Monday, 26 February 2024

 

 

खास खबरें पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने पंजाब उर्दू अकादमी, मालेरकोटला के सालाना इनाम वितरण और सम्मान समारोह और रस्म-ए-इजराअ के मौके पर की शिरकत पंजाब पुलिस ने लोगों तक सुविधाजनक पहुँच बढ़ाने के लिए नयी ट्रैफ़िक सलाहकार कमेटी का किया गठन मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए लोगों को ‘कार्य की राजनीति’ का डटकर समर्थन करने का न्योता 1978 बैच के पूर्व छात्रों ने PEC का किया दौरा

 

लाइट्स, कैमरा, बिज़नेस: 6 बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ जो सिल्वर स्क्रीन से परे बिज़नेस में भी चमकीं

Bollywood, Entertainment, Mumbai, Actress, Cinema, Hindi Films, Movie, Mumbai News, Heroine
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 22 Sep 2023

बॉलीवुड, जिसे अक्सर भारतीय मनोरंजन का दिल कहा जाता है, अब केवल अभिनय और चकाचौंध तक सीमित नहीं रह गया है। हाल के वर्षों में, कई प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों ने व्यवसाय की दुनिया में कदम रखा है, जिससे साबित होता है कि वे सिल्वर स्क्रीन पर सिर्फ सितारों से कहीं अधिक हैं। 

जैसा कि हम 22 सितंबर को बिजनेस महिला दिवस मनाते हैं, आइए बॉलीवुड की कुछ प्रमुख महिलाओं पर करीब से नज़र डालें जिन्होंने सफलतापूर्वक एक बिज़नेस महिला के रूप में निखार कर सामने आई है। 

1. आलिया भट्ट:

आलिया भट्ट, जो एक अभिनेत्री के रूप में अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जानी जाती हैं, एक उद्यमी के रूप में भी उतनी ही कुशल हैं। वह 'एटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस' की सह-मालिक हैं, जो एक समृद्ध प्रोडक्शन हाउस है जिसने 'डार्लिंग्स' और 'गंगूबाई काठियावाड़ी' जैसी हिट फिल्में दी हैं। 

लेकिन आलिया की उद्यमशीलता यात्रा यहीं नहीं रुकती। आलिया ने फैशन की दुनिया में भी कदम रखा है और अपना ब्रांड 'एडामामा' लॉन्च किया है, जो शिशुओं और होने वाली मांओं की जरूरतों को पूरा करता है। अपनी कला और व्यावसायिक उद्यम दोनों के प्रति उनका समर्पण उन्हें कई लोगों के लिए सच्ची प्रेरणा बनाता है। 

2. ऋचा चड्ढा

एक दमदार कलाकार ऋचा चड्ढा ने प्रोडक्शन में कदम रखकर अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का फैसला किया। उन्होंने अपने पति अली फज़ल के साथ 'पुशिंग बटन्स स्टूडियो' की सह-स्थापना की। उनका पहला प्रोडक्शन, 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स', सार्थक और प्रभावशाली कॉन्टेंट बनाने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। 

अपने करियर के शुरुआती चरण में ऋचा का प्रोडक्शन में प्रवेश उद्योग के मानदंडों को चुनौती देता है, जहां कई अभिनेता अपने करियर के अंत में ही प्रोडक्शन की ओर रुख करते हैं। 

3. दीपिका पादुकोन

एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री से एक सफल उद्यमी तक दीपिका पादुकोण का सफर किसी उल्लेखनीय से कम नहीं है। उन्होंने हाल ही में अपना स्किनकेयर ब्रांड '82ई' लॉन्च किया, जिसने अपने विशिष्ट स्व-देखभाल उत्पादों के साथ बाज़ार में तहलका मचा दिया। 

सोशल मीडिया पर समर्थन के लिए शाहरुख खान और रणवीर सिंह जैसे सुपरस्टारों को शामिल करने के दीपिका के रणनीतिक कदम ने उनके ब्रांड को और भी सुर्खियों में ला दिया। उन्होंने हाल ही में एक लोकप्रिय कॉफी ब्रांड, ब्लू टोकाई में निवेश की भी घोषणा की। 

4. कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ, जो अपनी सुंदरता के लिए जानी जाती हैं, ने मेकअप और त्वचा देखभाल उत्पादों की एक विस्तृत सिरीज़ पेश करने वाले ब्रांड 'के ब्यूटी' की सह-मालिक बनकर अपने क्षितिज का विस्तार किया। अपने ब्रांड को सौंदर्य प्रेमियों से सराहना मिलने के साथ, कैटरीना ने एक टॉप अभिनेत्री होने के अलावा एक सफल उद्यमी के रूप में अपनी स्थिति मज़बूत कर ली है।

5. नेहा धूपिया

नेहा धूपिया मनोरंजन उद्योग में एक सच्ची ऑलराउंडर हैं। एक मॉडल, पेजेंट विजेता, अभिनेता और निर्माता के रूप में, वह लगातार चमक रही हैं। उनकी प्रोडक्शन कंपनी, 'बिग गर्ल प्रोडक्शंस' दर्शकों के लिए ताज़ा और आकर्षक कॉन्टेंट लेकर आई है। 

नेहा का सेलिब्रिटी ऑडियो शो, '#NoFilterNeha' देश में सबसे लोकप्रिय पॉडकास्ट में से एक बन गया है। इसके अलावा, उनकी पालन-पोषण समुदाय पहल, 'फ्रीडम टू फीड', माताओं को उनके स्तनपान और पालन-पोषण की यात्रा में समर्थन और सशक्त बनाती है। 

6. प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा, एक वैश्विक आइकन, ने विभिन्न उद्योगों में सफलतापूर्वक कदम रखा है। वह एक हेयरकेयर ब्रांड 'एनोमली' की मालिक हैं, जो बाज़ार में धूम मचा रहा है। इसके अतिरिक्त, प्रियंका लक्जरी डिनरवेयर की पेशकश करने वाले 'सोना होम' का प्रबंधन करती हैं। एक टॉप स्तरीय अभिनेत्री के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखते हुए विभिन्न क्षेत्रों पर विजय प्राप्त करने की उनकी क्षमता उनकी अद्वितीय कार्य नीति और व्यावसायिक कौशल को दर्शाती है।

प्रियंका चोपड़ा, एक वैश्विक आइकन, ने विभिन्न उद्योगों में सफलतापूर्वक कदम रखा है। वह एक हेयरकेयर ब्रांड 'एनोमली' की मालिक हैं, जो बाज़ार में धूम मचा रहा है। 

इसके अतिरिक्त, प्रियंका लक्जरी डिनरवेयर की पेशकश करने वाले 'सोना होम' का प्रबंधन करती हैं। एक टॉप स्तरीय अभिनेत्री के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखते हुए विभिन्न क्षेत्रों पर विजय प्राप्त करने की उनकी क्षमता उनकी अद्वितीय कार्य नीति और व्यावसायिक कौशल को दर्शाती है।

 

Tags: Bollywood , Entertainment , Mumbai , Actress , Cinema , Hindi Films , Movie , Mumbai News , Heroine

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD