Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने नशा मुक्त भारत अभियान का किया शुभारम्भ चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव लड़े रवि सिंह अपनी टीम समेत आप में हुए शामिल बिकने और खरीदने वालों को सबक सिखायेगी जनताः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू दीपशिखा देशमुख ने युवा महिलाओं से मतदान करने का आग्रह किया: उनके विकास का एक सक्षक्त सन्देश हिना खान के साथ 'नामाकूल' पर काम करना रहा कूल और बवाल' साक्षी म्हाडोलकर ढाई सालों में आम आदमी पार्टी की ओर से किए विकास का हिसाब मांगे शहरवासीः बीबा जयइंद्र कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया कला प्रदर्शनी का शुभारम्भ जनरल पर्यवेक्षक श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा ने गढ़शंकर में ग्रीन चुनाव प्रकिया की करवाई शुरुआत मोनिका ग्रोवर अपने साथियों सहित कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल, बीबा जयंइंद्र कौर ने भाजपा में आने पर किया स्वागत अपने संदूक, अलमारी व लॉकर से निकालें वोटर कार्ड राजनीतिक मंडी में बिके हमीरपुर जिला के तीन विधायक खनन व भू- माफिया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाबियों से दिल्ली स्थित पार्टियों को खारिज करने की अपील की जो लोगों को बांटने पर तुली हुई हैं: सरदार सुखबीर सिंह बादल राजा वड़िंग ने प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन के लिए एनओसी पर सीएम मान के झूठे वादे को किया उजागर कांग्रेस नेता गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी का समर्थन किया दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में चुनावी रैलियां गुरजीत सिंह औजला ने राजासांसी और अटारी विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात की नालागढ़ के आजाद विधायक का नया नाम 'केएल बिके' : सुखविंदर सिंह सुक्खू गुरजीत सिंह औजला ने की प्रवासियों की सराहना हम संसद में पंजाब के हक्कों की रक्षा के लिए लड़ेंगे: मीत हेयर समाना हलके से एनके शर्मा की जीत को यकीनी बनाएंगे: सुरजीत सिंह रखड़ा

 

हरियाली को विकास का हिस्सा बनाएं: वनपाल सागर

स्कॉलर फील्ड्स स्कूल में वन महोत्सव का आयोजन

Agriculture, Patiala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 08 Aug 2023

हरियाली को विकास का हिस्सा बनाना समय की जरूरत है, क्योंकि वातावरण पक्षीय व्यवहार ही पृथ्वी पर मानव अस्तित्व को कायम रख सकता है। यह विचार वनपाल (विस्तार सर्कल) पंजाब श्री सतेंद्र कुमार सागर आईएफएस ने व्यक्त किये। 

वह सरहिंद रोड स्थित स्कॉलर फील्ड्स पब्लिक स्कूल में आयोजित वन महोत्सव को बतौर मुख्य मेहमान संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर वन मंडल अधिकारी (विस्तार) पटियाला सुश्री विद्या सागरी आईएफएस विशेष मेहमान के तौर पर पधारीं, जबकि स्कूल प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन और प्रसिद्ध शिक्षाविद् सुरिंदर सिंह चड्ढा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। 

पंजाब सरकार के शहीद-ए-आजम स. भगत सिंह हरियावल लहर के तहत इस वन महोत्सव का आयोजन वन रेंज (विस्तार) पटियाला की ओर से किया गया। श्री सागर ने विद्यार्थियों को पर्यावरण दूत बन कर जीवन जीने के लिए प्रेरित किया। चेयरमैन श्री चड्ढा ने स्कूल की ओर की जा रहीं पर्यावरण पक्षीय गतिविधियों की जानकारी दी। 

विशेष मेहमान सुश्री सागरी ने विद्यार्थियों से कहा कि वे खूब मेहनत से पढ़ाई करें और प्रदूषण की समस्या के समाधान में भागीदार बनें। उन्होंने वन महोत्सव के सफल आयोजन के लिए वन रेंज (विस्तार) पटियाला को बधाई दी।

वन रेंज अधिकारी (विस्तार) पटियाला सुरिंदर शर्मा और स्कूल प्रिंसिपल चंदनदीप कौर ने मेहमानों का धन्यवाद किया। विद्यालय प्रबंधन ने मुख्य अतिथि श्री सागर को फुलकारी भेंट कर सम्मानित किया। श्री सागर ने विद्यालय परिसर में अमरपाली आम के पौधे रोपकर विद्यालय के वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत की। ब्लाक इंचार्ज अमन अरोड़ा ने बाखूबी मंच संचालन किया। 

इस मौके पर स्कूल कमेटी के वाइस चेयरमैन कर्नल सिंह अरोड़ा, डायरेक्टर एसएस सोढ़ी, रेंज ऑफिसर बलिहार सिंह, ब्लॉक अफ़सर सोमनाथ, परनीत कौर, बीट अफ़सर पूजा जिंदल, नवजोत सिंह, मनवीन कौर, स्कूल कोऑर्डिनेटर पूनम सलारिया, अध्यापक सुनैना गर्ग, डा. संग्राम सिंह, भावना, श्वेता पराशर, राजबीर कौर, मनमिंदर कौर, जपलीन कौर, पल्लवी, मनप्रीत कौर, जगजीत सिंह और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।    

 

Tags: Agriculture , Patiala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD