Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक

 

एडवोकेट जनरल ऑफिस में नियमों को ताक पर रखकर की गई कानूनी अधिकारियों की नियुक्ति: अभय सिंह चौटाला

कहा - भाजपा गठबंधन सरकार में सरकारी नौकरियों में धांधली कर चहेतों को नौकरी देने का सिलसिला बदस्तूर जारी है

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 01 Sep 2023

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार में सरकारी नौकरियों में धांधली कर चहेतों को नौकरी देने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इसका एक और उदाहरण सामने आया है जब उच्च न्यायालय ने हरियाणा के एडवोकेट जनरल आफिस में की गई कानूनी अधिकारियों की नियुक्ति पर, नियमों को ताक पर रख कर चहेतों को गलत तरीके से दी गई नियुक्तियां मानते हुए, केंद्र, हरियाणा सरकार और एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन को नोटिस जारी किया। 

साथ ही चयन समिति के सदस्यों को भी नोटिस जारी किया है जिन्होंने 14 सितंबर 2016 को एजी कार्यालय में कानूनी अधिकारियों की नियुक्ति के लिए योग्यता का आकलन किया था। अभय सिंह चौटाला ने भाजपा गठबंधन सरकार पर आरोप जड़ते हुए कहा कि कानून अधिकारियों के चयन में गैर चयनित उम्मीदवारों का साक्षात्कार नहीं लिया गया। 

ऐसे कानूनी अधिकारियों की नियुक्ति की गई है जो भाजपा सरकार के चहेते हैं और जिनका चयन पहले से ही किया होता है। सभी नियमों को ताक पर रख कर जिन चहेतों को भर्ती किया गया है वो हरियाणा लॉ ऑफिसर्स एंगेजमेंट एक्ट, 2016 के प्रावधानों और निर्धारित मानदंडों को पूरा नहीं करते। 

उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों में पर्ची और खर्ची बंद करने के किए गए दावों की लगातार पोल खुलती जा रही है। सरकारी नौकरियों की भर्ती करने वाली एचपीएससी और एचएसएससी को तो पहले ही भ्रष्टाचार का अड्डा बना रखा है जहां सरेआम सरकारी नौकरियां बेची गई। 

यह सभी को पता है कि एचपीएससी के दफ्तर में उप-सचिव के पास नौकरियों के एवज में लिए गए करोड़ों रूपए पकड़े गए थे। इनेलो नेता ने कहा कि जब से हरियाणा प्रदेश बना है तब से यह पहली मिसाल है कि किसी कोर्ट ने एडवोकेट जनरल जैसे अहम पद पर बैठे किसी व्यक्ति को चहेतों को गलत तरीके से नौकरी देने के आरोप में नोटिस देकर जवाब मांगा हो। 

कानून अधिकारियों की गलत नियुक्ति किए जाने पर एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन के तुरंत इस्तीफे की मांग की।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD