Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन संजय टंडन ने शहर में रामनवमी पर आयोजित शोभायात्रा को हरी झंडी दिखा कर की शुरुआत Reconnaissance-2024'' एक उच्च नोट पर समाप्त हुआ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ में भव्य समारोह के साथ स्पेक्ट्रम 2.0 का उद्घाटन किया गया विजीलैंस ब्यूरो ने पटवारी को 5,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा चंडीगढ़ में इंडिया अलायंस की होगी ऐतिहासिक जीत: डॉ. एस.एस आहलूवालिया सांसद बलबीर सिंह सीचेवाल के नेतृत्व में संत समाज ने पंजाब की राजनैतिक पार्टियों के सामने रखा पर्यावरण का एजेंडा

 

विश्व रक्तदाता दिवस पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी ने लगाया रक्तदान शिविर

Blood Camp, Blood Donation Camp, District Red Cross Society Dharmshala, World Blood Donor Day
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 14 Jun 2023

विश्व रक्तदाता दिवस पर जिला रेड क्रॉस सोसाइटी कांगड़ा ने राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान दाड़ी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। 14 जून को सुबह 10 बजे से दोपहर ढाई बजे तक चले इस शिविर का शुभारंभ अतिरिक्त उपायुक्त सौरभ जस्सल ने किया। शिविर में करीब 45 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ।

इस अवसर पर सौरभ जस्सल ने शिविर के आयोजन के लिए रेडक्रॉस तथा समस्त सहयोगी सामाजिक संस्थाओं व स्वयंसेवियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि रक्तदान बड़े पुण्य का काम है। इससे जहां स्वास्थ्य संबंधी आपात स्थिति में किसी जरूरतमंद की जान तो बचाई जा सकती है साथ ही रक्तदाता का अपना स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

उन्होंने रेडक्रॉस सोसाइटी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सोसाइटी इस प्रकार के रक्तदान शिविरों के आयोजन से जरूरतमंद लोगों को समय पर वांछित ब्लड ग्रुप का रक्त उपलब्ध कराने में मददगार होती है। इसके अलावा जिला रेडक्रॉस सोसायटी असहाय, बीमार व्यक्तियों को नकद सहायता, निःशुल्क औषधियों तथा गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को उनके उपचार के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने में आगे रहती है।  

उन्होंने सभी युवाओं से अनुरोध किया है कि जब भी जिला रेडक्रॉस सोसाइटी ऐसे शिविर का आयोजन करे तो युवा वर्ग बढ़-चढ़ कर भाग ले। इस मौके उन्होंने रक्तदाताओं को सम्मानित कर कृतज्ञता व्यक्त की।

जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के सचिव ओ.पी. शर्मा ने इस अवसर पर मुख्य अतिथि का स्वागत किया और रेडक्रॉस सोसाइटी की विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।  

 

Tags: Blood Camp , Blood Donation Camp , District Red Cross Society Dharmshala , World Blood Donor Day

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD