Sunday, 25 February 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत सिंह द्वारा मुकेरियाँ से अपनी किस्म की पहली सरकार-व्यापार मिलनी की शुरुआत बांस उत्पादकों के लिए प्रदेश सरकार बनाएगी सोसायटी बीजेपी और कांग्रेस के नेता सिर्फ मेवात के लोगों के वोट लेने आते हैं, लेकिन विकास खुद का करते हैं : अभय सिंह चौटाला मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा श्री गुरु रविदास जी का 650वां प्रकाश उत्सव व्यापक स्तर पर मनाने का ऐलान सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मिलें बेहतर सुविधाएं : अंजना पंवार विकास कार्य़ो की गति में लाई जाए तेजीः सोम प्रकाश एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा

 

उपराज्यपाल ने सोपोर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, शिलान्यास किया

विकास हमारी प्रतिबद्धता, हमारा धर्म है-एलजी सिन्हा

Manoj Sinha, Lieutenant Governor J&K, Raj Bhavan, Jammu, Srinagar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, Baramulla, DDC Baramulla, Deputy Commissioner Baramulla, Dr. Syed Sehrish Asgar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सोपोर , 07 Sep 2023

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोपोर का दौरा किया और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने 6.29 करोड़ रुपये की लागत से सुल्तानपोरा गोशबुग और ऑगलर की आंतरिक लिंक सड़कों के उन्नयन और 57 करोड़ रुपये की जल जीवन मिशन के तहत जल आपूर्ति योजना परिहस्पोरा और पेरिफेरल परिहस्पोरा के उन्नयन के लिए ई-शिलान्यास किया।

अपने संबोधन में उपराज्यपाल ने कहा कि लोगों को समर्पित परियोजनाएं और आज शुरू किए गए नए कार्य जीवन की समग्र गुणवत्ता में सुधार करेंगे और विकास में सामाजिक-आर्थिक और क्षेत्रीय असंतुलन को दूर करेंगे।उपराज्यपाल ने कहा “विकास हमारी प्रतिबद्धता है, यह हमारा धर्म है। प्रशासन बिना किसी भेदभाव के लोगों की विकास संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।’’

उपराज्यपाल ने जम्मू कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए यूटी प्रशासन के संकल्प को दोहराया। उन्होंने कहा “सोपोर में सांप्रदायिक सद्भाव और समृद्धि का एक समृद्ध इतिहास है, लेकिन समावेशी विकास के लिए इसकी अपनी अनूठी चुनौतियाँ भी हैं। यूटी प्रशासन ने तीन वर्षों में कई महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं जो माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की तीव्र विकास और समावेशी विकास के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।”

सभा को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने लोगों से सोपोर के सौंदर्यीकरण और विकास में सक्रिय रूप से भाग लेने का आह्वान किया।उपराज्यपाल ने कहा, आज सोपोर स्मार्ट सिटी बनने की चाहत रखता है। नागरिक गुणवत्तापूर्ण जीवन के लिए अच्छी सड़कें, विश्व स्तरीय बुनियादी ढाँचे और आधुनिक सुविधाएँ चाहते हैं। हमें अपने महत्वाकांक्षी शहरों और गांवों की किस्मत बदलने के लिए जन-भागीदारी की भावना के साथ मिलकर काम करने की जरूरत है।

उन्होंने एक शांतिपूर्ण और समृद्ध समाज के निर्माण के लिए पूरे केंद्र शासित प्रदेश में तेजी से विकास गतिविधियों के लिए सरकार के प्रयासों को भी साझा किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि “जम्मू-कश्मीर केंद्रशासित प्रदेश के कई शहर और कस्बे आज सर्वांगीण विकास की प्रभावशाली अभिव्यक्तियाँ प्रदर्शित कर रहे हैं।

हमने संघर्षरत मुनाफाखोरों, आतंकवादियों, अलगाववादियों के पारिस्थितिकी तंत्र को नष्ट कर दिया है और सभी वर्गों के बीच शांति, समृद्धि और त्वरित विकास की एक मजबूत इच्छा है।”उपराज्यपाल ने लोगों से समाज में विभाजनकारी तत्वों के खिलाफ सतर्क रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक संपत्ति और मूर्त सांस्कृतिक विरासत की रक्षा करना भी प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।

जन प्रतिनिधियों द्वारा पेश की गई मांगों का जवाब देते हुए, उपराज्यपाल ने आश्वासन दिया कि सरकार समयबद्ध तरीके से वास्तविक मांगों को हल करने हेतु हर संभावना तलाशेगी।डीडीसी अध्यक्ष, बारामूला सफीना बेग और अध्यक्ष नगर परिषद सोपोर मुसरत कर ने विशेष रूप से बारामूला और सोपोर के विकास पर विशेष ध्यान देने के लिए उपराज्यपाल के नेतृत्व वाले यूटी प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

उपराज्यपाल द्वारा उद्घाटन की गई परियोजनाओं में 1.96 करोड़ रुपये का एमसी सोपोर का कार्यालय परिसर, 40 लाख रुपये की लागत से एमसी सोपोर के चिंकीपोरा वार्ड में पार्क का विकास, 53.27 लाख रुपये की लागत से महाराजपोरा में सार्वजनिक पार्क, एक करोड़ रुपये की लागत से बाईपास ब्रिज अप्पर एशपीर के पास ओपन एयर जिम पार्क और 6.50 करोड़ रुपये की लागत से वोहलुत्रा अरखारवाड़ी वलनवाड़ी डूनवाड़ी सड़क पर संबद्ध लिंक सहित वोहलुत्रा शितलू सड़क का उन्नयन षामिल है।

उपराज्यपाल ने विभिन्न योजनाओं के तहत लाभार्थियों को मंजूरी पत्र भी वितरित किए।इस अवसर पर मुख्य सचिव डॉ. अरुण कुमार मेहता, एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार, मंडलायुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी, उपायुक्त बारामूला डॉ. सैयद सेहरिश असगर, वरिष्ठ अधिकारी, जन प्रतिनिधि और बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

 

Tags: Manoj Sinha , Lieutenant Governor J&K , Raj Bhavan , Jammu , Srinagar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , Baramulla , DDC Baramulla , Deputy Commissioner Baramulla , Dr. Syed Sehrish Asgar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD