Monday, 26 February 2024

 

 

खास खबरें पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने पंजाब उर्दू अकादमी, मालेरकोटला के सालाना इनाम वितरण और सम्मान समारोह और रस्म-ए-इजराअ के मौके पर की शिरकत पंजाब पुलिस ने लोगों तक सुविधाजनक पहुँच बढ़ाने के लिए नयी ट्रैफ़िक सलाहकार कमेटी का किया गठन मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए लोगों को ‘कार्य की राजनीति’ का डटकर समर्थन करने का न्योता 1978 बैच के पूर्व छात्रों ने PEC का किया दौरा

 

न्यूज़ीलैंड 401 रन बनाने के बावजूद बारिश के चलते पाकिस्तान से हारा

Sports News, Cricket, CWC, CWC 2023, World Cup Schedule, ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2023, ICC Men Cricket World Cup, ICC Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup, World Cup Points Table, Cricket World Cup Points Table
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरु , 04 Nov 2023

किस्मत पाकिस्तान का साथ दे रही है। न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज रचिन रवींद्र (108 ) के शानदार शतक और कप्तान केन विलियम्सन की 95 रन की बेहतरीन पारी की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप मुकाबले में शनिवार को छह विकेट पर 401 रन का विशाल स्कोर बनाया लेकिन बारिश के चलते पाकिस्तान डकवर्थ लुइस नियम के तहत मैच जीतने में सफल रहा और उसने सेमीफाइनल की अपनी उम्मीदें कायम रखीं।

पाकिस्तान ने डीएलएस से यह मैच 21 रन से जीत लिया और सेमीफ़ाइनल की अपनी संभावनाओं को बरकरार रखा। अपने शुरूआती चार मैच जीतने के बाद कीवी टीम को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान की इस जीत से साउथ अफ़्रीका को फ़ायदा हुआ है और वे भारत के साथ सेमीफ़ाइनल में पहुंच चुके हैं। अब बाक़ी दो बची सीटों के लिए पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और अफ़ग़ानिस्तान की लड़ाई है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया सबसे आगे है।

पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 401 रन देने के बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए 25.3 ओवर में एक विकेट पर 200 रन बना लिए थे जबकि उस समय तक लक्ष्य 180 रन था। ओपनर फखर जमान पाकिस्तान की जीत के हीरो रहे जिन्होंने मात्र 81 गेंदों में आठ चौकों और 11 छक्कों की मदद से नाबाद 126 रन ठोके और पाकिस्तान को लगातार आगे बनाये रखा। कप्तान बाबर आजम ने 63 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन बनाकर जमान का अच्छा साथ दिया।

पहला विकेट छह रन पर गिरने के बाद जमान और बाबर ने दूसरे विकेट के लिए 194 रन की अविजित साझेदारी की। जमान को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। पाकिस्तान के अब आठ अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर आ गया है। न्यूज़ीलैंड के भी आठ अंक हैं लेकिन वह बेहतर नेट रन रेट के आधार पर चौथे स्थान पर है। अफगानिस्तान भी आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उसका यह फैसला सही नहीं रहा और न्यूज़ीलैंड ने 400 से ऊपर का विशाल स्कोर बना लिया। रचिन रवींद्र ने डेवोन कॉन्वे के साथ ओपनिंग साझेदारी में 68 और विलियम्सन के साथ दूसरे विकेट के लिए 180 रन जोड़े।यह पहली बार है जब न्यूज़ीलैंड ने विश्व कप में 400 के स्कोर को पार किया है। 

इस पारी में उन्होंने कुल 46 चौके लगाए जो कि अब विश्व रिकॉर्ड है। यह पाकिस्तान के ख़िलाफ़ किसी भी टीम का वनडे इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी है। क्या पारी खेली रचिन रवींद्र और केन विलियमसन ने। बाक़ी बल्लेबाज़ों ने भी उपयोगी योगदान दिए और 400 के स्कोर को पार किया। पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ों ने निराश किया, बीच में उन्होंने वापसी की कोशिश तो की थी, लेकिन वह महज कोशिश भर थी।

रवींद्र ने 94 गेंदों पर 108 रन में 15 चौके और एक छक्का लगाया जबकि विलियम्सन ने 79 गेंदों पर 95 रन में 10 चौके और दो छक्के लगाए। कॉन्वे ने छह चौकों की मदद से 35 रन, मार्क चैपमैन ने सात चौकों के सहारे 39 रन, ग्लेन फिलिप्स ने मात्र 25 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों के सहारे 41 रन और मिचेल सैंटनर ने 17 गेंदों में दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाये।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने काफी निराश किया। शाहीन शाह आफरीदी ने 90 रन लुटाये लेकिन कोई विकेट नहीं ले पाए। मोहम्मद वसीम ने 60 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हसन अली, इफ्तिखार अहमद और हारिस रउफ को एक-एक विकेट मिला।

 

Tags: Sports News , Cricket , CWC , CWC 2023 , World Cup Schedule , ICC Cricket World Cup , ICC Cricket World Cup 2023 , ICC Men Cricket World Cup , ICC Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup , World Cup Points Table , Cricket World Cup Points Table

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD