Sunday, 03 December 2023

 

 

खास खबरें तीन राज्यों में भाजपा की जीत ने सिद्ध कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को सही रास्ते पर लेकर जा रहे हैं : गृह मंत्री अनिल विज जय इंदर कौर और परमिंदर बराड़ के नेतृत्व में पंजाब भाजपा ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का मनाया जश्न राज्य सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के समारोह में आयेंगे राहुल गांधी व प्रियंका गांधी : सुखविंदर सिंह सुक्खू प्रदेश सरकार हाटी समुदाय को अनुसूचित जनजाति का दर्जा शीघ्र प्रदान करने को प्रतिबद्ध : जगत सिंह नेगी गुरदासपुर निवासियों को बाबा बन्दा सिंह बहादुर अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का तोहफ़ा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऊना शहर व सीमावर्ती क्षेत्रों के लिए जल निकासी योजना के निर्माण की घोषणा की पारदर्शी ऑनलाइन टैंडरिंग प्रक्रिया के कारण 158 करोड़ रुपए की बचत - हरभजन सिंह ई. टी. ओ आगामी आम मतदान में पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटें जीतेगी आप : अरविन्द केजरीवाल 4th Onshore Security Coordination Committee Meeting: पंजाब पुलिस राष्ट्रीय संपत्ति तेल और गैस की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध "संगीतकार भूपिंदर बब्बल और मनन भारद्वाज सीपी67 मोहाली में बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर मूवी "एनिमल" की मेजबानी की वित्तीय वर्ष 2023-24 के पहले 8 महीनों के दौरान जीएसटी से आमदनी 16.61 प्रतिशत बढ़ी पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने आर्मी लॉ इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान कीं इंटक के महासचिव हुए आप में शामिल मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऊना जिला में 288 करोड़ रुपये लागत की परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए मेरिटोरियस स्कूल घाबदां के विद्यार्थियों की तबीयत बिगड़ने के मामले पर डीसी जतिंदर जोरवाल द्वारा तुरंत कार्रवाई गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर लगा सैकड़ों फरियादियों का तांता, न्याय की आस में प्रदेश के कोने-कोने से पहुंचे लोग मुख्य न्यायाधीश ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की राजभवन में मनाया गया असम स्थापना दिवस तनाव को दूर करने के लिए खेलें सशक्त माध्यम : कुलदीप सिंह पठानिया स्वामी विवेकानंद पर बन रहे टीवी सीरियल के पोस्टर का लोकार्पण राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने किया मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में नौजवानों की विशेष भूमिका : ए.डी.सी बलराज सिंह

 

ईडी ने बैंक धोखाधड़ी मामले में डीसीएचएल के प्रवर्तकों को किया गिरफ्तार

Enforcement Directorate, ED, DCHL Bank Fraud Case, Hyderabad
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हैदराबाद , 14 Jun 2023

प्रवर्तन निदेशालय ने डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (डीसीएचएल) के प्रवर्तकों टी.वेंकटराम रेड्डी, पी.के. अय्यर व कंपनी के ऑडिटर मणि ओमन को बैंक धोखाधड़ी व मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। एजेंसी ने तीनों से मंगलवार को पूछताछ की थी और जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में देर शाम उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

उन्हें बुधवार को हैदराबाद में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) की एक विशेष रोकथाम अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। ईडी ने बैंक धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तारियां कीं। गौरतलब है कि 2013 में बैंकों के एक कंसोर्टियम ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कर्ज न चुकाने की शिकायत की थी। 

सीबीआई ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने पहले वेंकटराम रेड्डी और उनके भाई और एक अन्य प्रमोटर टी. विनायक रवि रेड्डी को फरवरी 2015 में केनरा बैंक से लिए गए 357 करोड़ रुपये के ऋण पर चूक करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

दो महीने बाद उन्हें जमानत मिल गई। डीसीएचएल और उसके प्रवर्तकों की कुल ऋण धोखाधड़ी 8,180 करोड़ रुपये आंकी गई है, जबकि मूल डिफॉल्ट राशि लगभग 1,500 करोड़ रुपये है।

ईडी ने सीबीआई द्वारा दर्ज मामले के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच शुरू की थी। केंद्रीय एजेंसी ने डेक्कन क्रॉनिकल होल्डिंग्स लिमिटेड से संबंधित 386 करोड़ रुपये की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया था।

कुर्क की गई संपत्तियों में नई दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, गुड़गांव में स्थित 14 संपत्तियां शामिल हैं। वेंकटराम रेड्डी, जो पहले इंडियन प्रीमियर लीग की टीम डेक्कन चार्जर्स के प्रमोटर थे, को आईपीएल टीम सहित अपनी निवेश आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कंपनी द्वारा जुटाए गए धन के संबंध में आरोपों का सामना करना पड़ा है।

प्रवर्तकों ने कथित तौर पर कंपनी की बैलेंस शीट में हेराफेरी की थी, मुनाफे, विज्ञापन राजस्व को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया था और कंपनी की वित्तीय देनदारियों को कम करके आंका था।

 

Tags: Enforcement Directorate , ED , DCHL Bank Fraud Case , Hyderabad

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD