Thursday, 22 February 2024

 

 

खास खबरें संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया कांगड़ा जिला में 03 मार्च को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक: डी सी डा हेमराज बैरवा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को विश्वभर में श्री राम पर जारी स्मारक डाक टिकट की पुस्तिका भेंट की प्रतिष्ठित पीईसी के पूर्व छात्र डॉ. रूप लाल महाजन ने पीईसी का दौरा किया विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बने मानव मन्दिर के ब्रांड एम्बेसेडर 10,000 रुपये रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई को विजीलैंस ने किया काबू नगर निगम कर्मचारियों के नाम पर 30,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, राष्ट्र को समर्पित किया और आधारशिला भी रखी पंजाब में नहरी पानी के बुनियादी ढांचे नहरों और खालों को मज़बूत किया जायेगा : चेतन सिंह जौड़ामाजरा चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई जीत- अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ मेयर चुनाव : सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत - आप राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित पर्यटन व संस्कृति विभाग की ओर से 1 से 5 मार्च तक होगा ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’: कोमल मित्तल चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा तलवंडी भाई और ज़ीरा में संशोधित पानी को सिंचाई के लिए बरतने के प्रोजेक्टों का उद्घाटन 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू राज्यपाल ने दिव्यांगजनों के समावेशी विकास में चेतना संस्था के प्रयासों को सराहा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया सीजीसी लांडरां के सीबीएसए ने वित्तीय सम्मेलन की पृष्ठभूमि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: ब्रम शंकर जिंपा

 

सीजीसी लांडरां ने सालाना टैक्नो कल्चरल फेस्ट परिवर्तन 2023 को धूमधाम से मनाया

कल्चरल परर्फोमेंस, करियल काउंसलिंग, करियर फेयर और प्रोजेक्ट एग्जिीबीशन ने पहले दिन वाहवाही लूटी

CGC Landran, Landran, Chandigarh Group Of Colleges, Satnam Singh Sandhu, Rashpal Singh Dhaliwal
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

लांडरां , 30 Oct 2023

चंडीगढ़ गु्रप ऑफ कॉलेज (सीजीसी) लांडरां का परिवरर्तन 2023 - वार्षिक टैक्नो कल्चरल फेस्ट आज से शुरु हुआ। सिंगिंग, फॉक डांस, स्किट, टेक्निकल कंपीटीशन, प्रोजेक्ट एग्जिीबीशन और करियर से संबंधित काउंसलिंग और फेयर सहित सांस्कृतिक प्रदर्शनों का एक समामेलन, फेस्ट का उद्देश्य प्रतिभागियां को इनोवेशन और आन्ट्रप्रन्योरशिप के लिए अपने टैलेंट और गुणों को दिखाने के लिए एक बड़ा और मजबूत मंच प्रदान करना है। इसके साथ ही आज सीजीसी के कैंपस में क्लास 11वीं और 12वी के 3,000 से ज्यादा छात्रों को सीजीसी के फैकल्टी मेंबर्स द्वारा आयोजित करियर मेले के स्टाल्स पर खास करियर परामर्श सत्र के माध्यम से स्कूल खत्म करने के बाद करियर की उन संभावनाओं के बारे में बताया गया, जिन्हें वो चुन सकते है। 

परिवर्तन 2023 के पहले दिन एक और खास चीज़ थी, जो सीजीसी के छात्रों द्वारा स्थापित प्राजेक्ट एग्जिीबीशन थी। फेस्ट के थीम ‘परिवर्तन को अपनाएं - संभावनाओं को प्रज्वलित करें‘ ने छात्रों को सकारात्मक परिवर्तन के लिए खुद को तैयार करने के लिए अपनी कल्पनाओं और रचनात्मक कौशल के क्षितिज का विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित किया। इसकी झलक एग्जिीबीशन में छात्रों द्वारा प्रस्तुत अनूठे अविष्कारांे से मिली। इसमें शामिल थी, सीएसई, ईसीई, आईटी और एमई सहित इंजीनियरिंग छात्रों द्वारा किए गए कुछ उत्कृष्ट नवाचार। 

नवाचारों में ईसीई छात्रों द्वारा तैयार स्मार्ट और कुशल बोरवेल बचाव ऑपरेशन उपकरण। जिसकी मदद से बोरवेल में फंसे किसी भी इंसान को न्यूनतम नुकसान पहंुचाकर बचाव में मदद करेगा। डिवाइस में बचाए गए व्यक्ति के महत्वपूर्ण मापदंडों की लगातार निगरानी करने के लिए सेंसर भी होंगे। सीएसई के छात्रों द्वारा एक और प्रोजेक्ट शामिल था जिसका नाम है ब्लड बडी, यह एक वेब एप्लिकेशन थी जो जरुरतमंद लोगों को महत्वपूर्ण रक्त आपूर्ति पहुंचाने में लगने वाले समय को काफी कम कर देगा। 

आईटी के छात्रों द्वारा तैयार इनोवेशन जिसे इम्पैक्ट 360 कहा गया, एनजीओ को सभी प्रकार के डिजिटल प्लेटफार्मों का उपयोग करके अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद करेगा। इसी तरह से फार्मेसी, बायोटैक्नोलोजी और एप्लिाईड साईंस स्ट्रीम्स के छात्रों द्वारा भी कई नए इनोवेशन आइडियाज़ का प्रदर्शन किया गया। टैक्नो कल्चरल फेस्ट का उद्घाटन सीजीसी लांडरां के चेयरमैन सतनाम सिंह संधू ने छात्रों और फैकल्टी मैंबर्स की उपस्थिति में किया। दर्शको को संबोधित करते हुए श्री संधू ने कहा, ‘हर साल की तरह इस बार भी परिवर्तन को धूमधाम से आयोजित करना हम सभी के लिए बहुत ही खुशी और गर्व की बात है। 

यह उत्सव सीजीसी की 22 साल की मजबूत विरासक का केंद्र है और साल दर साल सकरात्क बदलाव लाने का प्रयास करता है। जो हमारी प्रतिभा और अकाडमिक उत्कृष्टता के प्रति योगदान दोनो के संदर्भ में नई संभावनाएं और विकास के रास्ते खोलता है। उन्होंने छात्रांे और फैकल्टी मेंबर्स को शुभकामनाएं दीं और कार्यक्रम के आयोजन और इसके सुचारु संचालन को सुनिश्चित करने में लगे सभी के प्रयासों की सराहना की। 

संस्थान के फोर्थ क्लास 62 कर्मचारियों को उनके असाधारण सेवा प्रदान करने के लिए 2,100 रुपये के नकद इनाम से सम्मानित किया गया। पहले दिन का समापन एक ऊर्जा से भरी शाम के साथ हुआ, जिसमें लोकप्रिय पंजाबी एक्टर और सिंगर गुरनाम भुल्लर की शानदार लाइव परफार्मेंस ने समय को बांध दिया।

 

Tags: CGC Landran , Landran , Chandigarh Group Of Colleges , Satnam Singh Sandhu , Rashpal Singh Dhaliwal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD