Saturday, 24 February 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत सिंह द्वारा मुकेरियाँ से अपनी किस्म की पहली सरकार-व्यापार मिलनी की शुरुआत बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा श्री गुरु रविदास जी का 650वां प्रकाश उत्सव व्यापक स्तर पर मनाने का ऐलान सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मिलें बेहतर सुविधाएं : अंजना पंवार विकास कार्य़ो की गति में लाई जाए तेजीः सोम प्रकाश एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा

 

उपायुक्त के नेतृत्व में जिला खनिज फाउंडेशन ने मुबारकपुर आर यू बी के संपर्क मार्गों की मरम्मत के लिए 60 लाख रुपये की धनराशि को मंजूरी दी

डी एम एफ ने घग्गर और टांगरी के साथ 12000 बांस के पेड़ लगाने की मंजूरी दी

DC Mohali, Aashika Jain, Deputy Commissioner Mohali, S.A.S. Nagar, S.A.S. Nagar Mohali, Mohali, Sahibzada Ajit Singh Nagar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर , 15 Nov 2023

उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन के नेतृत्व में जिला खनिज फाउंडेशन ने आज जिला प्रशासनिक कार्यालय में हुई एक बैठक में डेराबस्सी में मुबारकपुर रेलवे अंडर ब्रिज के एप्रोच रोड की मरम्मत के लिए पंजाब लोक निर्माण से पहले से ही मांगे गए 60 लाख रुपये के बराबर अनुदान के रूप में 60 लाख रुपये के फंड को मंजूरी दे दी है।

अधिक जानकारी देते हुए उपायुक्त श्रीमती जैन ने कहा कि बाढ़ के दौरान एप्रोच रास्ते क्षतिग्रस्त हो गये थे और रेलवे अंडर ब्रिज को रेलवे ने लोक निर्माण विभाग को सौंप दिया था, इसलिए रखरखाव का काम लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाना है।  इसके लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से 1.20 करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार किया गया है।  

कुल राशि में से आधा हिस्सा पीडब्ल्यूडी और बाकी हिस्सा जिला प्रशासन द्वारा दिया जाना है। अब, जिला प्रशासन ने आज अपने हिस्से को मंजूरी दे दी है और इस संबंध में शेष राशि जारी करने के लिए जल्द से जल्द टेंडर जारी करने के लिए पीडब्ल्यूडी मुख्यालय को सूचना भेज दी जाएगी।इसके अलावा, जिला खनिज फाउंडेशन ने दोनों नदियों के किनारों को मजबूत करने के लिए घग्गर और टांगरी के किनारों पर 12000 बांस के पेड़ लगाने की सैद्धांतिक मंजूरी भी दे दी है।

उन्होंने कहा कि बांस के पेड़ मिट्टी के कटाव से सुरक्षा का काम करते हैं।इसी तरह, फाउंडेशन ने डेराबस्सी ब्लॉक के 11 गांवों को जिम किट/उपकरण उपलब्ध कराने की भी मंजूरी दे दी।  उपायुक्त ने कहा कि उन गांवों को चुना गया है जिन्हें नशा मुक्त घोषित किया गया है और इससे अन्य लोगों को भी नशा मुक्त गांवों की सूची में शामिल होने के लिए प्रेरणा मिलेगी।  प्रत्येक गांव को 2.5 लाख रुपये और इस प्रकार कुल 27.5 लाख रुपये की जिम किट/उपकरण दिए जाएंगे।

 उन्होंने आगे कहा कि बाढ़ के दौरान जिन तीन सार्वजनिक रेत खदानों में काम बंद हो गया था, उन्हें पिछले दो सप्ताह से फिर से शुरू कर दिया है और पिट हेड पर 5.50 रुपये प्रति घन फुट की दर से सस्ती रेत उपलब्ध कराना शुरू कर दिया गया है।  उन्होंने कहा कि परिवहन और लोडिंग लागत खरीदार को वहन करनी पड़ेगी।

जिन साइटों को फिर से शुरू किया गया है उनमें टांगरी-1, 2 और 5 शामिल हैं।बैठक में ए डी सी विराज एस तिडके, दमनजीत सिंह मान, एस डी एम चंद्रज्योति सिंह, एसी (यूटी) डेवी गोयल, सहायक आयुक्त (ज) हरजोत कौर मावी, मुख्यमंत्री फील्ड अधिकारी इंदर पाल के अलावा डी डी पी ओ अमनिंदर पाल सिंह चौहान और कार्यकारी अभियंता-व-जिला खनन अधिकारी रजत गरोवर उपस्थित थे।

 

Tags: DC Mohali , Aashika Jain , Deputy Commissioner Mohali , S.A.S. Nagar , S.A.S. Nagar Mohali , Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD