Sunday, 25 February 2024

 

 

खास खबरें किशोरी लाल ने किया 4.33 करोड़ रूपये की जल परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने अजनाला हलके में दो संपर्क सड़कों का शिलान्यास किया चितकारा लिट फेस्ट- साहित्य, संस्कृति और विचारों की विजय मुख्यमंत्री भगवंत सिंह द्वारा मुकेरियाँ से अपनी किस्म की पहली सरकार-व्यापार मिलनी की शुरुआत बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा श्री गुरु रविदास जी का 650वां प्रकाश उत्सव व्यापक स्तर पर मनाने का ऐलान सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मिलें बेहतर सुविधाएं : अंजना पंवार विकास कार्य़ो की गति में लाई जाए तेजीः सोम प्रकाश एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"'

 

पंजाब पुलिस द्वारा अमरीका आधारित सरवन सिंह द्वारा चलाए जा रहे नशा तस्करी रैकेट का पर्दाफाश; 12 किलो हेरोइन समेत एक काबू

नामी नशा तस्कर रणजीत उर्फ चीता का भाई सरवन सिंह भी 532 किलो हेरोइन के मामलो में वांछित: डीजीपी गौरव यादव

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Amritsar Police, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 23 Oct 2023

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों पर नशों के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के दौरान सरहद पार से नशीले पदार्थों के नैटवर्क को बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने एक व्यक्ति के कब्ज़े से 12 किलोग्राम हेरोइन बरामद करके अमरीका आधारित तस्कर सरवन सिंह द्वारा चलाए जा रहे सरहद पार नशा तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश किया है। यह जानकारी आज यहाँ डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस गौरव यादव ने दी।  

 जि़क्रयोग्य है कि सरवन सिंह, जिसकी गिरफ़्तारी पर 2 लाख रुपए का इनाम है, नामी नशा तस्कर रणजीत उर्फ चीता का भाई है और 532 किलो हेरोइन के मामले में वांछित है। जि़क्रयोग्य है कि रणजीत उर्फ चीता को भी 532 किलो हेरोइन के मामले में मई 2020 में गिरफ़्तार किया गया था। बताने योग्य है कि रणजीत चीता जुलाई 2019 में आईसीपी अटारी में कस्टम विभाग द्वारा ज़ब्त की गई हेरोइन के 532 पैकेट की तस्करी का मास्टरमाईंड था और जिसकी एनआईए द्वारा जांच की जा रही है।  

पकड़े गए नशा तस्कर की पहचान अमृतसर के नरायणगढ़ के निवासी राहुल के रूप में हुई है। हेरोइन बरामद करने के अलावा पुलिस टीमों ने उसकी हौंडा अमेज़ कार को भी ज़ब्त कर लिया है, जिसमें वह सफऱ कर रहा था। डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि यह जानकारी मिलने के उपरांत स्वर्ण सिंह के साथियों ने ड्रोन के द्वारा फेंकी गई हेरोइन की खेप प्राप्त की है और वह इसको किसी अन्य व्यक्ति को पहुँचाने जा रहे हैं, इस पर तुरंत कार्यवाही करते हुए स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल ( एस.एस.ओ.सी.) अमृतसर ने अमृतसर शहर के क्षेत्र में एक विशेष पुलिस चैकिंग की और दोषी राहुल को उसकी हौंडा अमेज़ कार में से 12 पैकेट हेरोइन, जिनका वजऩ 1-1 किलो है, बरामद करके उसे गिरफ़्तार कर लिया।  

डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार दोषी व्यक्ति सीधे तौर पर अमरीका आधारित तस्कर सरवन सिंह के संपर्क में था और पाकिस्तान से हेरोइन तस्करी कर राज्य भर में सप्लाई करता था।अधिक विवरन साझा करते हुए एआईजी एसएसओसी अमृतसर सुखमिन्दर सिंह मान ने बताया कि मुलजिमों के अगले और पिछले संबंधों के बारे में पता लगाने और ड्रग सप्लायरों, डीलरों और उनके खरीददारों के पूरे नैटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए आगे की जांच की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि गिरफ़्तार किये गए मुलजिम द्वारा अब तक खऱीदे गए नशीले पदार्थों की कुल मात्रा का पता लगाने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।इस सम्बन्धी एन.डी.पी.एस एक्ट की धाराएं 21, 25 और 29 के अधीन पुलिस स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल अमृतसर में एफ.आई.आर. नं. 44 तारीख़ 22.10.2023 को केस दर्ज किया गया है।  

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Amritsar Police , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD