Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज लुधियाना नगर निगम का क्लर्क जन्म प्रमाण पत्र में सुधार के लिए 11500 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार माईक्रो आब्जर्वर करेंगे नाजुक व संवेदनशील बूथों की निगरानी अमृतसर लोकसभा चुनाव में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने विशाल जनसभा को संबोधित किया- तरुण चुग बिजली मीटर लगाने के बदले 12000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पी.एस.पी.सी.एल का लाईनमैन और पूर्व सरपंच गिरफ़्तार भाजपा ने आपदा में पैसा नहीं दिया, विधायक खरीदने पर लगाया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लुधियाना से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया चुनाव प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर जी के भोग रस्म में हुए शामिल रवनीत सिंह बिट्टू के बेबुनियाद आरोपों पर वड़िंग ने किया पलटवार पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम

 

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ वीरवार को जिला पानीपत से शुरू हुई और पट्टी कल्याणा, बिहोली होते हुए करहंस पहुंची

भाजपा के राज में खेती करने के खर्च के साथ-साथ किसानों पर कर्जा भी बढ़ गया: अभय सिंह चौटाला

Abhay Singh Chautala, Indian National Lok Dal, Haryana, INLD
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पानीपत , 27 Jul 2023

‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ वीरवार को 145वें दिन जिला पानीपत के हलका समालखा के गांव समालखा से शुरू हुई और पट्टी कल्याणा, पावटी, जोरासी, छाजूगढ़ी, शहर मालपुर और बिहोली होते हुए करहंस पहुंची। लोगों ने अभय चौटाला का पुष्प वर्षा कर और ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया। 

इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने गांव वासियों से उनका हाल-चाल पूछा साथ ही लोगों से सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जाना और उन्हें भरोसा दिलाया कि इनेलो की सरकार बनने पर सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा। परिवर्तन यात्रा के दौरान अभय सिंह चौटाला गांव जोरासी पहुंचे जहां इनेलो में शामिल होने का सिलसिला जारी रहा और इसी कड़ी में सैकड़ों युवाओं ने अन्य दलों को छोडक़र इनेलो में अपनी आस्था व्यक्त की। 

लोगों को संबोधित करते हुए इनेलो नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री कहते थे कि 2022 तक किसानों की फसल के दाम दोगुणा कर देंगे। आज किसानों की फसल के दाम तो दोगुणा नहीं हुए अपितु भाजपा के राज में खेती करने का खर्चा कई गुणा बढ़ गया और किसानों के उपर कर्जा बढ़ गया। 

साथ ही महंगाई बेतहाशा बढ़ गई। 13 महीनों तक किसानों को तीन काले कानूनों के खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ी जिसमें 750 से ज्यादा किसानों ने अपनी शहादत देकर आंदोलन को मजबूत किया। 

और भी राजनीतिक दलों के नेता उस आंदोलन में गए लेकिन आंदोलन में किसानों की मदद करने के बजाय फोटो खिंचवा कर अखबारों की सुर्खियां बटोरते रहे। किसान मोर्चा के नेताओं के आह्वान पर हमने चौ. देवीलाल की नीतियों का अनुसरण करते हुए विधायक पद से इस्तीफा दिया और आंदोलन में शामिल किसानों के लिए सिंघु बार्डर और टिकरी बार्डर पर अस्पताल खुलवाए साथ ही उनके खाने पीने और ठहरने का प्रबंध किया। 

लेकिन विपक्ष के नेता भूपेंद्र हुड्डा जो अपने आप को किसान हितैषी बताते हैं उसने तो भाजपा सरकार द्वारा दी गई केबिनेट मंत्री स्तर की सारी सुविधाएं ज्यों की त्यों रखी। हुड्डा ने तो किसान आंदोलन के पक्ष में एक सरकारी चपरासी तक का भी त्याग नहीं किया। 

ऐलनाबाद उपचुनाव में जहां सारे किसान हमारे पक्ष में खड़े थे वहीं भूपेंद्र हुड्डा ने तो ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार कांडा की मदद की। इनेलो नेता ने कहा कि आने वाले समय में किसान, कमेरा विरोधी बीजेपी और जेजेपी को सत्ता से उखाड़ फैंकना है। 

वहीं भूपेंद्र हुड्डा जैसे दोगले नेताओं से बच कर रहने की सलाह दी। इस पर लोगों ने हाथ उठा कर अभय सिंह को पूर्ण समर्थन देने का आश्वासन दिया।

 

Tags: Abhay Singh Chautala , Indian National Lok Dal , Haryana , INLD

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD