Wednesday, 28 February 2024

 

 

खास खबरें सदन में बजट पर चर्चा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी और जेजेपी को घेरा दंगल से एटली की जवान तक : सान्या मल्होत्रा की सफल यात्रा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी ने 14 स्वीप वोटर जागरुकता वैनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना आम आदमी क्लीनिक खुलने से लोगों को घरों के नजदीक मिली बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाः ब्रम शंकर जिंपा मिशन रोजग़ार: दो सालों में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब के नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ देकर 40,000 से अधिक परिवारों का जीवन किया रौशन सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक दूसरी किश्त के तौर पर 5,000 रुपए रिश्वत लेते हुए विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू तीरअदाजी के एशिया कप में प्रणीत कौर और सिमरनजीत कौर ने पांच पदक जीते रेलवे उन्नयन से हिमाचल में रेलवे बुनियादी ढांचे को नई गति मिलेगी : शिव प्रताप शुक्ल डिप्टी कमिश्नर ने रैड क्रास के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ बैठक कर लिया सोसायटी के कामकाज का जायजा PEC ने नेशनल साइंस डे मनाया आम आदमी क्लीनिक के माध्यम से लोगों के घरों के नजदीक दी जा रही है निःशुल्क बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं : करमजीत कौर इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाएगी : गृह मंत्री अनिल विज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 15.43 करोड़ रुपये लागत के जवाहर लाल नेहरू ललित कला राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण किया संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन पंजाब मंडी बोर्ड में श्री गुरु रविदास जी का जन्मदिवस मनाया PEC छात्रों के बैंड् 'मुक्तलिफ़' ने IIT जोधपुर में मचाई धूम कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन

 

एलपीयू द्वारा भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के रिटेल आउटलेट डीलरों को ट्रेनिंग

अवसर था प्रबंधन विकास कार्यक्रम 'उत्कर्ष - सीखें और बढ़ें' का

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal, Rashmi Mittal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 22 Sep 2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के मानव संसाधन विकास केंद्र (एचआरडीसी) ने तीन दिवसीय आवासीय प्रबंधन विकास कार्यक्रम 'उत्कर्ष सीखें और बढ़ें' का आयोजन कैंपस में किया। इसे विशेष रूप से भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के रिटेल आउटलेट डीलरों के लिए डिज़ाइन किया गया था।

कार्यक्रम की शुरुआत हेड रिटेल नॉर्थ (बीपीसीएल) राजीव दत्ता के ज्ञानवर्धक नोट के साथ हुई, उन्होंने एक प्रेरित डीलर नेटवर्क बनाने के लिए एलपीयू और बीपीसीएल के सहक्रियात्मक सहयोग की सराहना की। उन्होंने आगे आश्वासन दिया कि इस तरह के सहयोग के तहत नेटवर्क लगातार विशिष्ट सेवा प्रदान करता है।

एलपीयू में कार्यक्रम निदेशक डॉ. मनीष गुप्ता ने विश्वविद्यालय के अकादमिक उद्योग इंटरफ़ेस के दृष्टिकोण और सतत विकास के लिए अनुकूलित समाधानों के साथ उद्योग की सेवा करने की प्रतिबद्धता के बारे में बताया। सभी प्रतिभागियों का ध्यान खुले दिमाग से खुदरा दुकानों पर पुनर्विचार और पुनर्कल्पना करने पर था। 

कार्यक्रम संयोजक प्रोफेसर डॉ. सुनैना आहूजा ने उन्हें बेहतर सेवा गुणवत्ता और व्यवसाय वृद्धि सुनिश्चित करने का सुझाव दिया। एलपीयू के वरिष्ठ डीन प्रोफेसर डॉ. राजेश वर्मा और संसाधन व्यक्तियों की टीम ने प्रतिभागियों को उद्यमिता और रणनीतिक प्रबंधन ; ग्राहक संबंध प्रबंधन; मानव संसाधन एवं व्यवहार कौशल; बिक्री संवर्धन और वाणिज्यिक कौशल पर प्रशिक्षित किया। प्रतिभागियों को विशेष रूप से तैयार किए गए खेलों और गतिविधियों के माध्यम से अनुभवात्मक शिक्षा भी मिली।

टेरिटरी मैनेजर रिटेल (जालंधर) कुमार नंदन सिंह और टीम बीपीसीएल की  एमडीपी के संगठन में कड़ी मेहनत करने के लिए सराहना की गई, जहां आयोजन समिति और संसाधन पैनल ने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए लगातार काम किया। प्रोफेशनल्स को आवश्यक कौशल से लैस करने के उद्देश्य से, एलपीयू में एचआरडीसी का उद्देश्य प्रासंगिक प्रशिक्षण के माध्यम से उनकी पूरी क्षमता तक पहुंचने में सहायता करने के लिए उत्कृष्ट पेशेवर विकास के अवसर प्रदान करना है। 

इसकी प्रशिक्षण पद्धति में प्रशिक्षण आवश्यकताओं का सावधानीपूर्वक निदान आदि  शामिल है। एलपीयू का यह विभाग फैकल्टी, कॉर्पोरेट कर्मियों और स्टूडेंट्स सहित मानव संसाधनों के विविध समूह की सीखने और विकास आवश्यकताओं को संबोधित करने के लिए एक समावेशी दृष्टिकोण भी अपनाता है। 

अब तक, एचआरडीसी विभाग ने कई हजारों सर्टिफ़िकेशन्स , प्रोफेशनल फैकल्टी  डेवलपमेंट कार्यक्रमों, प्रशासन और तकनीकी स्टाफ प्रशिक्षण, आउटरीच प्रशिक्षण और मैनेजमेंट डेवलपमेंट कार्यक्रमों के लिए काम किया है।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , Rashmi Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD