Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक

 

अभय सिंह चौटाला की रथयात्रा का आज दूसरा दिन, पहुंची बवानी खेड़ा हलके के गावों में

भाजपा-जजपा सरकार से प्रदेश का हर वर्ग है बेहद दुखी, इनेलो को सत्ता में लाने को हैं तैयार: अभय सिंह चौटाला

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

भिवानी , 16 Oct 2023

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला द्वारा 24 फरवरी को शुरू की गई परिवर्तन पदयात्रा के दूसरे चरण में परिवर्तन रथयात्रा सोमवार को हलका बवानी खेड़ा के गांव रोहणात से शुरू हुई और दुर्जनपुर, धनाना, मंढ़ाणा, बड़ेसरा और मिताथल होते हुए कलिंगा गांव में पहुंची। इस दौरान युवाओं और महिलाओं ने फूल मालाओं से अभय सिंह चौटाला का भव्य स्वागत किया। अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हमारे विरोधी कहते थे कि यह पदयात्रा चार दिन भी नहीं चल पाएगी और 40 कि.मी. भी नहीं चल पाएंगे। 

हमने 6 महीने 11 दिन की पदयात्रा की और 4 हजार कि.मी. से अधिक की दूरी तय करते हुए 90 हलकों के 2 हजार से ऊपर गांव, कस्बे और शहर कवर किए थे और लोगों को देश और प्रदेश के मौजूदा हालातों से अवगत कराया। उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि चौ. देवी लाल के बनाए हुए हरियाणा को भाजपा-जजपा की सरकार ने गर्त में पहुंचा दिया है। हर वर्ग के लोग भाजपा-जजपा सरकार से बेहद दुखी थे। पदयात्रा के दौरान हमने देखा कि गांवों में पीने का स्वच्छ पानी नहीं था, किसानों के लिए खेतों में फसलों की सिंचाई के लिए नहरों में पानी नहीं था, जो सरकारी स्कूल और अस्पताल चौ. ओम प्रकाश चौटाला और ताऊ देवी लाल ने मुख्यमंत्री रहते बनवाए थे उनमें से अधिकतर स्कूलों को बंद कर दिया गया है, कहीं अस्पतालों के ताले लगे थे तो कहीं डाक्टर नहीं थे, दवाईयां नहीं थी, बच्चों के लिए खेल के मैदान नहीं थे, सडक़ें बुरी तरह से टूटी पड़ी थी। 

किसानों की खराब हुई फसलों की गिरदावरी नहीं की गई थी और मुआवजे नहीं दिए गए थे। नरमे और कपास की खेती करने वाले किसानों की फसलों को गुलाबी सुंडी ने बर्बाद कर दिया। आज हर वर्ग के लोग इस जनविरोधी भाजपा-जजपा सरकार को बदलना चाहते हैं और चौ. देवी लाल की नीतियों पर चलने वाली इनेलो पार्टी की सरकार बनाना चाहता है। जिसका भव्य सफल परिणाम ताऊ देवीलाल की जयंती पर 25 सितंबर को कैथल में हुई रैली में पूरे प्रदेश से उमड़े लाखों लोगों की हाजिरी से देखने को मिला जहां लोगों के लिए जगह कम पड़ गई थी। 

वहीं रास्तों में लगे लंबे जाम के कारण लाखों लोग रैली स्थल पर पहुंच नहीं पाए। रैली में लाखों की संख्या में पहुंचे लोगों ने इस बात पर मुहर लगा दी थी कि आबकी बार 2024 में इंडियन नेशनल लोकदल सत्ता में आएगी। अभय चौटाला ने कहा कि इनेलो की सरकार बनने पर बुढ़ापा पेंशन को 7500 रूपए करेंगे, हर घर से एक युवा को योग्यता के अनुसार नौकरी देंगे, 21000 रूपए बेरोजगारी भत्ता देंगे, हर घर में एक गैस सिलेंडर देंगे, 1100 रूपए महीना रसोई खर्च देंगे, जितने भी पोर्टल और कार्ड बनाए हैं चाहे वो पीपीपी हो या फैमिली आईडी हो सभी को खत्म करेंगे।

रथयात्रा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने लोगों से सीधा संवाद किया और उनकी समस्याओं के बारे में जाना। परिवर्तन पदयात्रा के दौरान भी अभय सिंह चौटाला ने लोगों से उनकी समस्याओं को जाना था और अधिकतर समस्याओं का तुरंत समाधान किया था।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD