Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी

 

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से कोलैबोरेट एंड इनोवेट: ब्रिजिंग इंडस्टरी एंड अकादमिया पर समागम का आयोजन

विभिन्न क्षेत्रों की प्रमुख सख्शियतों ने की विद्यार्थियों के साथ बातचीत

Rayat Bahra University, Rayat Bahra Group of Institutions, RBGI, Gurvinder Singh Bahra
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोहाली , 10 Oct 2023

रयात बाहरा यूनीवरसिटी की ओर से 'कोलैबोरेट एंड इनोवेट: ब्रिजिंग इंडस्टरी एंड अकादमिया विश्य पर एक समागम का आयोजन किया गया, जिस दौरान विभिन्न क्षेत्रों की  प्रमुख सख्शियतों,जैसे कि शिक्षा, उद्योग, मीडिया, साहित्य, फाईन आर्टस के उद्दमियों ने अलग-अलग कोर्सों के फैकल्टी मैंबरों और विद्यार्थियों के साथ बातचीत की। रयात बाहरा यूनीवरसिटी के वाईस-चांसलर डा. परविन्दर सिंह ने समागम के उदेश्य बारे विस्थार में जानकारी देते बताया कि यूनीवरसिटी ग्रांटस कमिशन ने शिक्षक संस्थाओं में उद्योग और अन्य पेशेवर मुहारत लाने के लिए एकनई पहलकदमी की है। 

इसके लिए इस ने एक नया संकल्प पेश किया था, जिसके तहत अलग-अलग क्षेत्रों के पेशेवरों को 'प्रैकटिस का प्रोफैसर बनाया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि यह उच्च शिक्षा संस्थाओं में विद्यार्थियों को असल संसार के अभ्यासों बारे जानकार करवाएगा और उद्योग को भी उन ग्रैजूएटस से लाभ होगा जिन्होंने अपने अध्यन का कोर्स पूरा करने के बाद संबंधित हुन्नरों में सिखलाई प्राप्त की होगी।

इस मौके रयात बाहरा यूनीवरसिटी के चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने आए हुए महिमानों का स्वागत किया और आस प्रगटाई कि मीटिंग में विचार चर्चा सारे हिस्सेदारों के लिए लाभदायक साबित होगी। चांसलर गुरविन्दर सिंह बाहरा ने कहा कि इस समागम मौके रयात बाहरा यूनीवरसिटी ने प्रो. रुपिन्दर तिवाड़ी, प्रो. एस एस बारी, प्रो.के के भसीन, प्रो. मनमोहन गुप्ता, प्रो. अनिल मोंगा, प्रो. बी एस घुंमन, डा. मनजीत कौर, जोती सेठ, प्रो. रजत वी संधीर, विनोद नागपाल, डा. वी के वतस, प्रो. जसविन्दर भल्ला, प्रो ई नाहर को प्रोफ़ैसर आफ़ ऐमीनैंस का सम्मान प्रदान कर बहुत खुशी महसूस की है।

इस दौरान पंजाब यूनीवरसिटी तों प्रो. अनिल मोंगा ने कहा कि उच्च शिक्षा संस्थाओं का अर्थ है वह संस्थाएं जो आर्थिकता, विज्ञान और सभ्याचार की अलग-अलग शाखाओं के लिए उच्च योगयता प्राप्त माहिरों और विज्ञानक और शिक्षा शास्त्री कर्मचारियों को सिखलाई देतीं हैं। एचईआईएस में यूनीवरसिटीज़, पौलीटैकनिक संस्थाएँ, उद्योगिक संस्थाएँ और अलग-अलग विशेषताओं की शाखा संस्थाएँ शामिल हैं।

चंडीगड से इंज़.एसएस विर्दी, डीडीए दिल्ली से ईआर एनएस अरोड़ा, डीडीए दिल्ली से इंज़ अरुण कंबोज़, पूर्व जीएम एसएमएल, राजेश कुमार ऐलियनज़ फारमास्यूटीकल कंपनी से, पंजाब यूनीवरसिटी से प्रोफैसर अनिल मोंगा, प्रोफैसर ई नाहर पंजाब कम गिनती भाईचारे के चेअरमैन, जस्टिस जसबीर सिंह, जस्टिस बलबीर सिंह, चीमा बायलर्ज़ से एच.एस.चीमा, ईको पर्यावरण से डा. सन्दीप गर्ग, दैनिक जागरण से डा. सुमित श्रेओंन,पंजाब यूनीवरसिटी से रेणुका स्लवान आदि हाजऱ थे।

 

Tags: Rayat Bahra University , Rayat Bahra Group of Institutions , RBGI , Gurvinder Singh Bahra

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD