Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

माफिया से छुड़ाई गई भूमि पर गरीबों के लिए आवास बनाएं विकास प्राधिकरण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Yogi Adityanath, Lucknow, Uttar Pradesh,  BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

प्रयागराज , 30 Jun 2023

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के सभी विकास प्राधिकरण माफिया से छुड़ाई गई भूमि पर गरीबों के लिए आवास बनाएं। साथ ही जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में गरीबों को उनके आशियाने की चाबी सौंपे। इससे लोगों के मन में सरकार के प्रति नया विश्वास पैदा होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने शुक्रवार को संगम नगरी के लूकरगंज क्षेत्र में प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के तहत कमजोर आय वर्ग के 76 लोगों को आवासों की चाबी वितरित की। माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई भूमि पर योगी सरकार ने 5.68 करोड़ रुपए की लागत से गरीबों के लिए आवास बनाया है। 

कार्यक्रम में सीएम योगी ने 768 करोड़ की 226 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले की सरकारें माफिया के साथ खड़ी रहती थीं। 

इस वजह से उत्तर प्रदेश विकास नहीं कर पा रहा था। गरीब को जहां-तहां झोपड़ी डालकर अपना जीवन-यापन करना पड़ता था। 

हमारी सरकार गरीबों के साथ खड़ी है, उनको आवास उपलब्ध करा रही है। 2017 के पहले उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक भी गरीब को आवास नहीं मिल पाया था। वहीं, प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आने के बाद 54 लाख से ज्यादा गरीबों को अपना आवास मिल गया है।

सीएम योगी ने कहा कि प्राचीनकाल से ही प्रयागराज तीर्थ की नगरी रही है। यह धरा धर्म-आध्यात्म और संस्कृति की है। यह भूमि शिक्षा और न्याय की जननी है। 

डबल इंजन की सरकार प्रदेश में डबल स्पीड के साथ विकास और सुशासन के कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रही है। हमारी सरकार आपके विकास के लिए कृतसंकल्पित है।

सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश में कानून का राज है। यही वजह है कि फरवरी में हमने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट किया तो 36 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए। अगर प्रदेश में माफिया होते तो ये मिलना मुश्किल था।

सीएम योगी ने कहा कि 2025 का प्रयागराज कुंभ भव्य और दिव्य होगा। हमें इसके लिए अभी से मानसिक रूप से तैयार रहना होगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 2024 में एक बार फिर से भारत में एक ऐसी सरकार देनी है, जो भारत को दुनिया की सबसे बड़ी ताकत के रूप में स्थापित करे। 

इस समय देश की जो प्रगति है, इसी स्पीड के साथ भारत की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ती रही तो भारत 2027 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। यही नहीं भारत दुनिया के समक्ष बड़ी ताकत के रूप में उभरकर सामने आएगा।

चाबी वितरण कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकानों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने योजना के लाभार्थियों से मुलाकात की। 

जहां सीएम योगी ने छोटे बच्चों को चॉकलेट और बिस्किट के पैकेट दिए। इसके अलावा उन्होंने कॉलोनी के मैदान में वृक्षारोपण भी किया।

 

Tags: Yogi Adityanath , Lucknow , Uttar Pradesh , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD