Thursday, 29 February 2024

 

 

खास खबरें पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सांसद विक्रम साहनी को डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की एलपीयू द्वारा दो दिवसीय भारतीय उद्यमिता कॉन्क्लेव '24 की मेजबानी बेला कॉलेज ऑफ फार्मेसी में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस समारोह 6 लाख रुपए की रिश्वत लेने वाला ए.एस.आई विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार सदन में भाजपा सरकार जितने बिल लाती है उतने ही घोटाले साथ लेकर आते हैं: अभय सिंह चौटाला भगवंत सिंह मान ने जालंधर वासियों को 283 करोड़ के विकास प्रोजैक्टों का दिया तोहफा लोगों के लिए जवाबदेह और असरदार व्यवस्था कायम करने के लिए पंजाब पुलिस को आधुनिक राह पर लाया गया : भगवंत सिंह मान पल्लेदार राज्य के आर्थिक ढांचे का एक अहम हिस्सा: लाल चंद कटारूचक्क खेलों में पंजाब की खो चुकी शान बहाल करने के लिए राज्य सरकार की कोशिशें रंग लाईं मान सरकार पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और पर्यटन को प्रफुल्लित करने के लिए यत्नशील: चेतन सिंह जौड़ामाजरा चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा 12 सार्वजनिक रेत खदानें लोगों को समर्पित; कुल संख्या हुई 72 अनमोल गगन मान द्वारा सबसे बड़ा परौंठा बनाने का रिकॉर्ड गिन्नीज़ बुक ऑफ वल्र्ड होने पर बधाई 1981 के बैच ने अपने अल्मा-मेटर पीईसी का दौरा किया सीजीसी लांडरां में नेशनल साइंस डे मनाया गया विजीलेंस ब्यूरो ने राजस्व विभाग के तकनीकी सहायक को 35,000 रुपये रिश्वत लेते हुए पकड़ा पंजाब मंडी बोर्ड का 1146 करोड़ रुपये का वार्षिक बजट पास कुलदीप कुमार ने संभाला चंडीगढ़ मेयर पद शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा पंजाब के 69 स्कूलों को ने 5.17 करोड़ की ‘बैस्ट स्कूल अवॉर्ड’ राशि बाँटी पंजाब सरकार द्वारा हंस फाउंडेशन के साथ समझौता सहीबद्ध: 10 सरकारी अस्पतालों में मिलेंगी मुफ़्त डायलिसिस सुविधाएं मुख्य सचिव द्वारा मुल्लांपुर क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक निर्माण कार्यों को तुरंत मुकम्मल करने के आदेश दो किश्तों में 4000 रुपये रिश्वत लेते राजस्व पटवारी विजीलैंस ब्यूरो ने किया काबू

 

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने नूरपुर और इंदौरा में किए लगभग 16 करोड़ के सड़क निर्माण कार्यों के शिलान्यास

बोले, सड़कों के निर्माण के साथ बेहतर रखरखाव राज्य सरकार की उच्च प्राथमिकता

Vikramaditya Singh, Himachal Pradesh, Himachal, Congress, Indian National Congress, Himachal Congress, Shimla
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नूरपुर , 29 Nov 2023

लोक निर्माण तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज बुधवार को नूरपुर और इंदौरा विधानसभा में लगभग 16 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़कों और पुल के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत 6 करोड़ 37 लाख रूपये की लागत से पंजासरा से चरूड़ी वाया चौधरियां सड़क के स्तरोन्नयन कार्य तथा सुखार से सलाहन सड़क की छौंछ खड्ड पर 1 करोड़ 43 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया।

विक्रमादित्य सिंह ने इसके उपरांत इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के तहत 8 करोड़ 36 लाख रूपए की लागत से बनने वाली सौरनारा ब्रह्मणा टप्पा सड़क के निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया। उन्होंने कहा है कि सड़कों के निर्माण के साथ बेहतर रखरखाव सरकार की उच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य के विकास में सड़क नेटवर्क का मजबूत होना विशेष महत्व रखता है।

विशेषकर पहाड़ी राज्य में सड़कें ही आवाजाही का मुख्य साधन है जिस कारण सड़कों की अहमियत और भी ज्यादा रहती है। उन्होंने कहा कि सड़कें बनाना ही हमारा उद्देश्य नही है बल्कि यात्रियों की सुरक्षा भी हमारा दायित्व है। प्रदेश सरकार यात्रियों और पर्यटकों को बेहतरीन सम्पर्क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रतिबद्ध है। जिसके लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है।

स्थानीय लोगों की मांगो पर लगाई मोहर

उन्होंने इस दौरान स्थानीय लोगों की मांगों को स्वीकार करते हुए नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चरूड़ी में दो खेल मैदानों के रख-रखाव के लिए 5 लाख रूपये देने की बात कही। उन्होंने कहा कि इन खेल मैदानों के स्तरोन्नयन के लिए यदि और पैसों की जरूरत होगी तो उसे भी उपलब्घ करवाया जाएगा।उन्होंने सुखार पंचायत में एक जिम और एक बैडमिंटन कोर्ट बनाने की घोषणा भी यहां की। उन्होंने अधिकारियों को चरूड़ी में आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी भवन के निर्माण कार्य में आ रही रूकावटों को दूर कर इसका निर्माण कार्य जल्द शूरू करने के निर्देश भी दिए।

इंदौरा में की विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक

विक्रमादित्य सिंह ने इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के कंदरोड़ी में विभागीय अधिकारियों से बैठक कर बरसात के दौरान हुए नुकसान का ब्यौरा लिया। इस दौरान विधायक इंदौरा मलेंद्र राजन भी उपस्थित रहे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आपदा के दौरान सार्वजनिक सुविधाओं को हुई क्षति को ठीक करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने अधिकारिओं को सड़कों के निर्माण में सुरक्षा मापदंडों का कड़ाई से अनुपालन करने के साथ इसकी गुणवत्ता, पारदर्शिता तथा समयबद्धता सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए।

इन सड़कों का किया निरीक्षण

लोक निर्माण मंत्री ने बीते मानसून सीजन में बाढ़ से प्रभावित इंदौरा विधानसभा के मंड क्षेत्र का दौरा कर क्षतिग्रस्त सड़कों व पुलों का निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने क्षतिग्रस्त सिविल एन्क्लेव सड़क तथा डमटाल-कंडवाल सड़क का निरीक्षण भी किया।

यह रहे उपस्थित

इस दौरान विधायक इंदौरा मलेंद्र राजन, पूर्व विधायक अजय महाजन, जिला अध्यक्ष करण पठानिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष नूरपुर सुशील मिंटू, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष इंदौरा देवेंद्र मनकोटिया, एसडीएम इंदौरा डॉ. सुरेंद्र ठाकुर, एसडीएम नूरपुर गुरसिमर सिंह, डीएसपी विशाल वर्मा, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग अनिता वैद्य सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 

Tags: Vikramaditya Singh , Himachal Pradesh , Himachal , Congress , Indian National Congress , Himachal Congress , Shimla

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD