Friday, 23 February 2024

 

 

खास खबरें पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा डाइट मनी में पांच गुणा बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया PEC के विद्यार्थियों ने IGNUS 2024 में दिखाए अपने जौहर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘हिमाचल प्रदेश लैंड कोड’ के नवीन संस्करण का अनावरण किया पीईसी चंडीगढ़ के गणित विभाग ने हालिया प्रगति पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘अध्यापकों के अंतर्राष्ट्रीय भ्रमण’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया शुभकरन के कातिलों को मिसाली सज़ा दिलाई जायेगी - मुख्यमंत्री का ऐलान पारदर्शिता ही ‘घर- घर मुफ़्त राशन’ योजना की मुख्य विशेषता: लाल चंद कटारूचक्क सनी लियोन की स्प्लिट्सविला फाइव के होस्ट के रूप में वापसी सालो बाद, एलिगेंट सिमी गरेवाल ज़ोया के लिए आयी एक खूबसूरत रील में नजर सफाई कर्मचारियों के हितों पर ध्यान देकर मनोहर सरकार ने दिखा दिया है कि भाजपा ही अनुसूचित जाति की सच्ची हितैषी है : सत्य प्रकाश जरवाता जिला में विभिन्न जगहों पर आईटीएमएस स्थापित करना जरूरी: डी सी हेमराज बैरवा स्ट्रोक भारत में नई महामारी के रूप में उभर रहा है: डॉ. यानिश भनोट 35 करोड़ रुपये की लागत से 66 केवी से 220 केवी बनेगा अजनाला बिजली घर : हरभजन सिंह ईटीओ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज ने भारतीय विद्युत क्षेत्र पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया अब बेरिएट्रिक सर्जरी के बिना स्वैलेबल पिल से घटेगा वजन संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया

 

कैंपस से क्राउन तक: एलपीयू के स्टूडेंट्स ने मिस दिवा2023 की विजेताओं के लिए ग्लैमरस केप डिजाइन किए

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal, Rashmi Mittal, Miss Diva 2023 Winners
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 08 Sep 2023

इस साल मुंबई में आयोजित 'मिस दिवा2023' सौंदर्य प्रतियोगिता में फैशन उद्योग और शिक्षा जगत का तालमेल केंद्र स्तर पर रहा। लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2023 और लिवा मिस सुपरनैशनल 2023 का खिताब जीतने वाली श्वेता शारदा और सोनल कुकरेजा ने एलपीयू के फैशन डिजाइन के विद्यार्थियों द्वारा डिजाइन किये गए "केप"(स्विम वियर के लिए एक तरह के गाउन) पहनकर रैंप पर वॉक किया।

एलपीयू के स्कूल ऑफ फैशन डिजाइन के सोलह प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स ने देश भर के 180 प्रतियोगियों के पूल से चुने गए शीर्ष 16 फाइनलिस्टों के लिए बेहतरीन  केप डिजाइन करके अपनी अविश्वसनीय रचनात्मकता का प्रदर्शन किया। एलपीयू के फैशन डिजाइनरों द्वारा तैयार की  गई इन केपों ने प्रतियोगिता के "रिज़ॉर्ट वियर" राउंड में सुंदरता और विशिष्टता का अनुभव करवाया।

एलपीयू के स्कूल ऑफ फैशन डिजाइन और 'मिस दिवा2023' सौंदर्य प्रतियोगिता के बीच आपसी सहयोग ने शिक्षा जगत और फैशन उद्योग का एक उल्लेखनीय मेलजोल प्रदर्शित किया। व्यावहारिक शिक्षा प्रदान करने के लिए एलपीयू की प्रतिबद्धता तब और अधिक स्पष्ट हुई जब इसके फैशन डिजाइन के स्टूडेंट्स  ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले मॉडलों के लिए परिधान तैयार किए। 

यह सहयोग शिक्षा और फैशन जगत के बीच अंतर को दूर करने में एलपीयू की सफलता का ही प्रमाण है। इस सहयोग ने प्रसिद्ध सौंदर्य कार्निवल के 11वें संस्करण को चिह्नित किया, जिसमें अल साल्वाडोर में आगामी मिस यूनिवर्स2023 और  पोलैंड में मिस सुपरा नैशनल-2024 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए दो विजेताओं को ताज पहनाया गया है।

फैशन और टेक्सटाइल  डिजाइन, ग्राफिक कला जैसे विषयों को फैलाते हुए, प्रत्येक विद्यार्थी ने एक अद्वितीय कौशल सेट का योगदान दिया और फैशन के लिए एक मजबूत जुनून साझा किया। साथ में, उन्होंने विशिष्ट फैशन परेड रैंप पर एक अमिट छाप छोड़ी। कार्यक्रम में भाग लेने वाले एलपीयू के उभरते फैशन सितारों में मानविका गर्ग, निकिता सुथार, साई तेजा, सुखमीन कौर, यशस्विनी गुरुंग, गौरी गर्ग, जगजीत कौर, जसमीत कौर, जसनूर जौर सैनी, कृति तिवारी, लवलीन कौर, आस्था गुप्ता, ऐश्वर्या लक्ष्मी, अमित, आयुषा कोइराला, और दीक्षा मेहता शामिल हैं।

एलपीयू के संस्थापक चांसलर और संसद सदस्य (राज्यसभा), डॉ. अशोक कुमार मित्तल, और एलपीयू की प्रो चांसलर श्रीमती रश्मि मित्तल  विश्वविद्यालय के फैशन डिजाइनरों को देश के शीर्ष फैशन उत्साही लोगों से उनके सार्थक पहनावे के लिए अपार प्रशंसा प्राप्त करते देखने के लिए साथ गए थे। एलपीयू अपने वार्षिक ग्रेजुएटिंग शो का भी आयोजन करता है, जहां फैशन और डिजाइन जगत की शीर्ष हस्तियां सर्वश्रेष्ठ कृतियों का प्रदर्शन करते हुए विद्यार्थियों को प्रेरित और प्रोत्साहित करती हैं।

कुछ दिन पहले ही 'द ललित मुंबई' में आयोजित शानदार समारोह में पंजाब (चंडीगढ़) की रहने वाली श्वेता शारदा को मिस दिवा यूनिवर्स-2023 का ताज पहनाया गया, और राजस्थान की सोनल कुकरेजा को मिस दिवा सुपरनैशनल 2023 का ताज पहनाया गया। मुंबई की तृषा शेट्टी को  मिस दिवा 2023 रनर-अप का रैंक मिला | इन अत्यधिक प्रतिष्ठित क्राउन के लिए देश भर के प्रतियोगियों ने जमकर प्रतिस्पर्धा की। 

इस अवसर पर बॉलीवुड, फैशन उद्योग, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों की प्रतिष्ठित हस्तियां सम्मानित जूरी सदस्यों के साथ मौजूद रहीं। सहायक प्रोफेसर और इंडस्ट्री संरक्षक रजत भट्टाचार्य के साथ साथ सहायक प्रोफेसर और डिजाइन सलाहकार फिरोज खान, जो प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स  के साथ थे, ने साझा किया: “एलपीयू के विद्यार्थियों की ये "केपस" सिर्फ वस्त्रों के टुकड़े ही नहीं हैं। 

ये अत्यधिक रचनात्मकता और दृढ़ संकल्प के साथ स्थिरता की बेल्ट के तहत "पृथ्वी को बचाने" के गहन संदेश के साथ बुनी गई बेहतरीन अभिव्यक्तियाँ हैं।"

 

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , Rashmi Mittal , Miss Diva 2023 Winners

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD