Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

मंडलायुक्त रमेश कुमार ने जम्मू-अखनूर रोड परियोजना के पैकेज-1 और 3 पर काम की स्थिति का निरीक्षण किया

एनएचआईडीसीएल को पुरुषों और मशीनरी को बढ़ाकर गति में तेजी लाने का निर्देश दिया

Jammu, DDC Jammu, Ramesh Kumar, Divisional Commissioner Jammu, Kashmir, Jammu And Kashmir, Jammu & Kashmir, District Administration Jammu
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जम्मू , 02 Jun 2023

मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने अखनूर का व्यापक दौरा किया और जम्मू-अखनूर सड़क चैड़ीकरण परियोजना के पैकेज 1 और 3 पर काम की प्रगति का निरीक्षण किया। मंडलायुक्त ने भगवती नगर, मुट्ठी, दोमाना, कंगरेल, अखनूर सहित अन्य स्थानों पर दोनों पैकेजों पर चल रहे कार्य की प्रगति का जायजा लिया।

उनके साथ उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा, कार्यकारी निदेशक एनएचआईसीडीएल कर्नल संदीप सुधेरा, महाप्रबंधक (पी) एनएचआईडीसीएल कर्नल एस.पी.एस. समगवान, मुख्य अभियंता जेपीडीसीएल साइट इंजीनियर एनएचआईडीसीएल आकाश सलूजा, एनएचआईडीसीएल के साइट इंजीनियरों और अन्य संबंधित अधिकारियों के अलावा संबंधित तहसीलदार भी थे।

एनएचआईडीसीएल के कार्यकारी निदेशक ने मंडलायुक्त को प्रतिष्ठित सड़क परियोजना पर काम की वर्तमान स्थिति, अब तक की प्रगति और भविष्य की कार्य योजना के बारे में अवगत कराया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भूमि अधिग्रहण का कार्य पूरा हो चुका है तथा चैथे तवी पुल से कैनाल हेड तक पैकेज 1 के तहत फ्लाईओवर के लिए सेतुबंध ऊंचा करने का कार्य प्रगति पर है। 

मंडलायुक्त ने एनएचआईडीसीएल को पैकेज 1 के काम को समय पर पूरा करने के लिए कर्मचारियों और मशीनरी को बढ़ाकर काम की गति तेज करने का निर्देश दिया। विभिन्न स्थलों पर पैकेज 3 के कार्य का निरीक्षण करते हुए मंडलायुक्त ने महाप्रबंधक एनएचआईडीसीएल को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि आसपास की सड़क उचित रैम्प से जुड़ी हुई हो।

मंडलायुक्त ने जीएम एनएचआईडीसीएल को पैकेज 3 के अंतिम कार्यों में तेजी लाने और निर्धारित समय सीमा के भीतर इसे पूरा करने का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त बताया गया कि गणेश विहार से खाती चैक तक 20.61 किमी लंबाई के पैकेज 3 के तहत 73 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है और पुलों का काम प्रगति पर है। 

भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है और कार्य के सुचारू निष्पादन के लिए कार्यकारी एजेंसियों को भूमि उपलब्ध करा दी गई है। मंडलायुक्त ने चिनाब पर नए पुल के लिए साइट का भी निरीक्षण किया और बताया गया कि परियोजना पर काम शुरू कर दिया गया है। 

एनएचआईडीसीएल को रसद सहायता प्राप्त करने और निर्माण सामग्री की आवश्यकता को साझा करने के लिए जिला प्रशासन के संबंधित अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में रहने का निर्देश दिया गया। मंडलायुक्त ने एनएचआईडीसीएल को जम्मू-अखनूर रोड को 4 लेन का बनाने के लिए साप्ताहिक, मासिक लक्ष्य निर्धारित करने और कार्य की प्रगति में तेजी लाने के लिए कहा।

 

Tags: Jammu , DDC Jammu , Ramesh Kumar , Divisional Commissioner Jammu , Kashmir , Jammu And Kashmir , Jammu & Kashmir , District Administration Jammu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD