Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट मनीष तिवारी विकास में नहीं पलायन में रखते हैं विश्वास : संजय टंडन शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर नशा तस्करों और गैंगस्टरों को मौत की सजा देने का कानून लाया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल लोगों ने गुरजीत औजला की जीत पर मुहर लगा दी है, केवल घोषणा बाकी है - हरप्रताप अजनाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि नागरिकों को उड़ान सेवा का लाभ मिल सके : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज जल्द ही पंजाब की महिलाओं को ₹1000 की जगह ₹1100 प्रति माह मिलेंगे, धूरी चुनाव रैली के दौरान सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान मीत हेयर के पक्ष में बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी इंडिया अलाइंस की सरकार में जीएसटी मुक्त होगा खेती का सामान – मल्लिकार्जुन खड़गे

 

भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 3-3 से बराबरी पर रोका

Sports News, Indian Hockey, Indian Hockey Schedule, Indian Junior Men
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जोहोर बाहरू (मलेशिया) , 28 Oct 2023

मौजूदा चैंपियन भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने दो बार एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को सुल्तान ऑफ जोहोर कप के रोमांचक शुरुआती मैच में प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-3 से ड्रा पर रोक दिया। .यह अमनदीप लाकड़ा (30'), आदित्य अर्जुन लालागे (56') और उत्तम सिंह (59') के गोल थे जिन्होंने सुनिश्चित किया कि भारत को ड्रॉ से एक अंक मिले जबकि अरबाज अहमद (31', 58') और अब्दुल शाहिद (49') ) ने पाकिस्तान के लिए गोल किये।

दोनों टीमें बिलिंग पर खरी उतरीं, अभियान के शुरुआती मैच में कुछ बेहतरीन हॉकी का प्रदर्शन किया - एक रोमांचक टूर्नामेंट के लिए क्षण स्थापित किया जो मलेशिया में दिसंबर में आगामी एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप 2023 में भाग लेने वाली टीमों के लिए एक लिटमस टेस्ट होने का वादा करता है। ।जबकि दोनों टीमों को शुरुआती घबराहट से उबरते हुए खेल में जमने में समय लगा, स्कोर करने का पहला बड़ा मौका 12वें मिनट में भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड अंगद बीर सिंह के पास आया। लेकिन उनका शॉट गोल के पार चला गया और गेंद को टैप करने के लिए दूर-दूर तक कोई नहीं था।

भले ही पहले क्वार्टर में कोई भी टीम शक्तिशाली आक्रमणकारी फॉर्मेशन के साथ नहीं आई, लेकिन दोनों टीमों ने स्कोर को गतिरोध पर बनाए रखने के लिए अच्छा बचाव किया।दूसरे क्वार्टर में पाकिस्तान ने शुरुआती मिनट में पेनल्टी कार्नर के साथ मजबूत शुरुआत की। लेकिन भारत के पहले रशर के अच्छे बचाव ने पाकिस्तान को गोल करने से रोक दिया। अगले कुछ मिनटों में भारत ने सर्कल में कुछ मौके अर्जित किए, लेकिन उनके पहले पेनल्टी कार्नर प्रयास में एक गलती के कारण स्कोरबोर्ड 0-0 पर बना रहा।

डिफेंडिंग चैंपियन अंततः 30वें मिनट में पहला गोल करने में सफल रहे, जो कि हाफ-टाइम हूटर से केवल कुछ सेकंड पहले था। वह ड्रैगफ्लिकर अमनदीप लाकड़ा ही थे जिन्होंने भारत को 1-0 की जरूरी बढ़त दिलाई।हालाँकि, 10 मिनट के हाफ-टाइम ब्रेक के बाद मैदान पर लौटते हुए, पाकिस्तान ने 31वें मिनट में अरबाज़ अहमद के पेनल्टी कार्नर के माध्यम से बराबरी कर ली। सकारात्मक शारीरिक भाषा का प्रदर्शन करते हुए, भारतीय लक्ष्य से परेशान नहीं दिखे और अपना आक्रमण जारी रखा। पूवाना बॉबी चंदूरा ने 39वें मिनट में गोल पर एक साहसिक शॉट लगाया लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर अली रजा ने उसे बचा लिया।

अगले कुछ मिनटों में भारत ने स्ट्राइकिंग सर्कल में संभावित हमले किए, लेकिन गोल नहीं हो सका।अंतिम क्वार्टर की शुरुआत स्कोरबोर्ड पर 1-1 के गतिरोध के साथ हुई, दोनों टीमों ने महत्वपूर्ण 3 अंक हासिल करने के लिए खुद को आगे बढ़ाया। लेकिन यह पाकिस्तान ही था जिसने 49वें मिनट में 2-1 की बढ़त बना ली जब उनके कप्तान अब्दुल शाहिद ने भारतीय गोलकीपर मोहित को पछाड़ते हुए गोल के ऊपरी बाएं कोने पर शॉट लगाया।

हालांकि भारत ने 50वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिए इस गोल का जवाब दिया, लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर द्वारा भारतीय ड्रैगफ्लिक पर शानदार बचाव करने के कारण मौका चूक गया।घड़ी में पांच मिनट शेष रहने पर, भारत को पेनल्टी कार्नर के माध्यम से एक और मौका मिला और इस बार वे निष्पादन में शानदार थे, जिसमें आदित्य अर्जुन लालेज को अली रजा के पैड से रिबाउंड से डिफ्लेक्शन मिला।

बराबरी के गोल ने यह सुनिश्चित कर दिया कि अंतिम कुछ मिनट संघर्षपूर्ण बने रहें और दोनों टीमें विजेता के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही थीं। अंतिम हूटर बजने से ठीक तीन मिनट पहले पाकिस्तान ने अरबाज़ अहमद द्वारा किए गए पेनल्टी कार्नर से वापसी की।3-2 की बढ़त ने भारत के उत्साह को कम नहीं किया क्योंकि उन्होंने 59वें मिनट में कप्तान उत्तम सिंह के शानदार फील्ड गोल से प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से अंक बांटे।

 

Tags: Sports News , Indian Hockey , Indian Hockey Schedule , Indian Junior Men's Hockey Team , Sultan Of Johor Cup , Sultan Of Johor Cup 2023 , Sultan Of Johor Cup 2023 Schedule

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD