Friday, 19 July 2024

 

 

खास खबरें आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा: सांसद संजीव अरोड़ा शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा हृदय रोग से हर साल 4.77 मिलियन भारतीयों की मौत होती है : डॉ. राकेश शर्मा हरदीप सिंह बावा ने उप-मुख्यमंत्री से भेंट की केवल सिंह पठानिया ने सम्भाला उप-मुख्य सचेतक का पदभार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की ‘आप दी सरकार, आप दे दुआर’ अभियान के अंतर्गत टांडा के गांव मूनक खुर्द में लगा शिकायत निवारण कैंप कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कैटल पाउंड फलाही का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा होशियारपुर के सर्वांगीण विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नितिन गडकरी से रानीताल-कोटला, घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया ब्रिटिश उप उच्चायुक्त, चंडीगढ़ ने यूटी चंडीगढ़ सचिवालय में यूटी चंडीगढ़ प्रशासन के प्रशासक के सलाहकार से मुलाकात की सांसद गुरजीत सिंह औजला से मिलने पहुंचे किसान, दिया मांग पत्र मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट की कन्याकुमारी से सियाचिन तक साइकिल यात्रा पर निकली बेटी का राज्यपाल ने बढ़ाया हौसला प्रत्येक जिला में एक गौशाला को नस्ल सुधार के लिए लेंगे गोद : कंवर पाल कैंट के पास बन रहे वेलकम गेट से हिसार की बनेगी एक अलग पहचान : डॉ कमल गुप्ता हरियाणा में हिट-एंड-रन दुर्घटना के पीड़ितों को मिलेगी कैशलेस उपचार की सुविधा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एचसीएस-2023 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को किया सम्मानित नितिन गडकरी ने हरियाणा से संबंधित सड़क परियोजनाओं की नई दिल्ली में की समीक्षा मुख्यमंत्री ने पंचकूला के पिंजौर में एशिया की सबसे बड़ी आधुनिक सेब, फल एवं सब्जी मंडी के प्रथम चरण का किया उद्घाटन

 

पांचवां आईपीएल खिताब जीतने के बाद धोनी ने अगले सीजन में वापसी का इशारा किया

Mahendra Singh Dhoni, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, IPL 2023
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अहमदाबाद , 29 May 2023

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत के बाद विजयी कप्तान एमएस धोनी ने अगले सत्र में खेलने का सवाल खुला छोड़ दिया है। 2023 आईपीएल की शुरूआत से धोनी की संभावित रिटायरमेंट की अटकलें चल रही हैं। कहा जा रहा था कि यह सीजन उनका आखिरी सीजन होगा।धोनी के नेतृत्व में, सीएसके ने सोमवार को यहां अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता।

गुजरात टाइटन्स ने साई सुदर्शन की (96) और रिद्धिमान साहा की शानदार बैटिंग की बदौलत 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 214 रन बनाए। लेकिन बारिश के कारण छोटा किए गए मैच में चेन्नई को 15 ओवरों में 171 रनों की जरूरत थी।सीएसके मुश्किल में दिख रही थी। उसे अंतिम ओवर में 13 रन चाहिए थे। मोहित शर्मा ने चार शानदार गेंद फेंकी, लेकिन आखिरी दो गेंदों में रवींद्र जडेजा ने एक छक्का और एक चौका लगाकर सीएसके के लिए रोमांचक जीत दर्ज कर ली।

जीत के बाद, जब सीएसके के कप्तान मैच के बाद बातचीत के लिए आए, तो हर्षा भोगले ने उनसे सीधे पूछ लिया। हम फिर से मिले, जैसे हम खिताब जीतने के बाद अक्सर मिलते हैं। क्या मुझे आपसे पूछना चाहिए या आप मुझे खुद बताने जा रहे हैं?इस पर धोनी ने कहा, 'बेहतर होगा कि आप पूछें और फिर मैं जवाब दूं।'भोगले ने कहा: जब आपने पिछली बार ट्रॉफी जीती थी, तब मैंने आपसे पूछा था कि सीएसके में आप अपने पीछे कौन सी विरासत छोड़ गए हैं। आपने कहा था 'मैंने इसे अभी तक नहीं छोड़ा है।

धोनी ने कहा, जवाब ढूंढ रहे हैं? अगर आप देखें तो यह मेरे संन्यास की घोषणा करने का सबसे अच्छा समय है। लेकिन इस साल मैं जहां भी रहा हूं, जितना प्यार और स्नेह मुझे दिखाया गया है, मेरे लिए यह कहना आसान होता कि 'बहुत-बहुत धन्यवाद'। लेकिन मेरे लिए मुश्किल काम अगले 9 महीनों तक कड़ी मेहनत करना और वापस आकर आईपीएल का कम से कम एक और सीजन खेलना है।

बहुत कुछ शरीर पर निर्भर करता है, मेरे पास फैसला करने के लिए 6-7 महीने हैं। यह मेरे लिए एक उपहार की तरह होगा, यह मेरे लिए आसान नहीं है लेकिन यह एक उपहार है।धोनी ने खुले तौर पर स्वीकार किया कि इसी जगह टाइटन्स के खिलाफ 2023 इंडियन प्रीमियर लीग का पहला मैच खेलने के दौरान भीड़ ने उनका नाम लिया जिससे उनकी आंखों में आंसू आ गए।

आप केवल इसलिए भावुक हो जाते हैं क्योंकि यह मेरे करियर का आखिरी हिस्सा है, यह यहां से शुरू हुआ और पहले गेम में जब मैं उतरा तो हर कोई मेरा नाम ले रहा था। मेरी आंखों में पानी भर गया और मैं बस थोड़ी देर डगआउट में खड़ा रहा। मुझे एहसास हुआ कि मैं इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं।उन्होंने कहा, चेन्नई में भी ऐसा ही था, वहां पर मेरा आखिरी मैच था, लेकिन वापसी करना और मैं जो कुछ भी कर सकता हूं, अच्छा होगा।

मुझे लगता है कि मैं जो हूं, उसके लिए वे मुझसे प्यार करते हैं कि मैं जमीन से जुड़ा हूं। मैं वैसा कुछ नहीं करने की कोशिश करता हूं जो मैं नहीं हूं। बस इसे सिंपल रखें।सीएसके के कप्तान ने 250 आईपीएल मैचों में भाग लेने वाले पहले क्रिकेटर बनकर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है। इसके अलावा, उन्होंने 10 प्रभावशाली आईपीएल फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी की है, जिनमें से पांच में विजयी हुए हैं।गौरतलब है कि धोनी ने 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स का प्रतिनिधित्व करते हुए आईपीएल फाइनल में पहुंचे थे।

 

Tags: Mahendra Singh Dhoni , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , IPL 2023

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD