Saturday, 24 February 2024

 

 

खास खबरें एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा डाइट मनी में पांच गुणा बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया PEC के विद्यार्थियों ने IGNUS 2024 में दिखाए अपने जौहर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘हिमाचल प्रदेश लैंड कोड’ के नवीन संस्करण का अनावरण किया पीईसी चंडीगढ़ के गणित विभाग ने हालिया प्रगति पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा

 

सांसद मनीष तिवारी ने किया बंगा विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का दौरा

गांवों के विकास हेतु 16.5 लाख रुपए की ग्रांट के चैक बांटे, गांव मुकंदपुर में कबड्डी टूर्नामेंट में भी की शिरकत

Manish Tewari, Punjab Pradesh Congress Committee, Congress, Indian National Congress, Punjab Congress, Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बंगा / नवांशहर , 23 Oct 2023

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी द्वारा बंगा विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों थांडीयां, चक्क बिलगा, चेता और जगतपुर का दौरा किया गया और वहां उन्होंने लोगों की समस्याओं को जाना। वह गांव मुकंदपुर में आयोजित खेल टूर्नामेंट में भी शामिल हुए और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। इसके अलावा, उन्होंने क्षेत्र के अलग-अलग गांवों जगतपुर, चक्क बिलगा, खटकड़ खुर्द, अटारी सहित दशहरा ग्राउंड बंगा के विकास हेतु कुल साढ़े 16 लाख रुपए की ग्रांट के चैक भी बांटे। 

इस अवसर पर संबोधित करते हुए, सांसद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से देश के विकास के लिए काम किया है। जबकि भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने सिर्फ कांग्रेस के कामों पर अपना ठप्पा लगाया है। इसके तहत कांग्रेस के शासनकाल के दौरान ही मनरेगा स्कीम लाकर लोगों को 100 दिन की रोजगार की गारंटी दी गई थी, जिस योजना की स्थिति आज भी वही है। लेकिन अगली कांग्रेस सरकार मनरेगा स्कीम में काम की गारंटी को बढ़ाकर 365 दिन करेगी। 

उन्होंने महंगाई को लेकर भी केंद्र को घेरा और कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में जो रसोई गैस का सिलेंडर 400 रूपए में मिलता था, वह आज करीब 1100 रुपए को पहुंच गया है। पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान राज्य में कई विकास कार्य हुए थे, जिसके तहत चक्क बिलगा से मुकंदपुर तक 9.10 किलोमीटर लंबी सड़क को 2.65 करोड़ रुपए की लागत से 10 फुट से चौड़ा करके 18 फुट बनाया जा रहा है। 

इसी तरह वह अपने संसदीय कोटे से लगातार हलके के विकास हेतु ग्रांट जारी कर रहे हैं और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। इस अवसर पर उन्होंने गांव थांडीयां में 7 लाख रुपए की लागत से बने कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन भी किया। उन्होंने गांवों के विकास हेतु अपने संसदीय कोटे से ग्रांट जारी करने का भरोसा भी दिया।सांसद तिवारी ने गांव मुकंदपुर में आयोजित कबड्डी टूर्नामेंट में भी शिरकत भी की और खिलाडियों व आयोजकों का हौंसला बढ़ाया। पूर्व विधायक तरलोचन सूंड ने कहा कि कई गांव ऐसे हैं, जिनमें बीते सालों के दौरान कोई भी सांसद नहीं आया था। लेकिन सांसद मनीष तिवारी एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो ना सिर्फ गांवों के लोगों की समस्या जान रहे हैं, बल्कि विकास कार्यों हेतु अपने संसदीय कोटे से ग्रांट भी जारी कर रहे हैं।

इन कार्यक्रमों के दौरान अन्य के अलावा, पूर्व विधायक तरलोचन सूंड, पूर्व चेयरमैन मार्किट कमेटी दरवजीत पूनिया, कुलवरन सिंह थांडीयां सरपंच और ब्लाक कांग्रेस प्रधान, सुखदेव सिंह जिला परिषद मैंबर, जोगा सिंह ब्लॉक समिति मैंबर, कंवलजीत बंगा मैंबर जिला परिषद, हरभजन सिंह भरौली पूर्व ब्लॉक प्रधान, रघबीर बिल्ला, रामदास सिंह ब्लॉक प्रधान ओड़, जरनैल सिंह पूर्व सरपंच, लखविंदर सिंह सरपंच, रणजीत सिंह नंबरदार, बलवंत सिंह सरपंच, सतपाल पंच, कौश्ल्या पंच, जसविंदर पंच, कुलदीप सिंह गिल एनआरआई, अमरजीत पंच, रूपलाल चेता पूर्व सरपंच, परमजीत सिंह पंच, जसवीर सिंह सरपंच, राम लुभाया सरपंच, राम लुभाया चेयरमैन राम लीला कमेटी, बाबा दविंदर कौर प्रधान, सुनील दत्त गोगी उप प्रधान, गुलशन कुमार महासचिव, जेडी ठाकुर सचिव, राजिंदर अग्रवाल कैशियर, मनीष पाठक मैंबर, इंद्रजीत सिंह नंबरदार भी मौजूद रहे।

 

Tags: Manish Tewari , Punjab Pradesh Congress Committee , Congress , Indian National Congress , Punjab Congress , Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD