Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली

 

आरएन म्यूज़िक द्वारा रक्षाबंधन पर बेहद इमोशनल प्रस्तुति , प्रियंका सिंह व राकेश तिवारी की आवाज़ में रखिया बन्हालs हुई रिलीज़

Bhojpuri, Entertainment, Actor, Cinema, Hindi Films, Movie, Bhojpuri Film
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 18 Aug 2023

लता मंगेशकर, किशोर कुमार, आशा भोसले, मोहम्मद रफ़ी और साधना सरगम सरीखे सुर के साधकों ने जो मिसाल राखी के गीत गाकर दिए हैं उनके आसपास पहुंचना भी आज के गायकों के लिए दिवास्वप्न की भाँति है । ऐसे में इस पर्व की महत्ता तब और बढ़ जाती है जब कोई इस पर्व को लेकर कुछ नया प्रयास करता है । 

फ़िल्म छोटी बहन का वो गीत "भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना" आज भी हर घर मे राखी के पर्व पर बजने वाला मुख्य गीत है, इसके अलावा भी "फूलों का तारों का सबका कहना है", "बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है" जैसे गीतों के बिना तो ये पर्व जैसे अधूरा ही लगता है । बॉलीवुड में भी राजेश खन्ना से लेकर आज के दौर के सलमान खान तक ने रक्षाबंधन पर आधारित फिल्मों में इस पर्व की महत्ता को बताया है ।

इसी राखी पर आधारित फ़िल्म सरबजीत तो दो देशों की सरहदों तक को पार कर गई थी । फ़िल्म जोश , जय हो , प्यार किया तो डरना क्या और सच्चा झूठा जैसी फिल्में तो विशेषकर राखी के पर्व को ध्याननमे रखकर ही बनाई गई थी । वैसे भी भाई बहन के पवित्र रिश्ते किसी परिभाषा के मोहताज़ नहीं होते । उनमें प्यार जन्मजात ही होता है । 

भाई अपनी बहन की सुख शांति के लिए इस दुनिया के हर मुश्किल से लड़ सकता है । और यह आज भी अपने गाँव , समाज मे प्रत्यक्ष देखने को मिल ही जा रहा है । इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं कि बहन की शादी के लिए भाई ने अपनी दौलत और शोहरत की कुर्बानी दी हो । ऐसे ही भावनात्मक रिश्तों की डोर को मध्य में रखकर पिंकू बाबा ने एक गीत लिखा जिसको संगीतबद्ध किया है शिशिर पांडेय ने । 

गीत के बोल और संगीत की सजावट इतनी खूबसूरत बन पड़ी है की इसको प्रियंका सिंह और राकेश तिवारी की आवाज़ में सुनने के बाद आंखों से अश्रुधारा स्वतः ही निकल पड़ रही है । आरएन म्यूजिक के इस राखी स्पेशल गाने में अभिनय का जितना भी मौक़ा मिला है उसे जमकर भुनाया है उधारी बाबू, और महिमा सिंह सहित तमाम कलाकारों ने । यह गाना आज सुबह आरएन म्यूजिक भोजपुरी यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ हुआ है ।

आरएन म्यूज़िक के द्वारा बनाया गया यह राखी गीत अपने रीलीजिंग के पहले दिन ही वायरल हो गया है । गाने ने इसके पहले तिरंगा फ़िल्म के उस गाने की याद को भी ताज़ा कर दिया जिसके बोल थे इसे समझो ना रेशम की डोर भईया , इस राखी का मतलब है प्यार भईया । बॉलीवुड से लेकर हर उम्र और तबके के लोगों की जुबान पर इस गाने का छा जाना स्वाभाविक होगा क्योंकि अभी राखी का त्योहार आने में भी अच्छा खासा समय है और तब तक गाना हर घर तक अपनी पहुंच बना लेगा । 

इस गाने रखिया बन्हालs के छायाकार हैं सन्तोष यादव , निर्देशन किया है यूबी स्टाइल ने । कथा पटकथा व सम्वाद श्रुति शर्मा ने लिखे हैं । कैमरा नवीन वर्मा का है । मेकअप किया है राहुल ने । एडिटर हैं पप्पू वर्मा । इसके साथी कलाकार हैं आँचल तिवारी, रागिनी राय, गौरव सिंह राजपूत, आरजे गोलू , अजय पासवान, राहुल शुक्ला, शेरू यादव , ऋषि सिंह, छोटी सिंह, परी सिंह, सितम गोंड़ , राजा गोंड़, व खुशी ।

 

Tags: Bhojpuri , Entertainment , Actor , Cinema , Hindi Films , Movie , Bhojpuri Film

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD