Saturday, 24 February 2024

 

 

खास खबरें एस बी एस पब्लिक स्कूल में हुआ पैनासॉनिक “हरित उमंग- जॉय ऑफ़ ग्रीन” का सफल आयोजन PEC त्रिदिवसीय वर्कशॉप का सफलतापूर्वक समापन किया PEC स्टूडेंट निशिता ने स्वरचित रचना से जीता IGNUS 24 फेस्ट में दूसरा स्थान IIT रोपड़ के टेक्निकल फेस्ट में PEC छात्रों ने अपने नाम किये कई ईनाम 'PEC में दोबारा आना एक यादगारी अनुभव है' : कपिलेश्वर सिंह बीजेपी हम पर इंडिया गठबंधन छोड़ने का दबाव बना रही है, वे जल्द अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहें : आप पंजाब द्वारा दुबई में ‘गल्फ-फूड 2024’ के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियाँ और संभावनाओं का प्रदर्शन, निवेश के लिए न्योता कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने 27 फार्मासिस्टों व 28 को क्लीनिक असिस्टेंटों को सौंपे नियुक्ति पत्र 1900 रुपए मानदेय बढ़ाने के लिए कंप्यूटर अध्यापकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया ब्रिटिश उच्चायोग और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से भेंट की 'क़ैद - नो वे आउट' - प्यार, दुर्व्यवहार और उस से बाहर निकलने की एक मनोरंजक कहानी चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा डाइट मनी में पांच गुणा बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया PEC के विद्यार्थियों ने IGNUS 2024 में दिखाए अपने जौहर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘हिमाचल प्रदेश लैंड कोड’ के नवीन संस्करण का अनावरण किया पीईसी चंडीगढ़ के गणित विभाग ने हालिया प्रगति पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा

 

कांग्रेस पार्टी को अपनी गारंटी तो है नहीं और जनता को 10 गारंटी देने की बात करती हैं : जगत प्रकाश नड्डा

कांग्रेस नेताओं को सेवा, विकास और जनता की तकदीर बदलने से कोई मतलब नहीं है केवल मात्र सत्ता में आने से मतलब है

Jagat Prakash Nadda, BJP President, BJP, Bharatiya Janata Party, Jai Ram Thakur, Himachal Pradesh, Himachal, Govind Singh Thakur
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुल्लू/शिमला , 14 Jun 2023

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कुल्लू में बिजली महादेव को नमन कर एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी ने छल कपट से सत्ता पाने का काम किया है, पर भारतीय जनता पार्टी सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में राजनीति की संस्कृति को बदल दिया है, आज पूरे भारत में वंशवाद से विकासवाद की राजनीति हो रही है। 

मोदी जी ने देश भर में प्रजातंत्र को मजबूती देने का काम किया है, आज वोट बैंक की पॉलिटिक्स को पीछे छोड़कर रिपोर्ट कार्ड की पॉलिटिक्स अगर कोई देश में लाया है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। नड्डा ने कहा की अगर भाइयों से भाइयों का लड़ाने का काम किया है तो वह कांग्रेस पार्टी ने किया है। जातियों को लड़ा कर फूट की राजनीति कर सत्ता पाने का काम कांग्रेस पार्टी ने पूरे भारत में किया है और अगर सत्ता के लिए देश के साथ भी समझौता करना पड़ जाए तो कांग्रेस पार्टी के नेता पीछे नहीं रहेंगे।

नाडा ने बताया कि किस प्रकार से पश्चिम बंगाल, पंजाब और राजस्थान में ओबीसी आरक्षण को लेकर हिंदुओं के साथ भेद भाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के वाक्य को लेकर कार्य किया है। 2014 से पहले कि अगर हम बात करें तो भारत भ्रष्टाचार युक्त था, फैसले ना लेने वाला था और विकास को लटकाने वाला था, तब कांग्रेस के डिफेंस मिनिस्टर कहते थे कि बॉर्डर पर सड़क की आवश्यकता नहीं है क्योंकि घुसपैठिए घुसपैठ कर लेंगे। 

पर 2014 के बाद केंद्र में मोदी जी की सरकार के चलते आज भारत दमदार है, मजबूत है, निर्णय लेने वाला है और आगे बड़ने वाला है। अमेरिका के प्रधानमंत्री जो बाइडेन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऑटोग्राफ मांगते हैं उनको स्टेट डिनर पर बुलाते हैं और न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ऑस्ट्रेलिया उड़कर उनसे मिलने पहुंचते हैं इससे साफ प्रतीत होता है कि आज देश मजबूत हो रहा है, बदल रहा है।

वहीं कांग्रेस के युवराज अमेरिका में जाकर भारत की आलोचना करते हैं, कई जगह तो मोदी जी की आलोचना करते करते वह भारत की आलोचना करना भी शुरू कर देते हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि यह केवल भारत ही है जहां उन्हें कोर्ट ने भी माफ नहीं किया पर उन्हें बोलने की पूरी आजादी है।

उन्होंने सेंगोल की बात करी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेंगोल को आज संसद भवन में अध्यक्ष की कुर्सी के पीछे स्थापित किया है, पर सेंगोल को कांग्रेस के युवराज के परनाना ने 1914 में इलाहाबाद के एक म्यूजियम में वाकिंग स्टिक बना कर स्थापित कर दिया था। कांग्रेस के नेता क्या जाने कि भारत की संस्कृति, रीति रिवाज क्या होते हैं। आज प्रधानमंत्री मोदी ने इतिहास के परमाणु के साथ भारत की संस्कृति को जनता के समक्ष लाया है।

कांग्रेस के युवराज भारत विरोधियों संगठनों से चुपके चुपके गले मिल रहे हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि चीन के दूतावासों से उनको मिलने की क्या जरूरत आन पड़ी? राजीव गांधी फाउंडेशन को चाइना से फंड क्यों दिया गया ? कांग्रेस के नेता आज भारत जोड़ो यात्रा चला रहे हैं पर भारत तोड़ने वालों से गले मिल रहे हैं। अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे कातिल जिंदा है, भारत तेरे टुकड़े टुकड़े इंशा अल्लाह इंशा अल्लाह नारे लगाने वालों से आज आप गले मिल रहे हैं। इसके लिए आपको देश से माफी मांगने चाहिए।

उन्होंने कहा कि मैं भी 5 साल के लिए देश का स्वास्थ्य मंत्री रहा हूं पर कांग्रेस के कार्यकाल में आज से पहले किसी बीमारी के लिए नेशनल प्रोग्राम बनने के लिए 25-25 साल लग जाते थे पर कोविड के संकट काल में 9 महीने के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने वैक्सीन भी बनाई, 100 देशों तक पहुंचाई और उसमें से 48 देशों को मुफ्त पहुंचाने का काम किया, सभी देशवासियों को यह वैक्सीन मुफ्त लगी और कांग्रेस के नेता इसे मोदी वैक्सीन कहते थे पर विडंबना तो यह है कि वह खुद छुप छुप कर इस वैक्सीन को लगाने का काम करते थे।

उन्होंने कहा कि आज देश आत्मनिर्भर बन रहा है आज भारत के डिफेंस प्रोडक्शन 1 लाख करोड़ से अधिक है, पहले 52% प्रतिशत मोबाइल बाहर से आया करते थे पर आज 97% मोबाइल भारत में बन रहे हैं। 13525 किलोमीटर ऑल वेदर बॉर्डर सड़कों का निर्माण हुआ है, आईएएस विक्रांता भी भारत में बनकर तैयार हुई है।

उन्होंने कहा है राजीव गांधी कहते थे कि मैं केंद्र से 1 रू भेजता हूं तो लोगों को केवल 15 पैसे पहुंचते हैं 85 पैसे बीच में ही गायब हो जाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 करोड़ 22 लाख 50 हजार लोगों को डीबीटी के माध्यम से पैसा उनके खातों तक पहुंचाने का कार्य किया है, इस बीच उन्होंने देश के 2 लाख करोड़ रुपए बचाए है।

11 करोड़ 78 लाख किसानों को प्रधानमंत्री ने रिज मैदान शिमला से किसान निधि 15 सेकंड में देने का कार्य किया था। आज देश के किसानों को किसान सम्मान निधि के अंतर्गत प्रतिवर्ष 6000 रू का सीधा फायदा हो रहा है। जब मैं हिमाचल में मंत्री था तब इंदिरा आवास योजना में 1 विधानसभा क्षेत्र को एक घर मिलता था पर आज प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश को 28000 घर मिले हैं और पूरे देश भर में 40000000 घर गरीबों को बना कर दिए गए हैं और इन घरों का मालिकाना हक महिलाओं के नाम होगा इसको भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

जब गर्मियां आ जाती थी तो पानी के लिए महिलाओं को 3 किलोमीटर तक चलना पड़ता था , तब घर में पानी आता था। पर आज जल जीवन मिशन के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश में 9.2 लाख नल घर घर पहुंचे हैं और पूरे देश भर में 8 करोड़ 80 लाख घरों को नल पहुंचाने का काम हमारी केंद्र सरकार ने किया है।

पहले गरीबों के इलाज के लिए एक विधायक मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखा करता था तब पैसा मिलता था और आज आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत प्रत्येक व्यक्ति को 5 लाख का स्वास्थ्य कवर केंद्र सरकार द्वारा दिया जा रहा है, हिम केयर योजना चलाने के लिए मैं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी बधाई देना चाहता हूं।

पूरे देश भर में प्रधानमंत्री अन्न योजना के अंतर्गत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है और हिमाचल प्रदेश में 28 लाख 60000 लोगों को मुफ्त राशन केंद्र सरकार द्वारा प्रदान किया जा रहा है। वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट में स्पष्ट है कि भारत की अति गरीब जनता आज 1% के नीचे आ चुकी है यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। कांग्रेस केवल इन्फ्लेशन का रोना रो रही है पर दुनिया बोल रही है कि भारत एक ब्राइट स्पॉट है। 

मैं खाद्य सामग्री इंडेक्स के बारे में बताना चाहूंगा अमेरिका में यह 7.7%, जर्मनी में 16.8%, ब्रिटेन में 19% है पर भारत में यह केवल 2.9% है। आज मोरगन की रिपोर्ट सामने आई है उसमे यह स्पष्ट लिखा है कि भारत 7.2% की दर से आगे बढ़ रहा है। आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर सामने आया है, ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में आज भारत तीसरी सबसे बड़ी मार्केट है।

अगर हम हिमाचल की बात करें तो एक शिलान्यास होता था तो आधी जिंदगी बीत जाती थी कि काम पूरा नहीं होता था, अगर कांग्रेस के नेताओं से पूछो तो कभी काम हो रहा है या अभी डिजाइन बन रहा है इसी प्रकार का वाक्य देते थे। अब जब चुनाव आएगा तो जनता कांग्रेस का डिजाइन बनाएगी यह निश्चित है। 

भाजपा जो कहती है वह करके दिखाती है एम्स और 3 मेडिकल कॉलेज कि हमने केवल घोषणा नहीं करी पर 5 साल के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एम्स का उद्घाटन करके जनता को भी सौंप दिया। केंद्र सरकार ने हिमाचल को फोरलेन डबल लेन अटल टनल जैसी सौगातें दी, दो हजार करोड़ का बल्क ड्रग पार्क दिया, मेडिकल डिवाइस पार्क और अनेकों हाइड्रो प्रोजेक्ट दिए।

कांग्रेस नेताओं को सेवा, विकास और जनता की तकदीर बदलने से कोई मतलब नहीं है केवल मात्र सत्ता में आने से मतलब है। झूठ बोलकर जनता को गुमराह कर जगह-जगह कांग्रेस सरकार में आना चाहती है। राजस्थान में उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था आज तक पूरा नहीं हुआ।

नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को अपनी गारंटी तो है नहीं और जनता को 10 गारंटी देने की बात करते हैं । आज कई जगह ट्वीट हुए हैं कि हिमाचल प्रदेश के 15000 लोगों को सैलरी नहीं मिली है। जब सत्ता में आए थे तो संस्थानों पर ताला लगाने का काम किया था, आने वाले समय में जनता कांग्रेस पार्टी पर ही ताला लगा देगी। काट की हांडी बार बार नही चलती ।

उन्होंने कहा कि आपको याद होगा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजयदशमी के दिन कुल्लू रघुनाथ जी को नमन करने आए थे और तब उन्होंने बिजली महादेव को भी याद किया था। मैं इस देवभूमि की देवतुल्य जनता से निवेदन करता हूं की जो लोग देव कार्य में लगे हैं उन्हीं का साथ दें।

इस जनसभा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर, प्रदेश संगठनमंत्री सिद्धार्थन, पूर्व मंत्री गोविंद ठाकुर, राम लाल मार्कण्डेय, राकेश जमवाल, महेश्वर सिंह, सुरिंदर शौरी, लोकिंदर कुमार, भीम सेन और नर्रोतम उपस्थित रहे।

 

Tags: Jagat Prakash Nadda , BJP President , BJP , Bharatiya Janata Party , Jai Ram Thakur , Himachal Pradesh , Himachal , Govind Singh Thakur

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD