Thursday, 22 February 2024

 

 

खास खबरें संदेशखाली की घटना भाजपा की सोची समझी साजिश - आप प्रवक्ता नील गर्ग बंगाल में सरदार आईपीएस अधिकारी को खलिस्तानी बोले जाने की घटना की आम आदमी पार्टी ने की सख्त निंदा, कहा - भाजपा ने सिख धर्म का अपमान किया है बेला फार्मेसी कॉलेज में मां बोली दिवस मनाया गया कांगड़ा जिला में 03 मार्च को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक: डी सी डा हेमराज बैरवा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को विश्वभर में श्री राम पर जारी स्मारक डाक टिकट की पुस्तिका भेंट की प्रतिष्ठित पीईसी के पूर्व छात्र डॉ. रूप लाल महाजन ने पीईसी का दौरा किया विख्यात फिल्म निर्माता एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री बने मानव मन्दिर के ब्रांड एम्बेसेडर 10,000 रुपये रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई को विजीलैंस ने किया काबू नगर निगम कर्मचारियों के नाम पर 30,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में 32,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, राष्ट्र को समर्पित किया और आधारशिला भी रखी पंजाब में नहरी पानी के बुनियादी ढांचे नहरों और खालों को मज़बूत किया जायेगा : चेतन सिंह जौड़ामाजरा चंडीगढ़ मेयर चुनाव में आखिरकार संविधान और लोकतंत्र की हुई जीत- अरविंद केजरीवाल चंडीगढ़ मेयर चुनाव : सुप्रीम कोर्ट का फैसला लोकतंत्र की जीत - आप राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित पर्यटन व संस्कृति विभाग की ओर से 1 से 5 मार्च तक होगा ‘होशियारपुर नेचर फेस्ट’: कोमल मित्तल चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा तलवंडी भाई और ज़ीरा में संशोधित पानी को सिंचाई के लिए बरतने के प्रोजेक्टों का उद्घाटन 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू राज्यपाल ने दिव्यांगजनों के समावेशी विकास में चेतना संस्था के प्रयासों को सराहा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लोक निर्माण विभाग के 15 टिप्परों को रवाना किया सीजीसी लांडरां के सीबीएसए ने वित्तीय सम्मेलन की पृष्ठभूमि पर प्रतियोगिता का आयोजन किया शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी: ब्रम शंकर जिंपा

 

विमर्श आर्यन ने बारामूला का दौरा किया, एडीपी के तहत प्रगति की समीक्षा की

जिले को आकांक्षात्मक से प्रेरणादायक में बदलने हेतु समन्वित दृष्टिकोण अपनाएं-उप उच्चायुक्त

Baramulla, DDC Baramulla, Deputy Commissioner Baramulla, Dr. Syed Sehrish Asgar, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Baramulla, Vimarsh Aryan
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

बारामूला , 12 Jun 2023

मॉरीशस में भारत के उप उच्चायुक्त विमर्श आर्यन ने यहां डाक बंगला बारामूला में आकांक्षी जिला कार्यक्रम की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि बारामूला जिला सभी विकासात्मक मोर्चों पर अग्रणी है और सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियों के अलावा  गुणवत्तापूर्ण सार्वजनिक सेवाओं के समय पर वितरण में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक है।

इस अवसर पर उपायुक्त बारामूला डॉ. सैयद सेहरिश असगर द्वारा आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत कार्यान्वयन की स्थिति और संबंधित उपलब्धियों के बारे में विस्तार से एक पावर प्वाइंट प्रस्तुति दी गई। उपायुक्त ने अध्यक्ष को अवगत कराया कि बारामूला जिले ने आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की हैं और कार्यक्रम के तहत सभी चिन्हित संकेतकों को समयबद्ध तरीके से संतृप्त करने की पहल की जा रही है।

उपायुक्त ने विमर्श आर्यन को बताया कि स्वास्थ्य क्षेत्र के तहत जिला मिशन इन्द्रधनुष यानी टीकाकरण से पूरी तरह से संतृप्त है और 8 करोड़ की लागत से जिले के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में 30 स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों को कार्यात्मक बनाया गया है और मशीनरी उपकरण खरीदे गये हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य संस्थानों में बर्थ वेटिंग वार्ड उपलब्ध कराए गए हैं।

इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र के तहत हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूल में शत-प्रतिशत विद्युतीकरण किया गया है, 12 मिडिल स्कूल और 15 हाई स्कूल को अगले स्तर पर अपग्रेड किया गया है, इसके अलावा दूर-दराज के स्कूल संस्थानों को स्मार्ट बोर्ड, टैब और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट प्रदान किए गए हैं।

उपायुक्त ने कहा कि 167 कृषि उपकरण, 35 क्विंटल दलहन और तिलहन, 12500 फलों के पौधे, 120729 मृदा स्वास्थ्य कार्ड योग्य कृषक समुदायों के बीच वितरित किए गए। जिले में सालाना 19.50 करोड़ लीटर दूध का उत्पादन होता है, जिससे जिले का दूध सरप्लस हो जाता है। इस अवसर पर बोलते हुए, उप उच्चायुक्त ने बारामूला में आकांक्षी जिला कार्यक्रम की समानता पर एबीडीपी के कार्यान्वयन के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत उपलब्धि हासिल करने के लिए जिला प्रशासन को बधाई दी और बारामूला के पिछड़े क्षेत्रों के समग्र विकास हेतु एबीडीपी कार्यक्रम के महत्व को भी उजागर किया।उप उच्चायुक्त ने यह भी कहा कि यह कार्यक्रम समान विकास की दिशा में एक पहल है और इससे विशेष रूप से बारामूला जिले के सबसे दूर और पिछड़े क्षेत्रों में विकास के नए युग की शुरुआत करने की उम्मीद है।

उप उच्चायुक्त ने बारामूला जिले को आकांक्षी से प्रेरणादायक में बदलने हेतु विभागों पर निकट समन्वय और तालमेल से काम करने पर जोर दिया।बैठक में संयुक्त निदेशक योजना एम. यूसुफ राठौर, सहायक आयुक्त विकास, मुख्य शिक्षा अधिकारी, मुख्य कृषि अधिकारी, मुख्य चिकित्सा और अन्य संबंधित अधिकारी शामिल थे।

 

Tags: Baramulla , DDC Baramulla , Deputy Commissioner Baramulla , Dr. Syed Sehrish Asgar , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Baramulla , Vimarsh Aryan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD