Tuesday, 14 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से आप उम्मीदवार गुरप्रीत जीपी के लिए किया प्रचार लोगों से कहा-काम करने वाले लोगों को 1 जून को जरूर करें वोट अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा का समापन श्री केशगढ़ साहिब में किया पंजाब भयंकर कर्जे की चपेट में, गर्दन तक कर्ज में डूबा हुआ है : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस सरकार किसानों का कर्ज माफ करेगी; एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी प्रदान करेगी वीरभूमि से हूं, खनन माफिया के सामने नहीं डालूंगा हथियार : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ के वार्ड 8 से नगर निगम चुनाव लड़े अमरीक सिंह सैनी आम आदमी पार्टी में हुए शामिल अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर बन चुका है,अब मथुरा की बारी है-पुष्कर सिंह धामी संगरूर और फरीदकोट लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती श्री आनंदपुर साहिब से भाजपा प्रत्याशी डा. सुभाष शर्मा ने भरा नामांकन नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले मनीष तिवारी की पदयात्रा में हजारों कांग्रेसी, आप,सपा वर्कर हुए शामिल धर्म के नाम पर लोगों को बांटने वाली बीजेपी को हटा कांग्रेस को विजेता बनाएं-गुरजीत औजला मीत हेयर ने मालेरकोटला में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया राजा वड़िंग ने दाखा में चुनाव प्रचार किया, पंजाब के लिए कांग्रेस के 'पांच न्यायों' की वकालत की सीजीसी लांडरां की एनसीसी कैडेट एसयूओ महिमा को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड 6000 रुपए की रिश्वत लेता ए. एस. आई विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू शहरी मंत्री रहते भू माफिया बने पूर्व विधायकः सीएम सुखविन्दर सिंह सुक्खू मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने साइक्लिंग एक्सपीडिशन को रवाना किया एलपीयू द्वारा15वां अचीवर्स अवार्ड समारोह आयोजित: विद्यार्थियों को किया एक करोड़ रुपये के नकद पुरस्कारों से सम्मानित मोहकमपुरा से आम आदमी अध्यक्ष कांग्रेस में शामिल सैयामी खेर का कहना है, मुझे ऐसी भूमिकाएं करना पसंद है जो शारीरिक और भावनात्मक रूप से थका देने वाली हो, एक अभिनेता के रूप में यह फायदेमंद है यह चुनाव भारत के भविष्य का चुनाव है और नरेंद्र मोदी सारे देश को आगे ले जाना चाहते हैं : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज

 

डोडा जिले में 8 स्थानों पर जनपहंच कार्यक्रम आयोजित किए गए

चिराल्ला को ऑफबीट पर्यटन स्थल के रूप में प्रचारित किया जाएगा-उपायुक्त

Doda, Deputy Commissioner Doda, Vishesh Paul Mahajan, Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Doda, Block Diwas, Jan Abhiyan Camp, Jan Abhiyan, Jan Sunvayi, Jan Abhiyan, Jan Adhikar, Awami Muhim, Jan Abhiyan Program, Mega Block Diwas, Weekly Block Diwas
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

डोडा , 12 Jul 2023

डोडा के जिला विकास आयुक्त विशेष महाजन ने कहा कि जिला प्रशासन सुरम्य चिराल्ला तहसील को जिले के एक प्रमुख ऑफबीट पर्यटन स्थल के रूप में बढ़ावा देने की योजना बना रहा है।उपायुक्त ने एसएसपी अब्दुल कय्यूम, एसडीएम ठाठरी अतहर अमीन और अन्य जिला अधिकारियों के साथ पहाड़ी तहसील के अपने दौरे के दौरान पीआरआई और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की। 

अधिकारियों की टीम ने चागसू, पंचाई, सुनार्थवा और सेवा गांवों में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की, इसके अलावा रास्ते में लोगों से भेंट कर उनकी मांगों को सुना और बेहतर योजना और गुणवत्ता सेवाओं के लिए जनता की आकांक्षाओं को जाना।

उपायुक्त ने क्षेत्र में पर्यटन संभावित स्थलों को बढ़ावा देने के लिए चिराल्ला में एक बाइक रैली आयोजित करने की घोषणा की।

डीसी और एसएसपी ने सुरम्य जंत्रून धार में दंगल (स्थानीय कुश्ती) में भाग लेने के लिए स्थानीय लोगों के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया। उपायुक्त ने स्थानीय लोगों से पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए क्षेत्र में होमस्टे का प्रावधान शुरू करने का आग्रह किया। उन्होंने लोगों से केंद्र शासित प्रदेश और जिले की बेजोड़ वृद्धि और विकास की महिमा का आनंद लेने और उसे संजोने के लिए कहा।

चिराल्ला तहसील में दौरे के दौरान पेश की गई प्रमुख मांगों में गुरेकरा, सुली, चागसू और तहसील के अन्य क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति की कमी को पूरा करना, चागसू में पीएचसी भवन का निर्माण पूरा करना, जंत्रून धार तक सड़क संपर्क, खेल मैदानों का निर्माण आदि षामिल हैं।उपायुक्त ने जल शक्ति विभाग को जेजेएम के तहत हर घर में नल का पानी कनेक्शन प्रदान करने के लिए उपाय करने को कहा।

उन्होंने विभाग से कहा, ‘‘जब तक जेजेएम योजनाएं शुरू नहीं हो जातीं, तब तक पानी की कमी वाले क्षेत्रों में पानी उपलब्ध कराने के लिए अस्थायी व्यवस्था करें।‘‘ उन्होंने आश्वासन दिया कि बैंक की एक व्यावसायिक इकाई जल्द ही सेवा में स्थापित की जाएगी। सभी संबंधित अधिकारियों को जनता की वास्तविक मांगों का समाधान कर कार्यवाही रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। उपायुक्त ने समग्र कृषि विकास योजना, नशा मुक्त भारत अभियान, स्वच्छता अभियान, एडीबीएचयूटी डोडा और यूटी और जिला प्रशासन की ऐसी अन्य पहलों पर भी बात की।

इस बीच, एडीसी भद्रवाह चैधरी दिल मीर और अन्य अधिकारियों ने जनता की मांगों को हल करने और स्थानीय आकांक्षाओं तक पहुंचने के लिए ब्लॉक मुख्यालय भल्ला में लोगों से मुलाकात की। एसडीएम गंडोह अशरफ परवेज ने पंचायत चांगा बी में लोगों की शिकायतें सुनीं, जबकि एसडीएम अस्सर लेख राज ने पीडब्ल्यूडी डाक बंगला रामगढ़ में पीआरआई और स्थानीय लोगों के साथ बातचीत की।

ब्लॉक दिवस के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जनता की सभी वास्तविक शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से सभी शिकायतों की एक सूची बनाने और समय पर निपटान सुनिश्चित करने के लिए नियमित आधार पर उनकी समीक्षा करने को कहा।इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि उनकी क्षमता में सभी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर ध्यान में रखा जाएगा, और उच्च स्तर पर हस्तक्षेप की आवश्यकता वाली शिकायतों को उचित और समय पर प्रतिक्रिया हेतु संबंधित अधिकारियों को भेजा जाएगा।

 

Tags: Doda , Deputy Commissioner Doda , Vishesh Paul Mahajan , Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Doda , Block Diwas , Jan Abhiyan Camp , Jan Abhiyan , Jan Sunvayi , Jan Abhiyan , Jan Adhikar , Awami Muhim , Jan Abhiyan Program , Mega Block Diwas , Weekly Block Diwas

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD