Friday, 19 July 2024

 

 

खास खबरें आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा: सांसद संजीव अरोड़ा शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा हृदय रोग से हर साल 4.77 मिलियन भारतीयों की मौत होती है : डॉ. राकेश शर्मा हरदीप सिंह बावा ने उप-मुख्यमंत्री से भेंट की केवल सिंह पठानिया ने सम्भाला उप-मुख्य सचेतक का पदभार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की ‘आप दी सरकार, आप दे दुआर’ अभियान के अंतर्गत टांडा के गांव मूनक खुर्द में लगा शिकायत निवारण कैंप कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कैटल पाउंड फलाही का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा होशियारपुर के सर्वांगीण विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नितिन गडकरी से रानीताल-कोटला, घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया ब्रिटिश उप उच्चायुक्त, चंडीगढ़ ने यूटी चंडीगढ़ सचिवालय में यूटी चंडीगढ़ प्रशासन के प्रशासक के सलाहकार से मुलाकात की सांसद गुरजीत सिंह औजला से मिलने पहुंचे किसान, दिया मांग पत्र मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की कन्याकुमारी से सियाचिन तक साइकिल यात्रा पर निकली बेटी का राज्यपाल ने बढ़ाया हौसला प्रत्येक जिला में एक गौशाला को नस्ल सुधार के लिए लेंगे गोद : कंवर पाल कैंट के पास बन रहे वेलकम गेट से हिसार की बनेगी एक अलग पहचान : डॉ कमल गुप्ता हरियाणा में हिट-एंड-रन दुर्घटना के पीड़ितों को मिलेगी कैशलेस उपचार की सुविधा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एचसीएस-2023 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को किया सम्मानित नितिन गडकरी ने हरियाणा से संबंधित सड़क परियोजनाओं की नई दिल्ली में की समीक्षा मुख्यमंत्री ने पंचकूला के पिंजौर में एशिया की सबसे बड़ी आधुनिक सेब, फल एवं सब्जी मंडी के प्रथम चरण का किया उद्घाटन

 

जो विधानसभा में बेशर्मी से कहते हैं कि मंत्री को नहीं हटाएंगे, अबकी बार प्रदेश के लोग ही इनको हटा देंगे: अभय सिंह चौटाला

परिवर्तन यात्रा के दूसरे फेज में वे बचे हुए सभी गावों की रथ यात्रा करेंगे अभय सिंह चौटाला

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 06 Sep 2023

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को इनेलो मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि इनेलो पार्टी हर साल 25 सितंबर को जननायक चौ. देवी लाल का जन्मदिन को सम्मान दिवस के रूप में मनाते हैं जिसमें पूरे देश से अलग-अलग राजनीतिक दल के नेता शामिल होकर जननायक को श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। 

चौ. देवी लाल ने अपने शासनकाल में कई बड़े महत्वपूर्ण फैसले लिए जैसे प्राकृतिक आपदा के कारण खराब हुई फसलों का मुआवजा देना, बुढ़ापा पेंशन शुरू की, किसानों के कर्जे माफ किए, गरीब की बेटियों की शादी में 5100 रूपए कन्यादान योजना और सरकारी नौकरियों की भर्ती में पुलिस विभाग में 3 प्रतिशत स्पोर्टस कोटे की शुरूआत की।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि पिछले साल 25 सितंबर को सम्मान दिवस रैली में चौ. ओम प्रकाश चौटाला ने केंद्र की भाजपा गठबंधन सरकार के खिलाफ गठबंधन का जिम्मा बिहार के मुख्यमंत्री को सौंपा था और आज जो गठबंधन बना है उसकी नींव रखी थी। अबकी बार 25 सितंबर को सम्मान दिवस रैली कैथल शहर की अनाज मंडी में आयोजित की गई है जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, फारूख अब्दुल्ला, ममता बनर्जी की पार्टी के राज्यसभा सांसद दीपक मिरेन, पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, सीताराम येचुरी, जयंत चौधरी, सुखबीर बादल, पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक, हनुमान बैनीवाल और केसी त्यागी ने शामिल होने की स्वीकृति दे दी है। 

शरद पंवार को निमंत्रण भेज दिया है लेकिन वे स्वयं भी मिलकर उन्हें आमंत्रित करेंगे। सम्मान दिवस रैली में चौ. ओम प्रकाश चौटाला इनेलो के सत्ता में आने पर किन वायदों को पूरा किया जाएगा, उनकी घोषणा भी करेंगे।

इनेलो नेता ने कांग्रेस की गुटबाजी पर पूछे गए सवाल पर कहा कि कांग्रेस नेता जनता के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ और निजी वर्चस्व की लड़ाई लड़ रहे हैं। कुछ लोग कांग्रेस को अपनी बपौती समझते हैं और कांग्रेस को अपनी जेब में रखना चाहते हैं। 

जहां विपक्ष की भूमिका की बात आती है तो चुपी साध लेते हैं। कांग्रेस को इनके खिलाफ सख्त एक्शन लेना चाहिए और पार्टी से बाहर कर देना चाहिए। 

विधानसभा में हर बार भूपेंद्र हुड्डा ने भाजपा के सामने सरेंडर किया है। भाजपा के मंत्री संदीप सिंह पर पूछे गए सवाल पर अभय सिंह चौटाला ने कहा कि महिला कोच ने जो भी आरोप लगाए वो साबित हो गए हैं। 

अब संदीप सिंह में थोड़ी सी भी शर्म बची है तो उसे इस्तीफा दे देना चाहिए। अगर मंत्री इस्तीफा नहीं देता तो मुख्यमंत्री को उसका इस्तीफा लेना चाहिए। 

जहां चंडीगढ़ पुलिस एक तरफ कोर्ट में चार्जशीट दायर कर मंत्री संदीप सिंह को दोषी ठहराती है वहीं भाजपा सरकार ने मंत्री को खुली छूट दे रखी है जिस कारण वो खुला घूम रहा है। मुख्यमंत्री खट्टर महिला कोच द्वारा लगाए गए शोषण के आरोपों के साबित होने के बाद भी बड़ी बेशर्मी से विधानसभा में कहते हैं कि मंत्री को नहीं हटाएंगे, नहीं हटाएंगे और नहीं हटाएंगे। 

अबकी बार प्रदेश के लोग ही इनको हटा देंगे। कानून में जिसने जुर्म किया है वो दोषी होता है और साथ ही जो उस दोषी को संरक्षण देकर बचाता है वो भी उतना ही दोषी होता है। जितना दोषी मंत्री संदीप सिंह है उतना ही दोषी मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी है। 

इनेलो की सरकार बनने पर इस पूरे मामले की पुन: जांच करवाएंगे और संदीप सिंह के खिलाफ तो सख्त कार्रवाई करेंगे, साथ ही  सरंक्षण देने वाले को भी नहीं बख्शेंगे और उनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करेंगे। अभय सिंह चौटाला ने बताया कि परिवर्तन यात्रा के दौरान वे करीब 2000 गावों, सभी जिलों, सब डिविजन और कस्बों में जाकर आए हैं। इस दौरान उन्होंने देखा कि किसानों के सामने पानी की दिक्कत है, गांवों में पीने का पानी नहीं है, इनेलो की सरकार के दौरान बनाए गए स्कूलों और अस्पतालों में ताले लगे हैं, अध्यापकों और चिकित्सकों की कमी है, बच्चों के लिए खेल के मैदान नहीं है, राज्य हाईवे समेत सभी सडक़ें टूटी पड़ी हैं।

इनेलो नेता ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के दूसरे फेज में वे बचे हुए सभी गावों की रथ यात्रा करेंगे और जहां भाजपा सरकार द्वारा 9 सालों में की लूट को लोगों के सामने रखेंगे वहीं इनेलो की नीतियों को भी लोगों से साझा करेंगे।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD