Saturday, 22 June 2024

 

 

खास खबरें सरकार का ध्येय योग के जरिये हर व्यक्ति को रखना है स्वस्थ-नायब सिंह देहरा से मेरा पुश्तैनी रिश्ता, मैं देहरा का दामाद भी : सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वस्थ जीवन शैली के लिए योग एक अचूक उपायः बलबीर सिंह विजीलैंस ब्यूरो ने गरीब परिवारों के लिए चावलों के वितरण में हुए 1.55 करोड़ रुपए के घोटाले का किया पर्दाफाश पंजाब सरकार की ओर से भक्त कबीर जी के प्रकाश पर्व के मौके पर होशियारपुर में प्रदेश स्तरीय समागम आज 'आप' उम्मीदवार मोहिंदर भगत ने जालंधर उपचुनाव के लिए भरा नामांकन प्रधानमंत्री ने श्रीनगर में ‘युवाओं को सशक्त बनाना, जम्मू-कश्मीर में बदलाव लाना’कार्यक्रम को संबोधित किया राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय शारीरिक दिव्यांगजन संस्थान का दौरा किया सिर्फ दो वर्ष में अंतरिक्ष संबंधी स्टार्टअप में 200 गुना की वृद्धि हुई है : डॉ. जितेंद्र सिंह केंद्रीय वस्‍त्र मंत्री गिरिराज सिंह ने उद्योग प्रतिनिधियों से बातचीत की प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई पहल से हरित अर्थव्यवस्था प्राप्त करने के लिए हरित आवरण लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी : भूपेंद्र यादव भूपेन्द्र यादव ने उत्तराखंड में आग प्रभावित वन क्षेत्रों का दौरा किया केंद्रीय मंत्री जी. कृष्ण रेड्डी ने कोयला खदानों के तेज परिचालन पर बल दिया संजय सेठ ने परिचालन तैयारियों की समीक्षा के लिए आईएनएस राजाली का दौरा किया बिजली उत्पादन करने वाला जिला बना ऊना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में धार्मिक स्थलों को तोड़कर बदला ले रहा प्रशासन : डॉ. एस.एस. आहलूवालिया बाढ़ के पानी से आमजन की प्रॉपर्टी को नुकसान न पहुंचे, इसके लिए युद्धस्तर पर प्रयास जारीः पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब पुलिस ने सीमा पार से गैर-कानूनी हथियारों और नार्को-आतंकवाद हवाला रैकेट का किया पर्दाफाश; मुख्य साजिशकर्ता समेत 8 मुलजिम गिरफ्तार मान सरकार किसानों की आय बढ़ाने के लिए पठानकोट की लीची को विदेशों में भेजने की करेगी शुरुआतः चेतन सिंह जौड़ामाजरा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा प्रोबेशनर आई. ए. एस. अधिकारियों को अपनी ड्यूटी समर्पित भावना, संजीदगी और पेशेवर वचनबद्धता से निभाने का न्योता लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी - डॉ. बलबीर सिंह

 

गाजा के आधे अस्पताल सेवा से बाह र: फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय

Trending Topics, Israel Palestine War, Israel Palestine Conflict, Israel Palestine News, Israel Palestine Latest News, Israel Palestine Dispute, Israel Palestine Story, Israel Palestine War Reason, Hamas, Hamas News, Hamas Israel, Hamas Israel News, Gaza, Gaza News, Palestinian Death Toll, Death Toll Gaza, Israel Gaza War, Israel Gaza War News, Israel Gaza News, Israel Gaza Latest News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गाजा , 02 Nov 2023

गाजा में फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि लगातार इजरायली हवाई हमलों और ईंधन की भारी कमी के कारण हमास-नियंत्रित क्षेत्र के कुल 32 अस्पतालों में से 16 अस्पताल सेवा से बाहर हैं।सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय ने बुधवार को एक बयान में कहा कि तुर्की-फिलिस्तीनी मैत्री अस्पताल, जो गाजा में अग्रणी कैंसर अस्पताल है, ने संचालन बंद कर दिया है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्री माई अल-कैला ने कहा कि अस्पताल में कम से कम 70 मरीजों की हालत गंभीर है, जबकि हमास और इजरायल के बीच बढ़ते संघर्ष के कारण भयावह स्वास्थ्य स्थितियों के बीच लगभग 2,000 अन्य कैंसर मरीजों का जीवन भी गंभीर खतरे में है।सोमवार को, अस्पताल के निदेशक सोभी स्काईक ने सीएनएन को बताया कि हवाई हमले के चलते फैसिलिटी का केंद्र नष्ट हो गया था, जबकि तीसरी मंजिल पर सीधा हमला हुआ है, जिससे ऑक्सीजन और पानी की आपूर्ति को नुकसान हुआ, हालांकि कोई घायल या किसी की मौत नहीं हुई है।

लेकिन इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मंगलवार को सीएनएन को बताया कि इन्होंने बिना कोई अतिरिक्त जानकारी दिए गाजा के तुर्की-फिलिस्तीनी मैत्री अस्पताल पर हमला नहीं किया।इस बीच, फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी बुधवार को अपने बयान में चेतावनी दी कि गाजा का सबसे बड़ा अस्पताल अल शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स बहुत जल्द सेवा से बाहर हो सकता है।

मंत्रालय ने कहा, ''ईंधन खत्म होने के कारण अल शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स 24 घंटे से भी कम समय में काम करना बंद कर देगा।'' उन्होंने आगे कहा कि फैसिलिटी के आसपास के क्षेत्र को बार-बार इजरायली हवाई हमलों से प्रभावित किया गया है।मानवीय मामलों के समन्वय के लिए संयुक्त राष्ट्र कार्यालय (ओसीएचए) ने कहा कि बुधवार की रात, अल हिलो अस्पताल कथित तौर पर गोलाबारी की चपेट में आ गया।

अस्पताल ने अल शिफा अस्पताल के प्रसूति वार्ड को अवशोषित और प्रतिस्थापित कर दिया था, जिसका उपयोग अब घायल व्यक्तियों के इलाज के लिए किया जा रहा है।हालांकि, इजरायल ने दोहराया है कि गाजा में ईंधन की कोई कमी नहीं है।पिछले हफ्ते, आईडीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल जोनाथन कॉनरिकस ने सीएनएन को बताया कि हमास के नियंत्रण में गाजा के अंदर विभिन्न प्रकार के 800,000 और शायद दस लाख लीटर से अधिक ईंधन संग्रहीत है।

शुक्रवार सुबह तक, 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा में मरने वालों की संख्या 8,805 थी, जबकि 22,240 लोग घायल हुए थे। इजरायल में 1,400 मौतें और 5,400 घायल हुए हैं।

 

Tags: Trending Topics , Israel Palestine War , Israel Palestine Conflict , Israel Palestine News , Israel Palestine Latest News , Israel Palestine Dispute , Israel Palestine Story , Israel Palestine War Reason , Hamas , Hamas News , Hamas Israel , Hamas Israel News , Gaza , Gaza News , Palestinian Death Toll , Death Toll Gaza , Israel Gaza War , Israel Gaza War News , Israel Gaza News , Israel Gaza Latest News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD