Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

उपायुक्त रामबन मुसरत इस्लाम ने जिला कैपेक्स बजट, एडीएफ पर भौतिक, वित्तीय प्रगति की समीक्षा की

DC Ramban Mussarat Islam reviews physical, financial progress on District Capex Budget, ADF

Ramban, Deputy Commissioner Ramban, Mussarat Islam, Mussarat ul-Islam, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Ramban
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

रामबन , 19 Oct 2023

उपायुक्त रामबन, मुसरत इस्लाम ने जिला कैपेक्स बजट और डीडीसी, बीडीसी और पंचायतों के क्षेत्र विकास निधि के तहत विभिन्न विभागों द्वारा की गई भौतिक और वित्तीय प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने जिले में केंद्र प्रायोजित एवं फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की।बैठक में एडीडीसी राजिंदर शर्मा, सीपीओ डॉ. कस्तूरी लाल, एसीडी अशोक कटोच, सीएमओ कमल जाडू, पीडब्ल्यूडी, आरईडब्ल्यू, जल शक्ति, जेपीडीसीएल और पीएमजीएसवाई के कार्यकारी अभियंता, डीवाईएसएसओ, सीईओ एमसी और वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।

आरडीडी, जेपीडीसीएल, शिक्षा, स्वास्थ्य, जल शक्ति, युवा सेवा और खेल, शहरी स्थानीय निकाय, पीएमजीएसवाई, आरईडब्ल्यू, पीडब्ल्यूडी, खाद्य और नागरिक आपूर्ति आदि की विकासात्मक परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए, उपायुक्त ने निष्पादन एजेंसियों को निर्देश दिया कि 31 अक्टूबर, 2023 तक वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के अलावा चल रही 422 एसओएस परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूरा करें।

उपायुक्त ने सभी निष्पादन एजेंसियों को डीडीसी, बीडीसी और पंचायतों के क्षेत्र विकास निधि के अलावा यूटी कैपेक्स और जिला कैपेक्स बजट के तहत अनुमोदित अपने संबंधित क्षेत्रों की शेष परियोजनाओं की एएए और निविदा प्रक्रिया को पूरा करने का निर्देश दिया।उपायुक्त ने एसीडी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि सभी बीडीओ अपने ब्लॉक में सार्वजनिक हित के सभी विकासात्मक कार्यों को शुरू करने के लिए निविदा और आवंटन प्रक्रिया में तेजी लाने के अलावा वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सभी निष्पादित कार्यों का व्यय बुक करेंगे।

शहरी विकास विभाग, आकांक्षी पंचायत विकास कार्यक्रम और आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम की परियोजनाओं के बारे में प्रगति का जायजा लेते हुए, उपायुक्त ने अधिकारियों को जिले में मापदंडों के अनुसार सभी परियोजनाओं को लागू करने के लिए कहा।बाद में उपायुक्त ने 22 अक्टूबर 2023 को जिले के सभी प्रखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय तक आयोजित होने वाली अमृत कलश यात्रा को लेकर प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा की।

उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को रामबन में कार्यक्रम स्थल पर अमृत कलश यात्रा का रंगारंग स्वागत करने के लिए अपने-अपने विभागों से संबंधित सभी व्यवस्थाएं पहले से ही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

 

Tags: Ramban , Deputy Commissioner Ramban , Mussarat Islam , Mussarat ul-Islam , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Ramban

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD