Wednesday, 28 February 2024

 

 

खास खबरें सदन में बजट पर चर्चा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी और जेजेपी को घेरा दंगल से एटली की जवान तक : सान्या मल्होत्रा की सफल यात्रा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी ने 14 स्वीप वोटर जागरुकता वैनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना आम आदमी क्लीनिक खुलने से लोगों को घरों के नजदीक मिली बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाः ब्रम शंकर जिंपा मिशन रोजग़ार: दो सालों में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब के नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ देकर 40,000 से अधिक परिवारों का जीवन किया रौशन सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक दूसरी किश्त के तौर पर 5,000 रुपए रिश्वत लेते हुए विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू तीरअदाजी के एशिया कप में प्रणीत कौर और सिमरनजीत कौर ने पांच पदक जीते रेलवे उन्नयन से हिमाचल में रेलवे बुनियादी ढांचे को नई गति मिलेगी : शिव प्रताप शुक्ल डिप्टी कमिश्नर ने रैड क्रास के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ बैठक कर लिया सोसायटी के कामकाज का जायजा PEC ने नेशनल साइंस डे मनाया आम आदमी क्लीनिक के माध्यम से लोगों के घरों के नजदीक दी जा रही है निःशुल्क बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं : करमजीत कौर इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाएगी : गृह मंत्री अनिल विज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 15.43 करोड़ रुपये लागत के जवाहर लाल नेहरू ललित कला राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण किया संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन पंजाब मंडी बोर्ड में श्री गुरु रविदास जी का जन्मदिवस मनाया PEC छात्रों के बैंड् 'मुक्तलिफ़' ने IIT जोधपुर में मचाई धूम कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन

 

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से इनोस्पायर- इनोवेट स्टार्ट एक्सल का आयोजन

Rayat Bahra University, Rayat Bahra Group of Institutions, RBGI, Gurvinder Singh Bahra, Kharar, Kharar News, News of Kharar, Kharar Updates
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

खरड़ , 06 Nov 2023

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से चाहवान उद्दमियों को प्रेरित करने और उत्शाहित करने के लिए एक दिवसीय ईवैंट 'इनोस्पायर- इनोवेट स्टार्ट एक्सलÓ का आयोजन करने के लिए संस्था इनोवेशन मिशन, पंजाब के साथ हाथ मिलाया गया। इस इवैंट का उदेश्य विद्यार्थियों, फैकल्टी और स्टाफ को नवीनताकारी न्योपारिक विचारों के साथ आने और उद्दमता को आगे बढाने के लिए उत्शाहित करना था।

इस दौरान अपने संबोधन में पंजाब में रोजग़ार उत्पती, हुन्नर विकास और सिखलाई दफ़तर के डिप्टी डायरैकटर मेजर हरप्रीत सिंह ने बदलते संसार के अनुकूल होने की महत्तता पर ज़ोर दिया। उन्होंने जरूरी ज़रूरतों पर चर्चा की और सफल कारोबार कैसे शुरू करना है, इस बारे मार्गदशर््ान प्रदान किया। उन्होंने दुनियां पर अपनी पहचान बनाने लिए निडर होने और चुणौतियों का सामना करने के लिए त्यार रहने की जरूरत पर ज़ोर दिया। उन्होंने हाजऱीन को समय की कीमत पर ज़ोर दिया।

इस के बाद, इनोवेशन मिशन पंजाब से श्री अधीराज आहलूवालिया ने उद्दमता के संकल्प की व्याख्या की और सार्थिकता की महत्तता पर ज़ोर दिया, हल्ल पेश किया और मार्कीटयोगयता की पहचान की। आहलूवालिया ने सफल कारोबारी विचार विकसित करने के लिए मुख्य समस्याओं को हल्ल करने और दूसरों को लाभ पहुंचाने के तरीके ढूंढने की जरूरत पर ज़ोर दिया।

इस दौरान रयात बाहरा यूनीवरसिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने विद्यार्थियों को अपने नए विचारों के साथ आगे बढने की अपील की। अपने भाषण दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित और उत्शाहित किया, उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि झिजक, डर और अंतरमुखी रवई्ए सिर्फ व्यकतीगत सफलता में रुकावट डालते हैं।रयात बाहरा यूनीवरसिटी के वाईस चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने भी विद्यार्थियों को सफल उद्दमी बनने की ओर पहला कदम ऊ ठाने के लिए प्रेरित किया।

अमित सिंघ अटवाल, डायरैकटर कार्पोरेट रिलेशनज़ ने इस बात पर ज़ोर देकर हाजऱीन को प्रेरित कि या कि रोजग़ार कोई चुणौती नहीं है; इस की बजाए, यह विचार और नवीनता है जो आखिरकार नौकरी की मार्कीट में सफलता निर्धारित करते हैं। डा. मनोज बाली, यू.एस.एस. के डीन ने भी अलग-अलग क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उत्शाहित किया।इस समागम की शुरूआत में रियाप्रीत कौर, पारसा और आराधना भट्टी की ओर से मंच संचालन किया गया।

प्रेरनादायक लैकचरों को बाद इंटरएकटिव सैशनों दौरान विद्यार्थियों और फैकल्टी द्रारा अपने सवाल रखे गए जिसका माहिरों की ओर से उत्तर दिए गए, श्रीमती गरिमा महिता और श्रीमती विपन ने इंटरऐकटिव सैशन का संचालन किया।इस समागम की समाप्ति धन्यवाद के मते और उज्जवल विचार पैदा करने और उद्दमता को आगे बढाने के लिए नई प्रेरणा की भावना के साथ हुई।

 

Tags: Rayat Bahra University , Rayat Bahra Group of Institutions , RBGI , Gurvinder Singh Bahra , Kharar , Kharar News , News of Kharar , Kharar Updates

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD