Thursday, 23 May 2024

 

 

खास खबरें आलोक शर्मा का मोदी सरकार पर हमला केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद अनुराग ठाकुर में काम करवाने की क्षमता नहीं : सुखविंदर सिंह सुक्खू बठिंडा मिशन पर मान- हलके के मुद्दों पर लोगों से की बात, गिनाए अपने दो साल के काम, बादलों पर बोला तीखा सियासी हमला ऐसा पंजाब बनाएंगे कि नौकरी के लिए बाहर न जाना पड़े : विजय इंदर सिंगला मोती महल वालों को मोदी भी नहीं लगा पाएंगे बेड़ा पार:एन.के.शर्मा पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध : तरुण चुघ बीजेपी का 400 पार का लक्ष्य पूरा होगा : डा सुभाष शर्मा कांग्रेस की राज्य इकाई ने देश के 60 साल बर्बाद कर दिए : डा. सुभाष शर्मा मीत हेयर ने युवाओं को भड़काने वाले विरोधियों को आड़े हाथों लिया राजा वड़िंग ने चुनाव में भाजपा से बदला लेने का आह्वान किया; अहम कृषि सुधारों का वादा किया लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत बनाने की बात की है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज एमएसपी और बाढ़ प्रभावित फसलों के मुआवजे पर मान सरकार ने वादाखिलाफी की : डॉ. सुभाष शर्मा देश में दस साल से चल रहा कार्पोरेट घराने का राज : गुरजीत सिंह औजला अमृतसर का बहादुर, मेहनती, ईमानदार और किसान का बेटा है औजला : सचिन पायलट मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बठिंडा से आप उम्मीदवार गुरमीत खुड्डियां के लिए किया प्रचार, बुढलाडा में की जनसभा, कहा - यहां से मेरा काफी पुराना रिश्ता है खनन माफिया ने शुक्र व पुंग खड्ड में क्रशर लगाकर डकार ली खनिज संपदा : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सांप्रदायिक,घोर जातिवादी व परिवारवादी है कांग्रेस : कंगना रनौत जिला निर्वाचन अधिकारी कुलवंत सिंह ने मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया मतदान केंद्रों पर हो व्हील चेयर की व्यवस्था - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां की आईक्यूएसी ने एक्रेडिटेशन के लिए आउटकम-बेस्ड एजुकेशन प्रोग्राम पर शार्ट टर्म कोर्स का आयोजन किया भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में गांव संभालकी में भाजपा ने मांगे वोट

 

हार्दिक पांड्या टखने की चोट के चलते विश्व कप से बाहर

Sports News, Cricket, CWC, CWC 2023, World Cup Schedule, ICC Cricket World Cup, ICC Cricket World Cup 2023, ICC Men Cricket World Cup, ICC Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup 2023, Men Cricket World Cup, World Cup Points Table, Cricket World Cup Points Table, Hardik Pandya, Hardik Pandya Injury Update, Hardik Pandya Injury, Hardik Pandya News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 04 Nov 2023

19 अक्तूबर को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पुणे में टखने में चोट लगने के चलते भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व कप से बाहर हो गए हैं। हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय दल में शामिल किया गया है। हार्दिक बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुज़र रहे हैं।प्रसिद्ध इस समय सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी खेल रहे थे और ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ घरेलू श्रंखला में टीम इंडिया का हिस्सा भी थे। प्रसिद्ध ने आयरलैंड दौरे पर चोट से उबरने के बाद भारतीय टीम में वापसी की थी। प्रसिद्ध ने अब तक भारत के लिए 17 वनडे खेले हैं और उन्होंने 29 विकेट झटके हैं।

हार्दिक ने सोशल मीडिया पर विश्व कप से बाहर होने की अपनी पीड़ा साझा की है। हार्दिक ने एक्स पर कहा, "विश्व कप से बाहर होने के तथ्य को पचा पाना काफ़ी मुश्किल है। मैं हर एक गेंद पर अपनी टीम का समर्थन करूंगा। प्रेम और शुभकामनाओं के लिए आभार। यह टीम बेहद ख़ास है और मुझे विश्वास है कि हम सभी को गौरवान्वित महसूस कराएंगे।"

हार्दिक के चोटिल होने के बाद शार्दुल ठाकुर को ड्रॉप कर दिया गया था। सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी की वापसी के चलते भारतीय टीम अब छह विशेषज्ञ बल्लेबाज़ों, एक ऑलराउंडर और चार गेंदबाज़ों के कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में उतर रही थी।आईसीसी ने शनिवार को कहा कि टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने भारतीय टीम में प्रतिस्थापन के रूप में प्रसिद्ध कृष्णा को मंजूरी दे दी है।

कृष्णा के नाम पर भारत के लिए सिर्फ 19 सफेद गेंद मैच हैं और उन्हें आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देखा गया था जब उन्होंने विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ ओवरों में 1/45 रन पर डेविड वार्नर का बेशकीमती विकेट लिया था।किसी खिलाड़ी के प्रतिस्थापन के लिए खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में शामिल करने से पहले इवेंट तकनीकी समिति की मंजूरी की आवश्यकता होती है।

इवेंट तकनीकी समिति द्वारा भारत के प्रतिस्थापन खिलाड़ी को मंजूरी देने के साथ, इसका मतलब है कि कृष्णा रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण विश्व कप मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं।भारत ने अब तक विश्व कप में अपने पहले सातों मैच जीते हैं और वह अंतिम चार में प्रवेश करने वाली पहली टीम भी बन गई है। कोलकाता में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ होने वाला मुक़ाबला यह तय कर सकता है कि अंक तालिका को पहले पायदान पर कौन से टीम समाप्त करेगी। भारत को लीग स्टेज का अपना अंतिम मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के ख़िलाफ़ खेलना है।

 

Tags: Sports News , Cricket , CWC , CWC 2023 , World Cup Schedule , ICC Cricket World Cup , ICC Cricket World Cup 2023 , ICC Men Cricket World Cup , ICC Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup 2023 , Men Cricket World Cup , World Cup Points Table , Cricket World Cup Points Table , Hardik Pandya , Hardik Pandya Injury Update , Hardik Pandya Injury , Hardik Pandya News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD