Friday, 01 March 2024

 

 

खास खबरें शहर के पुलिस अधिकारियों के लिए साइबर सुरक्षा पाठ्यक्रम का सफल समापन हमें वास्तविक जीवन में उभरती प्रौद्योगिकियों की चुनौतियों को देखना चाहिए : डॉ. शांतनु भट्टाचार्य मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलियरी साइंसेज का उद्घाटन पंजाब सरकार पहले पड़ाव में 260 खेल नर्सरियाँ खोलेगी: मीत हेयर चेतन कृष्णा मल्होत्रा द्वारा शिव शंकर भोले महाकाल भजन हुआ शिवरात्रि के अवसर पर टी सीरीज पर रिलीज़ लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं आम आदमी क्लीनिक: ब्रम शंकर जिम्पा बिल का भुगतान करने के बदले 15,000 रुपए की रिश्वत लेता ई.एस.आई. क्लर्क विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने ‘होशियारपुर नेचर फैस्ट-2024’ की तैयारियों का लिया जायजा हरियाणा में कबूतरबाजी पर लगाम लगाने के लिए हरियाणा टैªवल एजेंटों का पंजीकरण और विनियमन विधेयक, 2024 हुआ पारित - गृह मंत्री अनिल विज हरियाणा सरकार द्वारा भविष्य में जितने भी मैडीकल कालेज बनाए जांएगें उनमें नर्सिग कालेज भी होगा- चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री अनिल विज होशियारपुर का सर्वांगीण विकास प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिम्पा पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सांसद विक्रम साहनी को डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की एलपीयू द्वारा दो दिवसीय भारतीय उद्यमिता कॉन्क्लेव '24 की मेजबानी बेला कॉलेज ऑफ फार्मेसी में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस समारोह 6 लाख रुपए की रिश्वत लेने वाला ए.एस.आई विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार सदन में भाजपा सरकार जितने बिल लाती है उतने ही घोटाले साथ लेकर आते हैं: अभय सिंह चौटाला भगवंत सिंह मान ने जालंधर वासियों को 283 करोड़ के विकास प्रोजैक्टों का दिया तोहफा लोगों के लिए जवाबदेह और असरदार व्यवस्था कायम करने के लिए पंजाब पुलिस को आधुनिक राह पर लाया गया : भगवंत सिंह मान पल्लेदार राज्य के आर्थिक ढांचे का एक अहम हिस्सा: लाल चंद कटारूचक्क खेलों में पंजाब की खो चुकी शान बहाल करने के लिए राज्य सरकार की कोशिशें रंग लाईं मान सरकार पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और पर्यटन को प्रफुल्लित करने के लिए यत्नशील: चेतन सिंह जौड़ामाजरा

 

चावल के मुद्दे पर कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अमित शाह से की मुलाकात, कहा मदद का आश्वासन मिला

Siddaramaiah, Indian National Congress, Congress, All India Congress Committee, Karnataka, Bengaluru, Amit Shah, Union Home Minister, BJP, Bharatiya Janata Party
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बंगलुरू , 22 Jun 2023

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) से चावल की आपूर्ति के मुद्दे पर संबंधित केंद्रीय मंत्री से बात करने का आश्वासन दिया है। नई दिल्ली में कर्नाटक भवन में पत्रकारों से बात करते हुए, सिद्दारमैया ने कहा कि उन्होंने अमित शाह से अनुरोध किया था कि कर्नाटक में गरीबों को चावल की आपूर्ति के संबंध में राजनीति न करें।

सिद्दारमैया ने कहा, एफसीआई द्वारा चावल की आपूर्ति का पत्र देने और अगले ही दिन इसे रद्द करने का मामला उनके संज्ञान में लाया गया। अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि वह संबंधित मंत्री से बात करेंगे।

सिद्दारमैया ने यह भी कहा कि राज्य को भारतीय रिजर्व पुलिस (आईआरपी) की दो बटालियन प्रदान की गई हैं और उनसे दो और बटालियन देने का अनुरोध किया गया है। मुख्यमंत्री ने अमित शाह से इस बात पर भी चर्चा की कि केंद्र सरकार की नीति किस तरह गरीब जनता को प्रभावित कर रही है और अमित शाह से कहा कि केंद्र की नीति खाद्य सुरक्षा अधिनियम के खिलाफ है और इसका सीधा असर गरीबों पर पड़ेगा।

सिद्दारमैया ने पहले आरोप लगाया था कि केंद्र मुफ्त चावल वितरण योजना के संबंध में राजनीति कर रहा है। सिद्दारमैया ने कहा था, कर्नाटक को 2,08,425 मीट्रिक टन चावल उपलब्ध कराने पर सहमति हुई थी। 

लेकिन, उन्होंने 13 जून को एक पत्र लिखकर कहा कि राज्यों को ओपन मार्केट सेल्स स्कीम (ओएमएसएस) के तहत गेहूं और चावल उपलब्ध नहीं कराया जा सकता। सरकार ने केवल कांग्रेस सरकार को बदनाम करने के लिए चावल नहीं देने का राजनीतिक निर्णय लिया है।

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार अन्न भाग्य योजना के तहत सभी बीपीएल कार्डधारक परिवारों को 10 किलो मुफ्त चावल देने की योजना बना रही है। इसने 1 जुलाई को योजना शुरू करने की घोषणा की है। हालांकि, चावल की अनुपलब्धता के कारण, सरकार यह कह रही है कि योजना की शुरूआत में देरी होगी।

 

Tags: Siddaramaiah , Indian National Congress , Congress , All India Congress Committee , Karnataka , Bengaluru , Amit Shah , Union Home Minister , BJP , Bharatiya Janata Party

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD