Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल

 

गुरुग्राम में 50 हजार की रंगदारी मांगने वाला फर्जी पत्रकार और पुलिसकर्मी गिरफ्तार

Crime News, Crime News India, Fake Journalist & Policemen Arrest, Crime News Gurugram., Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरुग्राम , 16 Jun 2023

गुरुग्राम पुलिस की एक टीम ने फर्जी पुलिस अधिकारी और फर्जी पत्रकार बनकर एक व्यक्ति से कथित रूप से 50,000 रुपये की उगाही करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह जानकारी दी है। गिरोह के सदस्यों में से एक को 6 जून को गिरफ्तार किया गया था और उसकी पहचान सुनील के रूप में हुई है। 

बाकी आरोपियों की पहचान 29 वर्षीय फर्जी पत्रकार मोहित कुमार टोंक और जयपुर निवासी 37 वर्षीय फर्जी पुलिस अधिकारी देवकीनंदन के रूप में हुई है। पुलिस ने इन्हें राजस्थान के जयपुर से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक पीड़ित ने चार जून को शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति ने एक वेबसाइट के जरिए उससे संपर्क किया और उससे सर्विस मांगी। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने शिकायतकर्ता को साइबर पार्क सेक्टर-39 गुरुग्राम बुलाया और उसे स्विफ्ट डिजायर कार में बिठा लिया। 

संदिग्धों ने तब खुद को पुलिसकर्मी और पत्रकार के रूप में पेश किया और साइबर अपराध करने के लिए उसे जेल भेजने की धमकी दी। खुद को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बताने वाले एक अन्य व्यक्ति ने पीड़ित से एक लाख रुपये की मांग की। 

इसके बाद पीड़ित ने अपने भाई के खाते से 50 हजार रुपये संदिग्धों द्वारा बताए गए खाते में ट्रांसफर करा दिए। आरोपियों ने पीड़ित को धमकी दी कि अगर उसने इस बारे में किसी को बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे और जल्दी ही शेष राशि की व्यवस्था करने को भी कहा। 

शिकायत के बाद सदर थाने में मामला दर्ज किया गया। पुलिस जांच के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि मोहित करीब नौ साल पहले जयपुर में टूरिस्ट गाइड का काम करता था, वह एक डिस्को में काम करने गया था, जहां उसकी मुलाकात तहलका चैनल के मालिक इब्राहिम शेख से हुई थी।

अंग्रेजी भाषा पर उनकी अच्छी पकड़ के कारण, उन्होंने इब्राहिम शेख के साथ मुंबई में हाई स्टेटस वाले लोगों पर स्टिंग ऑपरेशन करना शुरू किया। पुलिस ने बताया कि वर्ष-2020 में कोविड के कारण लगे लॉकडाउन के बाद वह जयपुर लौट आया था।

इसके बाद उसने देवकीनंदन और सुनील के साथ विभिन्न वेबसाइटों जैसे- रेंटमैन, स्कोका, लॉकएन्टो, जिगेलो और मसाज-रिपब्लिक आदि के माध्यम से जबरन वसूली की योजना बनाई, अपने शिकार को टारगेट किया और उन्हें सर्विस लेने के लिए बुलाया। वे लगभग 1 महीने तक एक शहर में रहते और अपराध करने के बाद दूसरे शहर में जाकर वहां अपराध करते थे।

एसीपी (अपराध) वरुण दहिया ने कहा आरोपियों ने खुलासा किया है कि उन्होंने दिल्ली, जयपुर, बेलगाम, मुंबई, अहमदाबाद आदि शहरों में सैकड़ों वारदातों को अंजाम दिया है। संदिग्ध ने यह भी खुलासा किया कि जब पीड़ित को उनके द्वारा की गई धोखाधड़ी के बारे में पता चल जाता तो, आरोपी पुलिस शिकायत के डर से पीड़ितों को कुछ राशि देकर मामले में समझौता कर लेते थे।

 

Tags: Crime News , Crime News India , Fake Journalist & Policemen Arrest , Crime News Gurugram. , Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD