Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा टाइगर श्रॉफ ने एक्शन और स्वैग संग फिल्म "बड़े मियां छोटे मियां" में लगाया है कॉमेडी का तड़का, एक्टर का नया साइड देख दर्शकों में मच गई है खलबली जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन

 

स्टीव स्मिथ ने स्टीव वॉ के 32 टेस्ट शतकों की बराबरी की

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Steve Smith, London
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 29 Jun 2023

स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे एशेज 2023 टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए 32 टेस्ट शतकों के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। स्मिथ से आगे अब केवल रिकी पोंटिंग हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक टेस्ट शतक स्कोरिंग चार्ट में 41 शतक बनाए हैं। इसके अलावा, अपने 99वें टेस्ट में 174वीं पारी खेलते हुए स्मिथ सबसे तेज 32 शतक के आंकड़े तक पहुंचने वाले खिलाड़ी हैं। 

इस नवीनतम शतक के साथ, स्मिथ ने अब एशेज में जैक हॉब्स के 12 शतकों की बराबरी कर ली है, जिससे वे दोनों दूसरे स्थान पर हैं। महान डॉन ब्रैडमैन अपने नाम पर प्रभावशाली 19 शतकों के साथ सूची के शीर्ष पर कायम हैं। 85 रन पर अपनी पारी फिर से शुरू करते हुए, लॉर्ड्स में अपने दूसरे शतक तक पहुंचने से सिर्फ 15 रन दूर, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने दूसरी नई गेंद आने पर बाउंड्री शॉट्स की एक श्रृंखला शुरू की। 

अंत में, यह जेम्स एंडरसन की गेंद पर अच्छी तरह से किया गया कवर ड्राइव था जिसने उनके लिए एक मील का पत्थर तय कर दिया। क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार 34 वर्षीय स्मिथ वॉरेन बार्डस्ले (1912, 1926), सर डॉन ब्रैडमैन (1930, 1938) और बिल ब्राउन (1934, 1938) के साथ लॉर्ड्स में कई टेस्ट शतक बनाने के लिए लॉर्ड्स टेस्ट बैटिंग ऑनर्स बोर्ड में कई बार अपना नाम दर्ज कराने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई भी बन गए। 

यह उपलब्धि लॉर्ड्स के साथ स्मिथ के असाधारण संबंध को बढ़ाती है, जो एक ऐसा स्थान है जो उनके करियर में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यहीं पर उन्होंने 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और 215 रनों की शानदार पारी खेलकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया था। इसके अलावा, 2015 एशेज के दौरान, उन्होंने लॉर्ड्स में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से एक अमिट छाप छोड़ी। 

हालांकि, यह वही मैदान था जहां वह 2019 एशेज में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर कन्कशन के शिकार हुए थे। स्मिथ की 184 गेंदों में 110 रनों की शानदार पारी 96वें ओवर में समाप्त हुई, जब वह जोश टंग की गेंद पर ड्राइव मारने की कोशिश में गली में डकेट के हाथों कैच आउट हुए।  स्मिथ के आउट होने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 416 रन पर सिमट गई।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Steve Smith , London

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD