टर का लोकार्पण राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने किया

Kalraj Mishra, Bharatiya Janata Party, BJP
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 01 Dec 2023

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने मुंबई के भक्ति वेदांत स्वामी मिशन स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में श्री हरिओम फिल्म्स के बैनर तले स्वामी विवेकानंद पर बन रहे  टीवी सीरियल ’द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद’ के पोस्टर का लोकार्पण किया। युवाओं के लिए इस प्रेरक धारावाहिक का लेखन और निर्देशन कृष्णा मिश्रा ने किया है जबकि कमल मुकुट, शालिनी गुप्ता, ए के गुप्ता और कृष्णा मिश्रा इसके निर्माता हैं। 

गणपति वंदना के साथ महामहिम राज्यपाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर निर्माता निर्देशक के साथ ऎक्टर अरुण बक्षी, सुनील पाल, प्रबुद्ध सौरभ, ऎक्टर जितेंद्र सिंह नरुका, डिप्टी मेयर अरुण देव, मीरा रोड के नगरसेवक योगिराज दभड़कर सहित कई गणमान्य हस्तियां उपस्थित थीं। महामहिम राज्यपाल का सत्कार निर्माता कमल मुकुट ने किया।

इस मौके पर रामकृष्ण परमहंस की भूमिका निभा रहे कृष्णा जयसवाल, रामानन्द राय का रोल कर रहे अरुण बख्शी, रामकुमार की भूमिका निभा रहे पीयूष सुहाने, शिव के रूप में तन्मय पारीक, रानी रासमणि के रोल में कीर्ति अदारकर और महेश दुबे ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। श्री हरिओम फिल्म्स, एम एम मूवीज़ और मंत्र ऐड वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बन रहा यह धारावाहिक दर्शकों के लिए स्वामी विवेकानंद के विचार जानने का बेहतरीन माध्यम होगा।इस सीरियल के  स्क्रीनप्ले - डायलॉग राइटर हैं कृष्णा मिश्रा ,प्रबुधा सौरभ और रमन रघुवंशी। 

मुख्य अतिथि राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा कि कृष्णा मिश्रा ने इस महत्वपूर्ण धारावाहिक के पोस्टर लांच का कार्यक्रम आयोजित किया है । स्वामी विवेकानंद जी का बचपन कैसे बीता, उन्होंने युवावस्था में क्या किया, इस संदर्भ में कृष्णा मिश्रा और उनकी टीम ने भरपूर रिसर्च किया और उसके बाद इस सीरियल के माध्यम से उस महान भारतीय व्यक्तित्व के विचारों को प्रस्तुत करने जा रहे हैं।

स्वामी विवेकानंद वास्तव में अद्भुत प्रतिभा के धनी थे। युवाओं को वह अपनी सेहत ठीक रखने की बात कहते थे, उनका मानना था कि एक स्वस्थ शरीर ही एक स्वस्थ मन मस्तिष्क रख सकता है और नया विचार सोच सकता है। आज स्वामी विवेकानंद जैसी हस्ती की जरूरत है। इस सीरियल के माध्यम से स्वामी विवेकानंद जी का सन्देश लोगो तक पहुंचेगा ऐसा हम उम्मीद करते हैं। सीरियल का पहला पोस्टर प्रभावी है और इसकी जो झलकियां दिखाई गई वो भी लाजवाब थीं।

इस प्रेरणादायक सीरियल के लेखक, निर्माता निर्देशक कृष्णा मिश्रा जब स्टेज पर दो शब्द बोलने आए तो भावुक हो गए, उन्होंने गवर्नर कलराज मिश्रा के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। मीडिया से बात करते हुए कृष्णा मिश्रा ने कहा कि ’द ग्रेट मोंक स्वामी विवेकानंद’ युवाओं को जीवन में निरंतर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। स्वामी विवेकानंद के जीवन दर्शन पर आधारित इस धारावाहिक से नई पीढ़ी को प्रेरणा मिलेगी। मात्र 39 साल की उम्र में उनका देहांत हो गया मगर उस उम्र में भी अपनी बातों का वो जादू वह छोड़कर गए हैं कि लोग अब भी प्रेरणा लेते हैं और सदैव वो प्रेरित करते रहेंगे।

 

Tags: Kalraj Mishra , Bharatiya Janata Party , BJP

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD