Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा

 

डीपी वर्ल्ड, आईसीसी और सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को विस्तार देने की वैश्विक पहल के लिए मिलाया हाथ

Sachin Tendulkar, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Batsman
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुम्बई , 05 Oct 2023

 

 

 

स्मार्ट एंड-टू-एंड सप्लाई चेन लॉजिस्टिक्स के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर अग्रणी कंपनी डीपी वर्ल्ड ने क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर और आईसीसी के साथ मिलकर नई पहल 'बियॉन्ड बाउंड्रीज' की शुरुआत की है। इस पहल का उद्देश्य दुनियाभर में क्रिकेट के विकास को गति देना है।इस ग्लोबल मिशन के तहत डीपी वर्ल्ड अपने एंड-टू-एंड नेटवर्क और स्मार्ट लॉजिस्टिक्स क्षमता का प्रयोग करते हुए दुनियाभर में आधारिक स्तर पर क्रिकेट क्लब्स को 50 पुनर्निर्मित शिपिंग कंटेनर उपलब्ध कराएगी। सभी कंटेनर जरूरी किट एवं इक्विपमेंट से लैस होंगे।

2023 का 50 ओवर का मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने जा रहा है। वर्ल्ड कप की शुरुआत से ठीक पहले डीपी वर्ल्ड के ग्लोबल एंबेसडर सचिन तेंदुलकर ने एनएससीआई, मुंबई में पहले कंटेनर का अनावरण किया। 40 क्रिकेट किट के साथ डीपी वर्ल्ड के पहले कंटेनर को पालघर, महाराष्ट्र के चिखलिकर स्पोर्ट्स क्लब में रखा जाएगा। साथ ही अन्य 210 किट्स आचरेकर क्रिकेट एकेडमी और शिवाजी पार्क जिमखाना एकेडमी समेत कुछ अन्य एकेडमी के युवा क्रिकेटरों को दी जाएंगी। 

प्रत्येक कंटेनर में विशेषरूप से तैयार 250 किट्स होंगी। इनमें क्रिकेट बैट, हेलमेट, ग्लव्स और पैड शामिल हैं। प्रत्येक कंटेनर का प्रयोग कई अलग-अलग तरह से किया जा सकेगा। ये कंटेनर पवेलियन के रूप में भी प्रयोग किए जा सकेंगे, जिनमें स्कोरबोर्ड, सन प्रोटेक्शन और बैठने की व्यवस्था होगी।पहले कंटेनर के लॉन्च के मौके पर डीपी वर्ल्ड के ग्लोबल एंबेसडर सचिन तेंदुलकर ने कहा, “वैश्विक स्तर पर क्रिकेट का विस्तार करने के लिए डीपी वर्ल्ड के साथ साझेदारी की मुझे खुशी है। 

ज्यादातर युवा क्रिकेटर्स की तरह मैं भी अपने स्थानीय क्लब में खेलते हुए बड़ा हुआ हूं। मैं क्रिकेट के क्वालिटी इक्विपमेंट और किट के महत्व को समझता हूं। आधारिक स्तर पर संचालित हो रहे ये क्रिकेट क्लब किसी भी देश में क्रिकेट की आधारशिला हैं। भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में युवा क्रिकेटर्स को बढ़ावा देने की दिशा में डीपी वर्ल्ड की प्रतिबद्धता दिल को छू लेने वाली है।” 

उन्होंने आगे कहा, “ये क्रिकेट कंटेनर नए उभरते क्रिकेटर्स को आराम करने और तैयार होने की जगह उपलब्ध कराएंगे। सबसे महत्वपूर्ण बात, यह लड़कियों के लिए सुरक्षित व्यवस्था बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि इन कंटेनर का प्रयोग चेंजिंग रूम के रूप में भी किया जा सकेगा। मैं इस पहल का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हूं। मैं भारत और दुनियाभर में नई पीढ़ी के क्रिकेटर्स को निखारने में इस पहल के प्रभाव को देखने के लिए आशान्वित हूं।”

पहले कंटेनर को स्थानीय आर्टिस्ट साधना प्रसाद ने डिजाइन किया है और इसके माध्यम से मास्टर ब्लास्टर सचिन के प्रति सम्मान व्यक्ति किया गया है। पहले 10 कंटेनर तेंदुलकर की विरासत से प्रेरित होंगे।अगले पांच साल में डीपी वर्ल्ड 75 देशों और छह महाद्वीपों में फैले अपने इंटरकनेक्टेड ग्लोबल नेटवर्क का लाभ लेते हुए बाकी के 49 कंटेनर्स को दुनियाभर के कुछ महत्वपूर्ण एवं स्ट्रेटजिक लोकेशंस पर पहुंचाएगा। इनमें से दो कंटेनर इसी वर्ल्ड कप के दौरान दे दिए जाएंगे। इसके बारे में जल्द ही विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी।

डीपी वर्ल्ड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट – बिजनेस डेवलपमेंट, मिडल ईस्ट, नॉर्थ अफ्रीका एंड इंडिया सबकॉन्टिनेंट, केविन डीसूजा ने कहा, “भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का डीपी वर्ल्ड परिवार में स्वागत करते हुए हमें गर्व हो रहा है। सचिन करोड़ों सपनों का प्रतिनिधित्व करते हैं और उन्होंने क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने में बहुत प्रेरक भूमिका निभाई है। युवाओं के रोल मॉडल के रूप में वह कठिन परिश्रम, प्रतिबद्धता, समर्पण और परफेक्शन के प्रतीक हैं।

डीपी वर्ल्ड के प्रत्येक सदस्य की भी यही खूबियां हैं। हम भी अपने ग्राहकों और स्टेकहोल्डर्स के लिए व्यापार को सीमाओं से परे ले जाने के लिए लगातार प्रयासरत रहते हैं। हमें विश्वास है कि सचिन के साथ हमारी साझेदारी दुनियाभर में ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने में सहायक होगी।स्मार्ट लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशन के अग्रणी ग्लोबल प्रोवाइडर के रूप में हम वह बदलाव लाना चाहते हैं, जो सभी के लिए संभव हैं और हमें विश्वास है कि यह नई पहल भारत एवं दुनिया के अन्य देशों में युवाओं के लिए क्रिकेट की संभावनाएं बढ़ाने में भूमिका निभाएगी।”

बियॉन्ड बाउंड्रीज पहल को आईसीसी ब्रॉडकास्ट के माध्यम से पूरे टूर्नामेंट के दौरान नया आयाम दिया जाएगा। ग्राफिक के माध्यम से बताया जाएगा कि कैसे प्रत्येक मैच में प्रत्येक 100 रन के स्कोर पर 10 किट प्रदान की जाएंगी। सभी किट डोनेशन 2023 में लॉन्च किए जाने वाले कंटेनर के माध्यम से की जाएगी। 

 

Tags: Sachin Tendulkar , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Batsman

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD