Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा शहीद स्मारक में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज ने तालियां बजाते हुए स्टैच्यू डिजाइन कर रहे कारीगरों का उत्साह बढ़ाया पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट

 

विश्व हिन्दू तख्त प्रमुख वीरेश शांडिल्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नूंह में जलाभिषेक का किया था ऐलान

शांडिल्य ने फिर किया ऐलान- जलाभिषेक होकर रहेगा, दिल्ली संसद भवन से नूँह तक यात्रा निकालेगा विश्व हिन्दू तख्त

Viresh Shandilya, Anti Terrorist Front India, ATFI, Ambala, Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अम्बाला , 28 Aug 2023

हरियाणा के अंबाला में पुलिस ने विश्व हिन्दू तख्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य को हाउस अरेस्ट किया है। शांडिल्य ने सावन के आखरी सोमवार को नूंह मंदिर में जलाभिषेक करने का ऐलान किया था, लेकिन शांडिल्य के आवास पर रविवार रात से ही पुलिस का पहरा था। 

पुलिस ने रवाना होने से पहले ही शांडिल्य को हाउस अरेस्ट कर लिया। शांडिल्य ने कहा कि मैं वकील हूं। मुझे भारतीय कानून में पढ़ा दें कि मैं अपने मंदिर में जलाभिषेक नहीं कर सकता। 

हालांकि, हौस अरेस्ट करने के बाद पुलिस से नोंक-झोंक के बाद शांडिल्य ने विश्व हिंदू तख्त के जत्थे के साथ सेक्टर-1 स्थित श्री राम मंदिर में जलाभिषेक किया व उसके बाद शांडिल्य को उनके निवास पर पूरा दिन के लिए गिरफ्तार किया गया ।

वीरेश शांडिल्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएम मनोहर लाल खट्टर को हटाने की माँग कर डाली और कहा कि सरकार ने आज उनका मनोबल तोड़ा है और हिन्दू राष्ट्र की बात करने वाली सरकार ने ग़लत किया है । शांडिल्य ने कहा अगले सप्ताह दिल्ली में बैठक होगी और जलाभिषेक होकर रहेगा और अब जलाभिषेक यात्रा दिल्ली संसद भवन से शुरू होगी और शांडिल्य के साथ अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी नंद किशोर मिश्रा, पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं तख्त के अंतर्राष्ट्रीय उप-प्रमुख डॉ. हरबंस लाल, विश्व हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक किशन सिंह ठाकुर समेत विश्व हिन्दू तख्त के तमाम सदस्यों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया । 

 तेज बारिश में बम-बम भोले के जयकारों के साथ अम्बाला सेक्टर-1 श्री राम मंदिर में ही किया वीरेश शांडिल्य व स्वामी नंद किशोर मिश्रा ने जलाभिषेक 

वीरेश शांडिल्य को हाउस अरेस्ट करने के लिए भारी पुलिस बल सेक्टर-1 उनके निवास पर पहुंचा हुआ था और पुलिस द्वारा हाउस अरेस्ट के आदेशों के बाद ही तह बारिश शुरू हो गई पर विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य व तख्त सदस्यों ने तेज बारिश में भीगते हुए अम्बाला श्री राम मंदिर में पूजा अर्चना कर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया । 

हालांकि पुलिस ने विश्व हिन्दू तख्त के सदस्यों को शांडिल्य के निवास के अंदर ही नजरबंद किया और शांडिल्य व उनके साथ अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्षस्वामी नंद किशोर मिश्रा व चार लोगो को ही सेक्टर-1 में जलाभिषेक करने के लिए अनुमति दी।

जिन लोगों ने नूंह को पाकिस्तान बनाने की साजिश रची उन्हें बर्दाश्त नहीं किया जाएगा : शांडिल्य 

 इस दौरान वीरेश शांडिल्य ने कहा कि हमने नूंह हिंसा की जांच एनआईए से कराने की मांग की थी। 5 अगस्त को उन्होंने सावन के अंतिम सोमवार को नूंह शिव मंदिर में जलाभिषेक करने का ऐलान किया था। हमारी यात्रा नहीं है, हम जलाभिषेक करने जा रहे हैं। 

इसके साथ ही उन्होंने मेरा संदेश है कि नूंह में हिंदूओं के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग यात्रियों के लिए लगंर, ताकि लोगों में हिंदू-मुस्लिम भाईचारे का संदेश जाए। वहीं उन्होंने शरारती तत्वों से खुद को पुलिस के हवाले करने को भी कहा है। 

शांडिल्य ने कहा कि हिंदुस्तान की आजादी के लिए मुस्लिमों ने भी कुर्बानी दी है। जिन लोगों ने नूंह को पाकिस्तान बनाने की कोशिश की उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

गिरफ्तार करने के बाद पूरा दिन हिरासत में रहे वीरेश शांडिल्य व विश्व हिन्दू तख्त के सदस्य 

अंबाला के एसपी जशनदीप सिंह रंधावा ने कहा कि सेक्टर-1 स्थित वीरेश शांडिल्य के आवास पर उन्हें "हाउस अरेस्ट" के तहत रखा गया है। एसपी रंधावा ने कहा हिंसा के मद्देनजर किसी भी व्यक्ति को नूह जाने की अनुमति नहीं दी गई है और कई जिलों में 144 लगे होने के कारण विश्व हिन्दू तख्त के जत्थे को रोका गया है । 

पूरा दिन शांडिल्य व विश्व हिन्दू तख्त के सदस्य हाउस अरेस्ट रहे और शांडिल्य के निवास के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात रहा। वहीं विश्व हिन्दू तख्त के कई ज़िला अध्यक्षों को भी गिरफ्तार कर लिया गया।  

नूंह में जलाभिषेक करने जा रहे वीरेश शांडिल्य की गिरफ्तारी से हिन्दू समाज में रोष 

 वीरेश शांडिल्य को गिरफ्तार करने पर पूर्व मंत्री डॉ हरबंस लाल समेत कई हिन्दुओं संगठनो ने कहा कि नूंह में सावन के अंतिम सोमवार को विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख वीरेश शांडिल्य ने निर्धारित कार्यक्रम के तहत नूंह शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए जत्थे के साथ जाना था लेकिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के आदेश पर अम्बाला पुलिस ने उन्हें न केवल नूंह जाने से मना किया बल्कि विश्व हिंदू तख्त के सदस्यों के विरोध के बाद अम्बाला पुलिस ने वीरेश शांडिल्य व उनके सैकंडो साथियों को गिरफ्तार कर हिंदुओ को कमजोर किया जिसका हिन्दू समाज में रोष है। 

पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ हरबंस लाल ने कहा कि वो वीरेश शांडिल्य व उनके साथियो को अम्बाला पुलिस ने हिरासत में लेकर कानून की धज्जियां उड़ाई जबकि नूंह में वीरेश शांडिल्य के नेतृत्व में जाने वाला जत्था शांतिपूर्ण जा रहा था लेकिन पुलिस ने कहा मुख्यमंत्री ने शांडिल्य को यह कहकर गिरफ्तार किया कि नूंह में माहौल तनावपूर्ण है इसलिए विश्व हिंदू तख्त के प्रमुख व उनके साथियों को नूंह न जाने दिया जाए ये सरकार का आदेश है। 

विश्व हिंदू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय उप-प्रमुख एवं सरहिन्द से लगातार तीन बार विधायक डॉ हरबंस लाल ने कहा कि हिन्दू अब अपने मंदिरों में जलाभिषेक के लिए भी नहीं जा सकता । उन्होंने कहा कि यह सरकार की नाकामी है इसको लेकर जल्द नरेंद्र मोदी व अमित शाह को मिला जाएगा। यदि हिन्दू अपने मंदिरों में नही जा सकता तो फिर हिन्दू समाज मजबूत कैसे होगा। 

डॉ हरबंस लाल ने कहा इस बारे वो पंजाब के राज्यपाल को नरेंद्र मोदी व अमित शाह के नाम ज्ञापन सौप खट्टर सरकार व पुलिस के खिलाफ एक्शन लेने की मांग करेंगे क्योंकि खट्टर सरकार का यह कदम कानून व संविधान के खिलाफ है।

 

Tags: Viresh Shandilya , Anti Terrorist Front India , ATFI , Ambala , Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD