Wednesday, 28 February 2024

 

 

खास खबरें सदन में बजट पर चर्चा के दौरान अभय सिंह चौटाला ने बीजेपी और जेजेपी को घेरा दंगल से एटली की जवान तक : सान्या मल्होत्रा की सफल यात्रा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल व एस.एस.पी ने 14 स्वीप वोटर जागरुकता वैनों को हरी झंडी दिखा किया रवाना आम आदमी क्लीनिक खुलने से लोगों को घरों के नजदीक मिली बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाः ब्रम शंकर जिंपा मिशन रोजग़ार: दो सालों में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने पंजाब के नौजवानों को सरकारी नौकरियाँ देकर 40,000 से अधिक परिवारों का जीवन किया रौशन सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक दूसरी किश्त के तौर पर 5,000 रुपए रिश्वत लेते हुए विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू तीरअदाजी के एशिया कप में प्रणीत कौर और सिमरनजीत कौर ने पांच पदक जीते रेलवे उन्नयन से हिमाचल में रेलवे बुनियादी ढांचे को नई गति मिलेगी : शिव प्रताप शुक्ल डिप्टी कमिश्नर ने रैड क्रास के कार्यकारिणी सदस्यों के साथ बैठक कर लिया सोसायटी के कामकाज का जायजा PEC ने नेशनल साइंस डे मनाया आम आदमी क्लीनिक के माध्यम से लोगों के घरों के नजदीक दी जा रही है निःशुल्क बुनियादी स्वास्थ्य सेवाएं : करमजीत कौर इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से करवाई जाएगी : गृह मंत्री अनिल विज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 15.43 करोड़ रुपये लागत के जवाहर लाल नेहरू ललित कला राजकीय महाविद्यालय भवन का लोकार्पण किया संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन पंजाब मंडी बोर्ड में श्री गुरु रविदास जी का जन्मदिवस मनाया PEC छात्रों के बैंड् 'मुक्तलिफ़' ने IIT जोधपुर में मचाई धूम कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन

 

मोहाली में 'सरकार-सन्नतकार मिलनी' दौरान उद्योगपतियों ने भगवंत सिंह मान सरकार के त्वरित फैसलों की सराहना की

सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में हमें जो चाहिए था, वह मिला

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Punjab, Chief Minister Of Punjab, Arvind Kejriwal, S.A.S.Nagar, Mohali, S.A.S. Nagar Mohali, Sahibzada Ajit Singh Nagar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर (मोहाली) , 15 Sep 2023

यहां 'सरकार-सन्नतकार मिलनी' में भाग लेने वाले उद्योगपतियों ने उद्योग जगत के हितों की रक्षा के लिए लिए गए त्वरित निर्णयों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की सराहना की।उद्योगपतियों ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि वे जो चाहते थे, सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में उन्होंने हासिल कर लिया है।

डेराबस्सी से विनय सिंगला ने कहा कि बरवाला रोड की खस्ता हालत का मामला वह सरकार के ध्यान में लाए थे। अब उन्हें जानकारी मिली है कि सरकार ने इस सड़क के लिए तीन करोड़ रुपये मंजूर कर दिये हैं और जल्द ही काम शुरू हो जायेगा। उन्होंने इस त्वरित कार्रवाई के लिए सरकार को धन्यवाद दिया। गुरकीरत सिंह ने कहा कि वह अपनी यूनिट स्थापित करने के लिए जमीन की तलाश कर रहे हैं।  

डेराबस्सी में उपयुक्त ज़मीन ढूंढने में इन्वेस्ट पंजाब ने उनकी बहुत मदद की। अब वे एक नई इकाई स्थापित कर रहे हैं।गोल्फ कोच अमनदीप जौहल ने सुझाव दिया कि यदि सरकार बड़ा निवेश चाहती है तो सरकार को पंजाब को देश की गोल्फ राजधानी के रूप में विकसित करना चाहिए जो निश्चित रूप से पंजाब में निवेशकों को आकर्षित करेगा। 

एलडी फ्लोर्स, डेराबस्सी के विशाल जिंदल, जिन्होंने ग्रीन स्टांप पेपर भी खरीदा है, ने ग्रीन स्टांप पेपर सुविधा पर मार्गदर्शन करने के लिए इन्वेस्ट पंजाब को धन्यवाद दिया, जिसके माध्यम से उन्होंने विभिन्न विभागों से मंजूरी प्राप्त की। जनरल मिल्स के गौरव जिंदल ने ग्रीन स्टांप पेपर की पहल की सराहना की।  इसके अलावा उन्होंने कुछ विभागों से संबंधित मंजूरी प्रक्रिया में तेजी लाने का भी अनुरोध किया। 

जे.एस.डब्ल्यू.  स्टील के विकास जैन ने कहा, "उन्हें कम समय में सभी स्वीकृतियां मिल गईं और उन्होंने 250 करोड़ रुपये का निवेश किया और स्टील और सीमेंट क्षेत्र में 650 कुशल और अन्य श्रमिकों को रोजगार प्रदान किया। उन्होंने मुख्यमंत्री और इन्वेस्ट पंजाब की पहल को धन्यवाद दिया। उन्होंने खुलासा किया कि वह जल्द ही राज्य में 1000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहे हैं। 

पैनेशिया के संजय यादव ने उद्योग और वाणिज्य विभाग में स्पष्ट पारदर्शिता लाने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की सराहना की, जिसने उद्योग के विकास के लिए अनुकूल और सहायक वातावरण प्रदान किया है। नेटस्मार्टज़ से मणिपाल धालीवाल ने कहा कि पंजाब के पास आईटी है। इस क्षेत्र में एक ऐसी जगह बनाने की काफी संभावनाएं हैं जो यह 20 साल पहले चूक गया था। 

अब तक उन्होंने 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया है। अब वह 500 करोड़ रुपये के एक और निवेश के लिए आगे बढ़ रहे थे।उन्होंने कुछ प्रमुख सिफारिशें भी कीं जिनमें वैश्विक आईटी नीति बनाना शामिल है। उन्होंने कहा कि हवाई अड्डे के पास आईटी सिटी का निर्माण किया जा रहा है, इसलिए इसे अनुकरणीय बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार को अधिक से अधिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की प्रक्रिया को आगे बढ़ाना चाहिए। 

सीआईआई से पी.जे. से  सिंह ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की प्रशंसा के लिए उनके पास शब्द नहीं हैं। समस्याओं का समाधान तत्काल प्रभाव से कराया जा रहा है।  उन्होंने अफसोस जताया कि पिछले पांच वर्षों में उद्योग नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ लेकिन अब भगवत सिंह मान के नेतृत्व में राज्य सरकार ने उद्योगपतियों के सुझावों और आवश्यकताओं के अनुसार नीतियों में संशोधन किया है और उन्हें तुरंत प्रभाव से लागू किया है। 

आरएस पीएचडी चैंबर के सचदेवा ने इंडस्ट्रियल मीट के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।  उन्होंने कहा कि ज्यादातर मांगें पूरी हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि जब वर्तमान सरकार अस्तित्व में आयी थी तब जीएसटी कि अंतर बहुत बड़ा था लेकिन सरकार ने पूरी दक्षता से इस अंतर को खत्म कर दिया है। जब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुंबई का दौरा किया, तो उन्होंने राज्य में कलर कोडिंग स्टांप पेपर शुरू करने की घोषणा की, जो शानदार ढंग से काम कर रहा है। 

इसी तरह कंपाउंडिंग का मसला भी सुलझ गया है। उन्होंने कहा कि मोहाली पंजाब का प्रवेश द्वार है और राजस्व का एक प्रमुख स्रोत भी है। उन्होंने सुझाव दिया कि 10 साल की अग्रिम योजना के अलावा आसपास के जिलों को भी शामिल करते हुए इसे औद्योगिक राजधानी का नाम दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा किया कि कुराली के पास औद्योगिक भूमि उपलब्ध है लेकिन सड़कें संकरी हैं, सड़कों के चौड़ीकरण से उद्योग को काफी बढ़ावा मिलेगा। 

मोहाली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष बलजीत सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।  वे इंडस्ट्री से जुड़े हर मुद्दे का समाधान कर रहे हैं। उन्होंने मुद्दा उठाया कि औद्योगिक स्थलों का किराया बहुत अधिक है, इसलिए राज्य सरकार को बड़े प्लाटों को छोटे प्लाटों में परिवर्तित कर इन्हें युवा उद्यमियों और उद्योगपतियों को दीर्घकालिक आसान किश्तों के आधार पर आवंटित करना चाहिए। फोकल प्वाइंट इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के निर्दोश बाली ने कहा कि इंडस्ट्री की सभी मांगें पूरी कर दी गई हैं। उन्होंने औद्योगिक बिजली आपूर्ति में और सुधार के लिए कुछ महत्वपूर्ण कदम भी सुझाये। 

डेराबस्सी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के राकेश अग्रवाल ने राज्य सरकार की पहल की सराहना करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की मदद से डेराबस्सी औद्योगिक क्षेत्र में एक ब्रांड बन गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के प्रयासों से पिछले वर्ष स्थापित पांच मेगावाट का धान की पराली पर आधारित बिजली घर जिले की पूरी धान की पराली को अवशोषित कर सकता है। उन्होंने 2009 के मास्टर प्लान के कार्यान्वयन से पहले स्थापित औद्योगिक इकाइयों के लिए एकमुश्त भुगतान का अनुरोध किया।  उन्होंने ग्रीन स्टाम्प पेपर पहल की भी सराहना की और इसमें और सुधार के लिए कुछ अन्य कदम भी सुझाये।

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Punjab , Chief Minister Of Punjab , Arvind Kejriwal , S.A.S.Nagar , Mohali , S.A.S. Nagar Mohali , Sahibzada Ajit Singh Nagar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD